Create
Notifications

3 रैसलिंग दिग्गज जिनकी WWE को इस समय सख्त जरूरत थी लेकिन वो AEW से जुड़ गए

<p>
Utkarsh Mishra
visit

WWE को इस समय काफी सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ जहाँ इनकी टीवी रेटिंग्स गिरती जा रही है, वहीं चोट और बीमारी की वजह से कई सारे सुपरस्टार बाहर चल रहे हैं। AEW (ऑल एलीट रैसलिंग) भी एक बड़ी समस्या बनने जा रही है। कई बड़े सुपरस्टार इसका रुख कर रहे हैं।

चोटिल हुए रैसलरों की बात करें तो सैमी जेन कंधों की चोट के चलते बाहर चल रहे हैं और केविन ओवेंस भी बॉबी लैश्ले से मैच के बाद से काफी समय से बाहर हैं। हालांकि दोनों की वापसी होने वाली है। इसी सूची में जॉन सीना, मैट हार्डी, ब्रे वायट, ट्रिपल एच और जेसन जॉर्डन भी शामिल हैं। रोमन रेंस भी ल्यूकीमिया बीमारी की वजह से बाहर हैं।

ऐसे में WWE को इनके विकल्प की सख्त जरूरत है। कुछ ऐसे सुपरस्टार्स हैं, जो इस मुश्किल की घड़ी में WWE को संभाल सकते हैं। ये सुपरस्टार्स फैंस के चहेते हैं और अपने काम को बखूबी करना जानते हैं। लेकिन इन्होंने इस समय WWE की जगह AEW को चुना है।

कोडी रोड्स, ब्रैंडी रोड्स, द यंग बक्स और कई इंडी स्टार्स इस नई कंपनी में शामिल हो गए हैं। कुछ दिग्गजों ने तो आधिकारिक तौर पर AEW में जाने की घोषणा कर दी है आइये देखते हैं कि वो तीन सुपरस्टार्स कौन से हैं

#3 कैनी ओमेगा

<p src=

अगर आप रैसलिंग को फॉलो करते हैं तो शायद आपको कैनी ओमेगा का परिचय देना बेमानी है। कैनी ओमेगा अकेले दम पर न्यू जापान प्रो रैसलिंग को चला रहे थे। वह बिना किसी सन्देह के इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन रैसलर हैं।

जिस तरह से WWE की हालत चल रही है उसको देखते हुए यह कहा जा सकता है कि कैनी ही वह आखिरी सुपरस्टार थे, जिनसे WWE को वापस पटरी पर लाने की उम्मीद की जा रही थी।

लेकिन कैनी ओमेगा के दिए बयानों से से यह नहीं लगता कि वह WWE में आना चाहते हैं। उनका जापान में कॉन्ट्रैक्ट भी खत्म हो चुका है। सुनने में आया है कि WWE ने उन्हें काफी बड़ा ऑफर भी दिया था, पर कैनी ओमेगा AEW में काम करने जा रहे हैं जो उनके साथी कोडी रोड्स की नई कम्पनी है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 क्रिस जैरिको

Ent

क्रिस जैरिको वह सुपरस्टार हैं जो अतीत में भी WWE को कुछ इसी तरह की मुश्किल से उबार चुके थे। 2007 और 2014 में उन्होंने कम्पनी को कुछ इस तरह की हालत से बाहर निकाला था। उनकी 2007 की वापसी और शॉन माइकल्स के साथ दुश्मनी आज भी हमारे जहन में ताजा है। 2014 में CM पंक के साथ की दुश्मनी भी यादगार है।

जैरिको की ख़ासियत यह है कि वह किसी भी सुपरस्टार के साथ दुश्मनी कर सकते हैं और यादगार मैच देने में सक्षम हैं। वह स्टोरीलाइन को एक अलग ही दर्जे पर ले जाते है। पंक और माइकल्स के साथ उनकी झड़प काफी पर्सनल थी, जिसमें उन्होंने उनके परिवार को निशाना बनाया था। उन्होंने इस समय कैनी ओमेगा और नाइटो के खिलाफ NJPW काफी अच्छे मैच भी दिए थे।

लेकिन उन्होंने पिछले दिनों ही रैसल किंगडम के बाद AEW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और उनके WWE में आने की सारी उम्मीदों पर विराम लग गया।

#1 नेविल (PAC)

<p>

नेविल ने 2019 की शुरुआत में ही AEW को जॉइन किया। वो AEW में सबसे पहले जुड़ने वाले रैसलर्स में शामिल थे। वह पैक नाम से AEW में नजर आने वाले हैं। गौरतलब है कि साल 2017 के अंत में नेविल ने क्रिएटिव के गलत फैसलों के कारण कंपनी को छोड़ दिया था। मंडे नाइट रॉ में उन्हें एंजो जैसे सुपरस्टार से हार झेलनी पड़ी। इसके बाद वह क्रूजरवेट टाइटल भी गंवा बैठे थे।

नेविल को इसके बाद काफी वक्त तक टीवी पर नहीं देखा गया और उनके WWE से नाराज होने की अफवाह चल रही थी। WWE ने 24 अगस्त 2018 को एलान किया कि नेविल अब कंपनी का हिस्सा नहीं हैं और वो दूसरी रैसलिंग प्रमोशन में काम कर सकते हैं। कुुुछ समय इंडी सर्किट में काम करने के बाद नेविल ने अपने नए नाम PAC के साथ जनवरी में ऑल एलीट रैसलिंग कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now