Create

3 चीजें जो Roman Reigns ने अभी तक WWE में हासिल नहीं की हैं

WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस
WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

Roman Reigns: रोमन रेंस (Roman Reigns) मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं, उन्होंने अभी तक अपने करियर में खुद को साबित किया है और निश्चित ही वो फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर भी हैं। WWE में अपने करियर की शुरुआत शील्ड के मेंबर के तौर पर करने वाले रोमन रेंस ने सिंगल सुपरस्टार के तौर पर काफी सफलता देखी है।

रोमन रेंस ने 18 नवंबर 2012 को मेन रोस्टर में डेब्यू किया था और उन्हें अब लगभग 10 साल हो गए हैं। अभी तक रोमन रेंस इस बिजनेस में रहते हुए कई कीर्तिमान हासिल कर चुके हैं। वो WrestleMania में द अंडरटेकर को हराने वाले दो सुपरस्टार्स में शामिल हैं। इसके अलावा वो ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी हैं। वो WWE चैंपियनशिप, यूनिवर्सल चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप, आईसी चैंपियनशिप और टैग टीम चैंपियनशिप सभी टाइटल जीते हैं।

हालांकि इतने शानदार रिकॉर्ड होने के बावजूद अभी भी WWE बहुत सी ऐसी चीजें है, जोकि रोमन रेंस अपने करियर में अभी तक हासिल नहीं कर पाए हैं। आइए नजर डालते हैं रोमन रेंस अपने करियर में क्या हासिल नहीं कर पाए हैं:

# रोमन रेंस अपने करियर में कभी NXT चैंपियन नहीं बन पाए

WWE के साथ रोमन रेंस ने कॉन्ट्रैक्ट साल 2010 में साइन किया था और मेन रोस्टर में डेब्यू करने से पहले वो दो साल तक डेवलेपमेंटल का हिस्सा रहे थे। इस बीच वो कुछ समय तक NXT का हिस्सा भी रहे, लेकिन वो कभी NXT चैंपियनशिप को जीतने में कामयाब नहीं हुए। उनके शील्ड के साथी मेंबर सैथ रॉलिंस NXT चैंपियन बने थे। हालांकि रोमन रेंस अपने करियर में यह मुकाम हासिल नहीं कर पाए और शायद भविष्य में भी इसे कभी नहीं जीत पाएंगे।

#) रोमन रेंस ने कभी भी किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट नहीं जीता है:

WWE इतिहास में किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट को नए सुपरस्टार्स के ऊपर स्पॉटलाइट लाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने 1996 में इस टूर्नामेंट को जीतने के बाद सुपरस्टारडम हासिल किया और ब्रॉक लैसनर ने भी 2002 में हुए इस टूर्नामेंट को जीता था। हालांकि रोमन रेंस को अभी तक यह मौका नहीं मिला है।

रोमन रेंस ने जब WWE में अपना करियर शुरू किया, तो किंग ऑफ द रिंग को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाने लगा था। पिछले एक दशक में सिर्फ तीन ही किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट हुए हैं। शेमस ने इसे 2010 में जीता था, वेड बैरेट ने 2015 में और बैरन कॉर्बिन ने 2019 में इसे जीता था।

रोमन रेंस कभी किंग ऑफ द रिंग बन पाएंगे और इसके आसार बहुत ही कम है, क्योंकि वो WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार बन ही चुके हैं।

#) WWE में रोमन रेंस कभी भी Money in the Bank ब्रीफकेस नहीं जीते हैं

रोमन रेंस और उनके शील्ड भाई सैथ रॉलिंस और डीन एंब्रोज की तुलना करें, तो उन दोनों ने मनी इन द बैंक ब्रीफकेस को जीतने के साथ उसे सफलतापूर्वक कैशइन भी किया है। हालांकि बिग डॉग रोमन रेंस अभी तक ऐसा नहीं कर पाए हैां।

अभी तक रोमन रेंस 2015 में हुए मनी इन द बैंक मैच में हिस्सा लिया था। इस मैच में रैंडी ऑर्टन, कोफी किंग्सटन, केन, डॉल्फ जिगलर और इस मैच को जीतने वाले शेमस ने भी हिस्सा लिया था। रोमन रेंस जीतने के काफी करीब आ गए थे, लेकिन ब्रे वायट द्वारा किए गए अटैक के कारण वो इस मैच को नहीं जीत पाए थे और अंत में शेमस ने इस मैच को जीत लिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
1 comment