Create
Notifications

बिना मैच लड़े चैंपियन बनने वाले 3 WWE सुपरस्टार्स

PANKAJ
visit

WWE में कोई भी चैंपियनशिप जीतने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। कई सालों की मेहनत के बाद किसी सुपरस्टार्स को चैंपियन बनने का मौका मिलता है। रिंग में मैच लड़ने के बाद ही WWE सुपरस्टार्स को चैंपियनशिप हासिल होती है। WWE स्क्रिप्टेड होती है और यहां कुछ नया करने के लिए हमेशा कुछ ना कुछ नया होता रहता है। कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जिन्हें चैंपियन बनने के लिए कुछ नहीं करना पड़ा और वो चैंपियन आसानी से बन गए।जी हां WWE में कई रेसलर्स ऐसे हैं जो बिना मैच लड़े ही चैंपियन बन गए। इसके बाद कई रेसलर्स ने इसका फायदा उठाया और कई बार इसे डिफेंड भी किया।

मार्क हैनरी

मार्क हैनरी का WWE की दुनिया में बहुत बड़ा नाम है। कई ऐतिहासिक मैच मार्क ने दिए है और वो काफी पुराने रेसलर भी है। WWE समरस्लैम 1999 में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और यूरोपियन चैंपियनशिप के लिए जैफ जैरेट का सामना डी'लो ब्राउन के साथ हुआ था। मैच के दौरान डी'लो ब्राउन के बेस्ट फ्रेंड मार्क हैनरी रिंग में आ गए और उन्होंने एक गिटार उठाकर अपने ही साथी डी'लो ब्राउन की कमर पर मारा। मार्क हैनरी की मदद के दम पर जैफ जैरेट समरस्लैम में इंटरकॉन्टिनेंटल और यूरोपियन टाइटल हासिल करने में कामयाब रहे। जैफ जैरेट ने मार्क हैनरी के काम से खुश होकर उन्हें यूरोपियन चैंपियनशिप दे दी थी। इस प्रकार बिना कुछ किए मार्क हेनरी को तोहफे में चैंपियनशिप मिल गई थी। ये अनोखा कारनामा मार्क हेनरी ने किया था।

ट्रिपल एच

Enter caption

WWE में ट्रिपल एच का कद काफी ऊंचा है। और अब ऐसी कोई चीज नहीं बची है जो ट्रिपल एच अब WWE में कर पाए। उनका नाम काफी बड़ा यहां पर है। साल 2002 अगस्त में लैसनर WWE चैंपियनशिप को जीतकर स्मैकडाउन में ले गए थे। इसके बाद रॉ को नए टाइटल की जरूरत पड़ गई। उस समय रॉ के जनरल मैनेजर एरिक बिशफ ने इस शो में नई चैंपियनशिप का अनावरण किया और वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को ट्रिपल एच के नाम कर दिया था।हालांकि इसके बाद रिक फ्लेयर के साथ ट्रिपल एच का मुकाबला हुआ था। लेकिन ट्रिपल एच को पहले चैंपियन बनने के लिए कोई भी मेहनत नहीं करनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनकी जगह कंपनी में शायद कोई नहीं ले सकता है

द रॉक

Enter caption

द रॉक का नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। 1997 के 'इन योर हाउस' पीपीवी के मैच के दौरान स्टोन कोल्ड पिक-अप ट्रक लेकर रिंग साइड पर आए। उन्होंने आकर नेशन ऑफ डॉमिनेशन की पिटाई की। स्टोन कोल्ड ने अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप द रॉक को दे दी ताकि वो WWE चैंपियनशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकें। इसके बाद तुरंत स्टोन कोल्ड ने रॉक को स्टनर मारा और टाइटल लेकर चले गए। अगले हफ्ते उन्होंने टाइटल को एक नदी में फेंक दिया। हालांकि खराब शुरुआत के बाद भी रॉ़क ने इस टाइटल को 265 दिनों तक अपने पास रखा। द रॉक के लिए ये खास उपलब्धि है। इसके बाद उनका करियर हमेशा शानदार रहा। और कई बार वो चैंपियन बने।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now