3 बड़ी चीज़ें जिनके कारण WWE में काफी कुछ बदल गया

Ankit
विंस मैकमैहन
विंस मैकमैहन

WWE में हर साल कुछ ना कुछ होता रहता है। WWE का इतिहास बहुत पुराना है और काफी सारी चीज़ें यहां बदल चुकी है। यहां हम बात कनरे वाले हैं उन चीज़ों की अगर वो नहीं होती तो शायद WWE पूरी तरह से अलग होता। ये वो चीज़ें हैं जिनके बारे में आप जानकार हैरान हो जाएंगे।

सुपरस्टार अली की चोट के कारण WWE में कोफी किंग्सटन को मिला पुश

कोफी किंग्सटन
कोफी किंग्सटन

ये बात WWE का हर फैन जानता होगा कि पिछले साल कोफी किंग्सटन ने क्या कमाल किया। WWE सुपरस्टार अली को चोट लगी और विंस मैकमैहन को कोफी किंग्सटन को पुश देना पड़ा। कोफी को अच्छे मैच मिले और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया और रेसलमेनिया में मैच हासिल किया।

10 साल के लंबे इंतजार के बाद कोफी को उनको रेसलमेनिया पल मिला था। कोफी ने चैंपियनशिप को जीता और कोफीमेनिया का जन्म हुआ। हालांकि फॉक्स के डेब्यू एपिसोड में ब्रॉक लैसनर ने उन्हें 8 सेकेंड्स में हरा दिया। ये कहना नहीं होगा कि अली की चोट से काफी चीज़ें बदल गई है।

पॉल हेमन WWE में ब्रॉक लैसनर के साथ नहीं क्रिस बैन्वा के साथ होते

ब्रॉक लैसनर और क्रिस बैन्वा
ब्रॉक लैसनर और क्रिस बैन्वा

WWE में अगर किसी की बेस्ट जोड़ी को माना जाता है तो वो पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर हैं। इससे पहले अंडरटेकर और पॉल बियर की जोड़ी को सबसे सफल माना जाता था। रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रॉक लैसनर की कामयाबी को देख WWE उनके लिए कुछ और प्लान तैयार कर रहा था। इसी बीच रेसलमेनिया 18 के वक्त पॉल को लैसनर से दूर और क्रिस बैन्वा का मैनेजर बनाया जा रहा था। हालांकि कुछ कारणों से ये मुमकिन नहीं हो पाया था। जिसके बाद लैसनर और पॉल की जोड़ी को पेश किया गया कुछ सालों बाद क्रिस बैन्वा को मृत्यु हो गई थी।

WWE से अगर विंस जॉन सीना को निकाल देते तो क्या होता?

WWE सुपरस्टार जॉन सीना
WWE सुपरस्टार जॉन सीना

जॉन सीना को कौन नहीं जानता हैं। WWE के सबसे बड़े रेसलर्स में एक सीना ने अब भले ही हॉलीवुड में कदम रख दिया हो लेकिन एक वक्त WWE में उनका सिक्का चलता था। हालांकि ये बात बहुत कम लोग जानते हैं कि डेब्यू के बाद WWE के बॉस विंस मैकमैहन को जॉन सीना का काम पसंद नहीं आया था।

जॉन सीना को विंस निकालने वाले थे। वो कहते हैं ना डूबते को तिनके का सहारा काफी होता है। स्टैफनी मैकमैहन ने जॉन सीना कला को देखा और उन्हें बचा लिया। जिसके बाद की कहानी सभी जानते हैं कि कैसे सीना ने रेसलिंग की इस कंपनी को टॉप पर पहुंचाया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now