Create

Raw के 3 बड़े स्टार्स जिन्हें एक बड़ा पुश मिलना चाहिए 

Two of the most underused wrestlers in WWE today

WWE रॉ हर हफ्ते 3 घंटो तक चलती है और इसे कंपनी का A शो माना जाता है। दो सालों पहले ब्रांड स्प्लिट हुआ था और उसके बाद से ही सुपरस्टार्स अपने-अपने ब्रांड में रहकर लड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

रॉ ब्रांड ने सर्वाइवर सीरीज में बड़ी ही आसानी से स्मैकडाउन लाइव को हरा दिया था। इससे रॉ ब्रांड ने यह साबित किया की वो ही कंपनी का बड़ा शो है।

रॉ के अंदर काफी सारे बड़े सुपरस्टार्स हैं जिनका इस्तेमाल कंपनी ठीक तरह से नहीं कर रही है। अब तो रॉ में रोमन रेंस भी नहीं है और इसके कारण कंपनी को किसी दूसरे सुपरस्टार को पुश देने की जरूरत है।

आईये जानें ऐसे 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें आने वाले समय में एक बड़ा पुश ज़रूर देना चाहिए।

#3 इलायस

Who doesn't want to walk with Elias!

इलायस एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें जल्द से जल्द एक बड़े पुश की जरूरत है। इलायस ने पिछले साल अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया और इसके बाद से ही उन्होंने एक हील का काम किया है। इस साल उन्होंने बैरन कॉर्बिन के खिलाफ अपना फेस टर्न किया और अब वह बड़े फेस रैसलर्स की गिनती में आते हैं।

इलायस को फैंस अब भी काफी पसंद करते हैं लेकिन इन्हें उस तरह का पुश नहीं मिल रहा है जिसकी जरूरत उन्हें है।

उन्होने एक हील और फेस दोनों के तौर पर शानदार काम किया है। इलायस रॉ के बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं लेकिन ऐसा तभी होगा जब कंपनी इनका इस्तेमाल ठीक तरह से करेगी। वह काफी शानदार प्रोमो देते हैं और अच्छे मुकाबले भी दे सकते हैं।

अगर WWE इन्हें किसी बड़ी दुश्मनी में शामिल करती है तो इससे इलायस को काफी फायदा हो सकता है। अब देखना होगा कि इन्हें वो बड़ा पुश कब मिलता है।

WWE की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

#2 बॉबी लैश्ले

Bobby Lashley

फैंस ने काफी उम्मीद की थी कि बॉबी लैश्ले का इस्तेमाल WWE इस बार काफी अच्छे से करेगी लेकिन अब-तक ऐसा नहीं हुआ है। लैश्ले ने इस साल के रैसलमेनिया के बाद अपना डेब्यू किया और अब-तक इन्हें किसी बड़ी दुश्मनी में शामिल नहीं किया गया है।

उन्होने पहले भी WWE के अंदर काम किया है लेकिन कंपनी को छोड़ने के बाद ही लैश्ले एक बड़े सुपरस्टार बने थे।

लैश्ले ने जब कंपनी छोड़ी थी तब वह इतने बड़े रैसलर नहीं थे लेकिन इसके बाद उन्होने अपने आप में काफी सुधर किये थे। लैश्ले ने रैस्लिंग के अलावा मिक्स्ड मार्शल आर्ट में ही हाथ आज़माया है और यहाँ भी इन्हें सफलता मिली।

इस समय इनकी दुश्मनी इलायस के साथ चल रही है लेकिन फैंस इनके और लैसनर के बीच एक बड़ी दुश्मनी देखना चाहते हैं। अगर ऐसा होता है तो इससे लैश्ले को काफी बड़ा पुश मिल सकता है।

#1 फिन बैलर

Balor's Demon King persona is quite popular

फिन बैलर WWE के मशहूर फेस रैसलर्स में से एक हैं। उन्होनें NJPW के अंदर काम करते हुए अपने आप को एक बड़ा सुपरस्टार बना लिया था लेकिन अब ऐसा नहीं रहा है।

मेन रोस्टर में आने के बाद उन्होनें WWE की यूनिवर्सल चैंपियनशिप भी अपने नाम की लेकिन इस मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे। इसके बाद बैलर काफी समय तब कंपनी के अंदर नहीं दिखे और रैसलमेनिया 33 के बाद उन्होंने रिंग के अंदर अपनी वापसी की।

हालांकि अब-तक इनका इस्तेमाल WWE ने ठीक तरह से नहीं किया है। फैंस इन्हें बड़ा पुश मिलते हुए देखना चाहते हैं लेकिन कंपनी ऐसा नहीं कर रही है।

बैलर को काफी समय से ख़राब दुश्मनियों में बुक किया जा रहा है और इससे इन्हें सिर्फ नुकसान पहुंच रहा है। इनके करियर को सुधारने के लिए कंपनी को जल्द से जल्द इन्हें एक बड़ा पुश देना होगा।

लेखक- अविक दास अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment