3 चीज़ें जिनसे साबित होता है कि Theory WWE में Roman Reigns की तरह आगे बढ़ रहे हैं

..
थ्योरी अब रेंस के लिए बड़ा खतरा बन चुके हैं
थ्योरी अब रेंस के लिए बड़ा खतरा बन चुके हैं

Roman Reigns: WWE सुपरस्टार थ्योरी (Theory) अक्टूबर 2021 में Raw में आने के बाद कंपनी में सबसे जल्दी आगे बढ़ने वाले सुपरस्टार बन गए हैं। 24 साल के इस सुपरस्टार ने पिछले कुछ समय में सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है, जिसके कारण थ्योरी लगातार कुछ हाई-प्रोफाइल स्टोरीलाइन में दिख रहे हैं।

पूर्व चेयरमैन विंस मैकमैहन भी थ्योरी को कंपनी का अगला टॉप फेस मान रहे हैं। अगर Raw सुपरस्टार के छोटे लेकिन बेहद प्रभावशाली करियर पर करीब से नजर डालें तो थ्योरी मौजूदा अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की तरह ही WWE की ऊंचाइयों को छू रहे हैं। उनकी हाल की बुकिंग ट्राइबल चीफ के शुरुआती करियर का आईना है। इस आर्टिकल में हम ऐसी तीन चीज़ें जानेंगे जिनसे पता चलता है कि थ्योरी का करियर रोमन रेंस की तरह आगे बढ़ रहा है।

3- WWE सुपरस्टार थ्योरी का बड़े मैचों में जीत दर्ज करना

थ्योरी ने हाल ही में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है। उन्होंने कई सुपरस्टार्स और कुछ वर्ल्ड चैंपियंस जैसे ड्रू मैकइंटायर, शेमस और सैथ रॉलिंस को पछाड़ते हुए Money in the Bank लैडर मैच जीता। शील्ड के अलग हो जाने के बाद कंपनी ने रोमन रेंस को बहुत ही मजबूती से आगे बढ़ाया था।

रोमन कई दिग्गज सुपरस्टार्स जैसे रैंडी ऑर्टन और ट्रिपल एच के खिलाफ स्टोरीलाइन में दिखे थे, जहां उनका ही पलड़ा भारी रहा था। बड़े सुपरस्टार्स के रहते किसी नए और कम अनुभव वाले सुपरस्टार को बड़ी कामयाबी मिलना उसपर कंपनी के भरोसे को दिखाता है। थ्योरी मिस्टर Money in the Bank हैं और जल्द ही मेन इवेंट स्टोरीलाइन में दिखेंगे।

2- थ्योरी का पुश कुछ फैंस को पसंद नहीं आ रहा है

भले ही कंपनी थ्योरी को भविष्य मे वर्ल्ड चैंपियन मानकर चल रही हो लेकिन फैंस कंपनी के इस आइडिया को स्वीकार नहीं रखते। थ्योरी के Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट मैच जीतने पर WWE यूनिवर्स की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। कई फैंस को विंस मैकमैहन के पसंदीदा सुपरस्टार को मिल रहा पुश बिल्कुल भी पसंद नहीं आ रहा है।

रोमन रेंस को भी हील टर्न के पहले फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ा था। रोमन का बड़े पुश के कारण टॉप कार्ड में जगह बनाना फैंस को पसंद नहीं आया था। कंपनी का सबसे बड़े फेस होने के बावजूद रोमन रेंस को फैंस लगातार उन्हें बू करते थे।

1- थ्योरी को विंस मैकमैहन का साथ मिलना

WWE में एक बात बहुत ही फेमस है, अगर किसी टैलेंट को बड़ा सुपरस्टार बनना है तो विंस की नजरों में आना होगा। अगर विंस किसी स्टार्स को खुद चुनते हैं तो उसका मेगास्टार बनना तय है। जैसा कि हम जॉन सीना और रोमन रेंस के विषय में देख ही चुके हैं। थ्योरी को विंस मैकमैहन का साथ बहुत ही रास आ रहा है और यह उनके टॉप पर पहुँचने का बड़ा कारण भी है।

2015 में विंस मैकमैहन ने खुद रिंग में उतरकर रोमन रेंस को टॉप पर पहुँचने में मदद की थी। पूर्व WWE चेयरमैन इसमें माहिर हैं। थ्योरी को भी विंस का पूरा सपोर्ट उस समय मिल रहा है, जब कोई उन्हें कंपनी का टॉप फेस मानने को तैयार नही हैं। यह चीज़ रोमन रेंस के साथ भी हुई थी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now