Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो अब लड़ने के लिए काफी बूढ़े हो चुके हैं और 2 जिनमें अभी भी जान बाकी है 

Kurt Angle and Triple H The Undertaker
Ishaan Sharma
visit

एक रैसलर की जिंदगी इतनी अच्छी नहीं होती है। साल में 300 दिनों से भी ज्यादा का सफर करने के बाद ही रैसलर्स को आराम करने का मौका दिया जाता है। इस दौरान उन्हें काफी चोटें भी आती हैं और इस कारण तो कुछ रैसलर्स का करियर भी बर्बाद हो चुका है।

हालाँकि अभी कई रैसलर्स हैं जो कई सालों से रैसलिंग करते आ रहे हैं लेकिन रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। जब भी रैसलर्स रिंग में लड़ने जाते हैं, उनके शरीर को थोड़ा नुकसान तो होता ही है। इस कारण कई रैसलर्स ज्यादा समय तक नहीं लड़ पाते हैं लेकिन कई रैसलर्स ज्यादा चोटें खाने के बाद भी रैसलिंग कर रहे हैं। आईये जानें ऐसे 3 रैसलर्स के बारे में जो अब लड़ने के लिए बूढ़े हो चुके हैं और 2 जिनमें अभी भी जान बाकी है।

#5 लड़ने के लिए काफी बूढ़े हो चुके हैं: द अंडरटेकर

Image result for undertaker vs triple h 2018

उम्र: 53

द अंडरटेकर को WWE इतिहास के सबसे शानदार रैसलर्स में से एक माना जाता है। उन्होंने अबतक विंस मैकमैहन की कंपनी के लिए काफी कुछ किया है और इस कारण सभी उनकी इज़्ज़त भी करते हैं। रैसलमेनिया 33 में रोमन रेंस ने द अंडरटेकर को हरा दिया था और इसके बाद सभी को लगा कि द अंडरटेकर अब रिटायर हो चुके हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

द डेडमैन ने ठीक एक साल बाद रैसलमेनिया 34 के दिन अपनी वापसी की और जॉन सीना के खिलाफ एक मैच लड़ा। इसके बाद भी अंडरटेकर ने कई रैसलर्स के खिलाफ मैच लड़े लेकिन इन मुक़ाबलों में वह ठीक से रैसलिंग नहीं कर पा रहे थे। कुछ समय पहले अंडरटेकर ने खुद कहा था कि रैसलिंग करने के दौरान उन्हें काफी गंभीर चोटें लगी हैं।

अब अंडरटेकर 53 साल के हो चुके हैं और ऐसे में वह अगर रैसलिंग ना ही करें तो अच्छा होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 अभी भी लड़ सकते हैं: रे मिस्टीरियो

Image result for rey mysterio

उम्र: 44

रे मिस्टीरियो को दुनिया के सबसे शानदार हाई फ्लायर्स में से एक माना जाता है। मिस्टीरियो ने साल 2002 में WWE में कदम रखा था और कई सालों तक इस कंपनी के लिए काम किया। इसके बाद मिस्टीरियो ने WWE को छोड़ दिया और फिर इंडिपैंडेंट प्रोमोशंस के लिए काम किया जहाँ इन्होंने एक बार फिर अपना नाम बनाया।

साल 2017 के रॉयल रंबल मैच में हमें मिस्टीरियो की वापसी देखने को मिली और फिर इन्होंने WWE के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया। पिछले कुछ समय में मिस्टीरियो ने जितने भी मुकाबले लड़े हैं उन्हें देखकर तो ऐसा ही लग रहा है कि वह अभी कई शानदार रैसलिंग कर सकते हैं।

#3 लड़ने के लिए काफी बूढ़े हो चुके हैं: कर्ट एंगल

Image result for kurt angle

उम्र: 50

कर्ट एंगल पूर्व ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके हैं। इन्होंने अपने समय में टूटी हुई गर्दन के साथ मैडल जीता था। एंगल ने 1998 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और कुछ समय तक ट्रेनिंग करने के बाद इन्होंने अपना डेब्यू किया। इन्हें एक बड़ा सुपरस्टार बनने में ज्यादा समय नहीं लगा लेकिन फिर एंगल ने WWE छोड़ दिया।

साल 2017 में इन्हें हॉल ऑफ़ फेम में डाला गया लेकिन कुछ समय के बाद ही एंगल ने रिंग में अपनी वापसी की। कई फैंस को लगता है कि एंगल अभी भी शानदार मुकाबले लड़ सकते हैं लेकिन एक रिपोर्ट के अनुसार एंगल ढंग से चल भी नहीं सकते हैं।

अफ़वाहों के अनुसार WWE इनके लिए एक रिटायरमेंट मैच को बुक करना चाह रही है और ये मैच इस साल रैसलमेनिया में होगा।

#2 अभी भी लड़ सकते हैं: आर-ट्रुथ

Image result for r truth

उम्र: 47

आर-ट्रुथ उन शानदार रैसलर्स में से एक हैं जिन्हें फैंस को काफी पसंद करते हैं लेकिन WWE इन्हें बड़ा पुश नहीं दे रही है। कुछ समय पहले ही ट्रुथ ने US चैंपियनशिप अपने नाम थी लेकिन अब वह इस टाइटल को हार चुके हैं।

ट्रुथ अब 47 साल के हो चुके हैं लेकिन वह जिस तरह से मुकाबले लड़ते हैं उससे साफ़ पता लगता है कि वह अभी भी शानदार मुकाबले दे सकते हैं।

वह WWE में एक जॉबर का काम करते हैं लेकिन इसके बावजूद फैंस उन्हें काफी पसंद करते हैं। WWE में रैसलिंग करने के अलावा ट्रुथ शानदार फनी सैगमेंट्स का ही हिस्सा रह चुके हैं।

#1 लड़ने के लिए काफी बूढ़े हो चुके हैं: ट्रिपल एच

Image result for Triple H

उम्र: 49

ट्रिपल एच WWE का एक अहम हिस्सा बन चुके हैं। वह 1995 से इस कंपनी के लिए काम कर रहे हैं और अब वह एक रैसलर होने के साथ-साथ बैकस्टेज के कामों को भी संभालते हैं। ट्रिपल एच को रैसलिंग करना काफी पसंद हैं और इस कारण वह कभी भी किसी मैच को बीच में छोड़कर नहीं जाते हैं। कई बार वह मैच के दौरान चोटिल हुए हैं लेकिन इसके बावजूद वह अपने मैच को पूरा ख़त्म करते हैं।

द गेम इतने सालों से रैसलिंग कर रहे हैं और इस कारण उन्हें काफी चोटें भी आई हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने लड़ना नहीं छोड़ा है। वह समय-समय पर रिंग में अपनी वापसी करते हैं लेकिन उनके मुकाबले अब पहले के जैसे अच्छे नहीं लगते।

Edited by Ishaan Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now