Create
Notifications

3 बड़े सुपरस्टार्स जो अपने WWE डेब्यू मैच में चैंपियन बने

WWE सुपरस्टार्स जो डेब्यू मैच में चैंपियन बने
WWE सुपरस्टार्स जो डेब्यू मैच में चैंपियन बने
Neeraj sharma
visit

दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रोमोशन WWE में चैंपियन बनना बहुत बड़े सम्मान का विषय है। चैंपियन बनने का मतलब है कि कंपनी के बड़े अधिकारियों को आप पर भरोसा है कि आप डिविजन का भार अपने कंधों पर संभाल सकते हैं। ज्यादा चैंपियनशिप जीत ही किसी प्रो रेसलिंग सुपरस्टार को ज्यादा सफल बनाती हैं।

मगर WWE जैसे बड़े प्रोमोशन में किसी रेसलर के लिए जगह बनाना ही बहुत मुश्किल काम है, फिर चैंपियनशिप जीतना उससे भी अधिक मुश्किल। कुछ सुपरस्टार्स को चैंपियन बनने के लिए कई सालों तक इंतज़ार करना पड़ता है, वहीं कुछ रेसलर्स अपने करियर में कभी टाइटल जीत ही नहीं पाते।

कुछ सुपरस्टार्स का भाग्य इतना अच्छा रहा है कि वो अपने WWE डेब्यू मैच में ही चैंपियन बन गए थे। इसलिए आइए जानते हैं उन 3 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने WWE में अपने डेब्यू मैच में ही चैंपियनशिप जीतने में सफलता पाई।

पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिश्चियन

क्रिश्चियन ने 27 सितंबर, 1998 को WWE टीवी पर अपना डेब्यू किया था। उस समय Breakdown: In Your House नाम के इवेंट में ऐज और ओवेन हार्ट के बीच मैच लड़ा जा रहा था। क्रिश्चियन इसी मैच में दखल देकर ऐज की हार का कारण बने थे। उसके कुछ हफ्ते बाद Judgement Day: In Your House में क्रिश्चियन ने अपना डेब्यू मैच लड़ा।

उस पीपीवी में क्रिश्चियन ने ताका मिचीनोकू को WWE लाइट हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। जिसमें सभी को चौंकाते हुए क्रिश्चियन नए लाइट हैवीवेट चैंपियन बने थे। अगले कुछ सालों में उनका कैरेक्टर बहुत बदल चुका था, लेकिन चैंपियनशिप जीत ने उनके डेब्यू को यादगार बना दिया था।

क्रिश्चियन अपने WWE करियर में ग्रैंड स्लैम चैंपियन होने का सम्मान प्राप्त कर चुके हैं। 2014 में चोट के कारण रिटायरमेंट ली, लेकिन 2021 Royal Rumble मैच में उन्होंने इन रिंग रिटर्न कर सबको चौंका दिया था। वहीं अब वो AEW को जॉइन कर चुके हैं जहां उन्हें क्रिश्चियन केज के नाम से जाना जाता है।

सैंटिनो मारेला

सैंटिनो मारेला उन चुनिंदा WWE सुपरस्टार्स में से एक हैं, जिन्होंने एक रेसलर के तौर पर अपना WWE डेब्यू नहीं किया था। 16 अप्रैल, 2007 का Raw एपिसोड इटली के मिलान शहर में हुआ। विंस मैकमैहन ने ऑडियंस के सामने ओपन चैलेंज रखते हुए कहा कि जो भी चाहे उमागा को हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन सकता है।

विंस ने सैंटिनो मारेला को चुना। बॉबी लैश्ले के दखल के बाद इस मुकाबले से नो-होल्ड्स बार्ड मैच की शर्त को जोड़ दिया गया था। लैश्ले की मदद से अंत में उमागा को हराकर मारेला अपने डेब्यू मैच में आईसी चैंपियन बने थे।

रिटायर्ड WWE सुपरस्टार पेज

पेज ने NXT विमेंस चैंपियन रहते WWE WrestleMania 30 से अगले Raw एपिसोड में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उन्होंने एजे ली को उनके WrestleMania में टाइटल डिफेंस के लिए बधाई दी, लेकिन ली इससे ज्यादा खुश नहीं थीं। इसलिए उन्होंने NXT विमेंस चैंपियन को थप्पड़ जड़ दिया, जिसके बाद पेज को डीवाज़ चैंपियनशिप के लिए चैलेंज भी किया। पेज ने चुनौती को स्वीकार किया और ली को हराकर नई डीवाज़ चैंपियन बनीं।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now