Create

3 चीजें जो इस हफ्ते WWE Raw और SmackDown में जरूर होनी चाहिए

WWE सुपरस्टार फिन बैलर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार फिन बैलर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

WWE ने पिछले हफ्ते के शो में काफी धमाल किया। इसकी एक बड़ी वजह थी जॉन सीना (John Cena) की वापसी जिन्होंने आते ही शो की रेटिंग्स को फायदा पहुँचाया। टीवी पर आने वाली रेसलिंग में रेटिंग्स एक बड़ा स्थान रखती हैं और इस डिपार्टमेंट में WWE पिछले कई महीनों से मुश्किलें देख रहा था।

SummerSlam को लेकर हाइप बनाने के लिए Raw और SmackDown में जॉन ने प्रोमो कट किया जिसकी वजह से कंपनी को फायदा हुआ। ये अलग बात है कि रोमन रेंस ने जॉन के प्रस्ताव को ठुकरा दिया और अब उनके सामने एक नए विरोधी हैं। ऐसे में क्या ये मैच उस स्तर का होगा जैसी उम्मीद है?

वहीं Raw की बात करें तो इस हफ्ते नयी Raw विमेंस चैंपियन भी शो में होंगी और साथ ही मौजूदा WWE Raw टैग टीम चैंपियंस भी शो में मौजूद होंगे। चैंपियंस के होने के कारण इस हफ्ते के शो में काफी रोमांच होना चाहिए। इसको ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर डालते हैं उन चीजों पर जो इस हफ्ते के शोज में होनी चाहिए।

#3 WWE Raw टैग टीम चैंपियंस एजे स्टाइल्स और ओमोस को वाइकिंग रेडर्स को हरा देना चाहिए

एजे स्टाइल्स और ओमोस ने पिछले हफ्ते जॉन मॉरिसन के साथ मिलकर द वाइकिंग रेडर्स और मैट रिडल के साथ एक लड़ाई की थी। इस मैच में चूँकि चैंपियंस और उनके विरोधियों के साथ साथ एक अन्य रेसलर भी थे तो उससे मैच का समीकरण बदल गया था। क्या हो अगर इस हफ्ते ये रिडल से बैकस्टेज शब्दों के माध्यम से लड़ाई करें कि तभी रैंडी ऑर्टन वापस आ जाएं?

ऑर्टन और रिडल की टैग टीम तब ही मौजूदा चैंपियंस को चैलेंज कर सकती है जब वो इस समय किसी लड़ाई में ना हों। इसकी वजह से इन दोनों के बीच में एक मैच को करने के लिए वाइकिंग रेडर्स को कहानी से दूर होना होगा और वो इस हफ्ते चैंपियंस से हारकर ऐसा कर सकते हैं। SummerSlam में एजे स्टाइल्स और ओमोस बनाम ऑर्टन और रिडल एक अच्छा विकल्प है।

#2 एलेक्सा ब्लिस निकी ऐश को अपने साथ जोड़ने का प्रयास करेंगी

एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस उर्फ़ निकी एश एक समय पर साथ काम करती थीं। इसके बाद एलेक्सा एक अलग कहानी का हिस्सा बन गईं जबकि निकी ने एक सुपरहीरो वाले किरदार को सबके सामने रखा और उसे फैंस से अच्छा समर्थन मिला। इसके बाद उन्होंने विमेंस Money In The Bank लैडर मैच जीत लिया और वो पिछले हफ्ते शार्लेट फ्लेयर पर उसे कैश इन करके नयी Raw विमेंस चैंपियन बन गईं।

निकी और एलेक्सा ब्लिस के बीच में एक अच्छी केमिस्ट्री है और अगर कंपनी एलेक्सा के मौजूदा किरदार को निकी के साथ जोड़कर एक ऐसी कहानी बनाती है जिसमें एलेक्सा चैंपियन के फैसलों को नियंत्रित करती हैं तो उससे SummerSlam में एक अच्छा मैच किया जा सकता है। वैसे भी दोनों काफी अच्छा एक्शन करने का माद्दा रखती हैं।

#1 फिन बैलर और द मिस्टीरियोज मिलकर ब्लडलाइन को हरा देते हैं

रोमन रेंस को चैलेंज करने वाले फिन बैलर अगर रिंग में अपने काम से सबको इम्प्रेस ना कर रहे होते तो उन्हें सीधे यूनिवर्सल चैंपियन को चैलेंज करने का मौका नहीं मिलता। यही वजह है कि कंपनी को इस चैलेंज और फिन को ताकतवर दिखाने के लिए इन दोनों के साथ साथ साथ इनके साथियों को भी इस हफ्ते एक सिक्स मैन टैग टीम मैच का हिस्सा बनाना चाहिए।

द उसोज़ और रोमन रेंस बनाम द मिस्टीरियोज और फिन बैलर एक अच्छा मैच साबित होगा जो इस बात की तस्दीक कर देगा कि आखिरकार कंपनी इस लड़ाई को बिल्डअप करने को लेकर कितनी सीरियस है। वैसे फिन उस टाइटल को जीतने का प्रयास कर रहे हैं जिसे उन्होंने कभी हारा ही नहीं था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment