3 Superstars जिन्होंने अपना लगभग आधा जीवन WWE में काम करते हुए बिताया

triple h wwe tenure
इन सुपरस्टार्स ने बहुत लंबे समय तक WWE में काम किया

WWE: WWE बहुत लंबे समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को डॉमिनेट करता आया है। एक समय था जब ब्रूनो सैमर्टिनो (Bruno Sammartino) और हल्क होगन (Hulk Hogan) समेत कई लिजेंड सुपरस्टार्स ने कंपनी की लिगेसी को आगे बढ़ाने में बहुत बड़ा योगदान दिया। ऐसे कई रेसलर्स हैं, जिनका करियर कई दशकों तक चला।

WWE में ऐसे कई रेसलर्स काम कर चुके हैं, जो एक साल भी कंपनी में टिक नहीं पाए। वहीं कुछ ऐसे भी नाम हैं जिन्होंने कई दशकों तक इस प्रमोशन को अपनी सेवाएं दी थीं। इसलिए इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 3 सुपरस्टार्स पर जिन्होंने अपना लगभग आधा जीवन WWE में काम करते हुए बिताया है।

#)WWE दिग्गज द अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने Survivor Series 1990 में अपना प्रमोशनल डेब्यू किया था और ऐसा कहा जाता है कि उनके डरावने कैरेक्टर को देख एरीना में बैठे लोग रोने लगे थे। उसके बाद उन्होंने ब्रेट हार्ट और शॉन माइकल्स समेत कई दिग्गजों के साथ रिंग शेयर की और मल्टी-टाइम वर्ल्ड चैंपियन बनने के अलावा भी कई ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की हैं।

उनकी उम्र 58 साल को पार कर चुकी है और उन्होंने अपने डेब्यू के 30 साल बाद यानी Survivor Series 2020 में अपने रेसलिंग करियर को अलविदा कहा था। वो अब भी कंपनी के बड़े इवेंट्स में स्पेशल अपीयरेंस देते रहते हैं। वो चाहे अब रेसलिंग छोड़ चुके हों, लेकिन इससे ये तथ्य नहीं बदल जाता कि उनका आधे से भी अधिक जीवन WWE में काम करते हुए गुजरा है।

#)शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स आज प्रो रेसलिंग से जुड़ी उन हस्तियों में से एक हैं, जिनका करियर 1980 के दशक में शुरू हो गया था, मगर WWE में उनकी एंट्री साल 1987 में हुई। आगे चलकर उन्होंने 'द हार्टब्रेक किड' के रूप में अपनी लिगेसी कायम की और उनकी उपलब्धियां इस बात का सबूत हैं कि उन्हें हमेशा इतिहास के सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में गिना जाएगा।

हालांकि माइकल्स ने अपना आखिरी मैच Crown Jewel 2018 में लड़ा, लेकिन असल में वो WrestleMania 26 में द अंडरटेकर के खिलाफ हार के बाद ही अपने रेसलिंग करियर को अलविदा कह चुके थे। रेसलिंग छोड़ने के बाद उन्होंने कंपनी में बैकस्टेज प्रोड्यूसर समेत कई अन्य भूमिकाएं निभाईं।

वो अब NXT ब्रांड में एक ऊंचे पद पर बने हुए हैं। उनकी उम्र अब 57 साल को पार कर चुकी है और ये बात आपको चौंका सकती है कि उन्होंने अपने करियर का करीब साढ़े 3 दशकों का समय इस एक कंपनी को समर्पित किया है।

#)ट्रिपल एच

ट्रिपल एच का एक रेसलर से कंपनी ऑफिशियल बनने तक का सफर बहुत शानदार रहा है। उनके WWE करियर की शुरुआत साल 1995 में हुई थी और उसके कुछ साल बाद डी-जनरेशन एक्स फैक्शन के मेंबर के रूप में उन्हें सबसे ज्यादा फेम मिला। वो अपने करियर में 14 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं।

ट्रिपल एच की उम्र अब 53 साल को पार कर चुकी है और 1995 में हुए उनके डेब्यू को देखकर पता चलता है कि उनका लगभग आधा जीवन इसी एक कंपनी के इर्दगिर्द बीता है। उन्होंने स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण पिछले साल WrestleMania 38 से पहले अपने इन-रिंग करियर को अलविदा कहने का फैसला लिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।