Create

WWE Extreme Rules: 3 सुपरस्टार्स जिन्हें हार से सबसे अधिक नुकसान होगा

WWE Extreme Rules 2021 में सुपरस्टार्स को हार से काफी नुकसान होगा
WWE Extreme Rules 2021 में सुपरस्टार्स को हार से काफी नुकसान होगा

WWE एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 पीपीवी का आयोजन अब कुछ ही दिन की दूरी पर है, जिसके लिए कई दिलचस्प और धमाकेदार मैचों की पुष्टि की जा चुकी है। अभी तक मैच कार्ड में कुल 6 मैचों को जगह मिली है और पीपीवी के आयोजन से पहले अभी एक और स्मैकडाउन (SmackDown) बाकी है, जिसमें कार्ड में 1 या 2 नए मुकाबलों को जोड़ा जा सकता है।

रोमन रेंस (Roman Reigns), बैकी लिंच (Becky Lynch) और शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) समेत कई सुपरस्टार्स अपने-अपने टाइटल्स को डिफेंड करने की कोशिश करेंगे। वहीं लिव मॉर्गन (Liv Morgan) और कार्मेला का नॉन-टाइटल सिंगल्स मैच भी लोगों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

दुर्भाग्यवश इन मुकाबलों में किसी सुपरस्टार को जीत मिलेगी तो किसी को हार का सामना भी करना पड़ेगा। कुछ रेसलर्स ऐसे हैं, जिन्हें शायद एक हार से ज्यादा फर्क ना पड़े, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिनका एक हार से पूरा मोमेंटम बिगड़ सकता है। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 बड़े सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें Extreme Rules पीपीवी में हार से सबसे अधिक नुकसान होगा।

WWE सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर

got lost in this game, oh baby https://t.co/4neAGwZb6i

शार्लेट फ्लेयर मौजूदा Raw विमेंस चैंपियन हैं और ये टाइटल उन्होंने SummerSlam 2021 में निकी A.S.H और रिया रिप्ली को हराकर जीता था। उसके बाद एलेक्सा ब्लिस उनकी चैलेंजर के रूप में उभर कर सामने आई हैं, जिनके खिलाफ द क्वीन को Extreme Rules पीपीवी में अपने टाइटल को डिफेंड करना है।

इस मैच में ब्लिस को जीत की प्रबल दावेदार माना जा रहा है, लेकिन आपको बता दें कि ये एक हार शार्लेट के लिए बहुत नुकसानदेह साबित हो सकती है। शार्लेट के पिछले 4-5 चैंपियनशिप सफर पर गौर किया जाए तो वो चैंपियन के रूप में 50 दिन के आंकड़े को भी नहीं छू पाई हैं।

अगर एक बार फिर उनके चैंपियनशिप सफर को बहुत जल्दी खत्म कर दिया गया तो 12 बार की विमेंस चैंपियन को काफी नुकसान होगा। शार्लेट कई बार चैंपियन तो रही हैं लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि वो चैंपियन के रूप में कभी विमेंस डिवीजन पर अपना प्रभुत्व कायम नहीं कर पाई हैं।

डेमियन प्रीस्ट

Quite the standoff between @JEFFHARDYBRAND & @ArcherofInfamy on #WWERaw! https://t.co/ROH98mcglp

डेमियन प्रीस्ट इसी साल की शुरुआत में Raw रोस्टर के फुल-टाइम मेंबर बने थे। WrestleMania 37 के बिल्ड-अप में उन्हें बैड बनी की मदद से पुश देने का प्रयास किया गया। WrestleMania के बाद उन्हें सिंगल्स पुश मिलना शुरू हुआ और उसी पुश का नतीजा है कि वो अब WWE यूएस चैंपियन बन चुके हैं।

Extreme Rules 2021 में शेमस और जैफ हार्डी उन्हें चैलेंज करने वाले हैं। प्रीस्ट के लिए ये टाइटल डिफेंस इसलिए भी खास होगा क्योंकि वो पहली बार किसी पीपीवी में इसे डिफेंड करने की कोशिश करेंगे। चूंकि काफी लोग प्रीस्ट को फ्यूचर WWE चैंपियन के रूप में देखने लगे हैं, उस दृष्टि से उनकी इस मैच में जीत काफी महत्वपूर्ण हो जाती है।

"द डीमन" फिन बैलर

WWE अक्सर खास मौकों पर फिन बैलर की उनके डीमन अवतार में वापसी करवाती रही है। इस किरदार में वो एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। अब वो Extreme Rules 2021 में मौजूदा WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को चुनौती देने वाले हैं।

रेंस को अभी शानदार लय प्राप्त है, इसलिए Extreme Rules पीपीवी में उनकी हार की संभावनाएं बहुत कम हैं, लेकिन ये भी गौर करने वाली बात है कि डीमन अवतार में बैलर को अपने सभी मैचों में जीत मिली है। इसलिए अगर अब उन्हें हार मिली, तो ना केवल उनकी शानदार विनिंग स्ट्रीक का अंत हो जाएगा बल्कि उनके कैरेक्टर को बहुत नुकसान भी झेलना पड़ेगा क्योंकि बैलर इससे पहले SmackDown में भी रेंस के खिलाफ हार झेल चुके हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment