Create
Notifications

3 संभावित चीजें जो Fastlane 2019 में हो सकती हैं

The Shield
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया 35 से पूर्व आख़िरी पापीवी फास्टलेन का सभी बड़ी ही बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। क्योंकि यहीं से रैसलमेनिया की सभी दिशाएं तय होनी हैं। दस मार्च को क्लीवलैंड के क्विकन लोंस अरीना में आयोजित होने वाली फास्टलेन के लिए अभी तक मैच कार्ड में कुल आठ मैच जुड़े हैं।

सवाल हैं कि क्या 'द रिवाइवल', WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड करने में सफल रहेगी। दूसरी ओर साशा बैंक्स और बेली भी पहली बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड करने रिंग में उतरने वाली हैं। 'द शील्ड' एक बार फिर एकजुट हो गयी है और मैकइंटायर, बैरन कॉर्बिन और बॉबी लैश्ले के खिलाफ रिंग में उतरेगी।

रे मिस्टीरियो को भी WWE के उभरते हुए सितारे एंड्राडे की चुनौती से पार पाना होगा। डेनियल ब्रायन को केविन ओवेन्स के खिलाफ WWE चैंपियनशिप डिफेंड करनी है। इसी बीच सबसे रोचक और दिलचस्प मैच बैकी लिंच और शार्लेट के बीच लड़ा जाएगा। बैकी लिंच, जो शार्लेट के खिलाफ जीत हासिल कर रैसलमेनिया में जगह बनाने की कोशिश करेंगी। सवाल कई हैं और उन्हीं सवालों के जवाब देने के लिए हम आपके सामने रख रहे हैं फास्टलेन में होने वाली तीन संभावित चीजें।

'द शील्ड' का आख़िरी दौर

the shield

पहले भी रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ को कई बार एक साथ लाया गया है, परन्तु रणनीतियां सफल नहीं हो सकीं। इसी कारण कयास लगाए जा रहे हैं कि यह 'द शील्ड' का आख़िरी दौर है और इसके बाद ये तीन दोस्त शायद भविष्य में एक टीम के रूप में नजर ना आए। फास्टलेन में इनके सामने बैरन कॉर्बिन, मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले की चुनौती खड़ी है।

डीन एम्ब्रोज़, WWE छोड़ने के संकेत दे चुके हैं, वहीं सैथ रॉलिंस, रैसलमेनिया के लिए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच की तैयारियों में जुटे हैं और जल्द ही रोमन रेंस के लिए भी नई स्टोरीलाइन रच दी जाएगी। उनकी विपक्षी टीम के रैसलर, सिंगल्स मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं। इसीलिए कोई आशा नजर नहीं आती कि फास्टलेन में 'द शील्ड' को हार का स्वाद चखना पड़ेगा। साथ ही साथ सैथ रॉलिंस को भी रैसलमेनिया 35 से पहले ताकतवर दिखने की जरुरत है, इसीलिए यह जीत रॉलिंस के लिए बहुत अहमियत रखती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

'द न्यू डे' दे सकते हैं WWE चैंपियनशिप मैच में दखल

The New Day

कोफ़ी किंग्स्टन फास्टलेन में डेनियल ब्रायन को WWE चैंपियनशिप के लिए चुनौती देने की तैयारी कर रहे थे। परन्तु विन्स मैकमैहन की आख़िरी लम्हे पर सभी को चौंका देने की आदत कोई नई नहीं है। यहां भी उन्होंने कोफ़ी किंग्स्टन की जगह केविन ओवेन्स को दे दी है। अब विन्स मैकमैहन के इस फैसले से आगे की स्थिति साफ नजर आती है कि फास्टलेन में होने वाले WWE चैंपियनशिप मैच का अंत सरल तो बिल्कुल नहीं होगा।

इस बाबत कोई दो राय नहीं कि कम से कम रैसलमेनिया 35 तक WWE चैंपियनशिप, डेनियल ब्रायन के पास ही रहने वाली है। दूसरी ओर केविन ओवेन्स ने हाल ही में चोट से वापसी की है, इसीलिए उन्हें पुश देना WWE की बड़ी प्राथमिकताओं में से एक है। तो यहां स्थिति यह उत्पन्न होती है कि 'द न्यू डे' के दखल से यह मैच डिस्क्वालिफिकेशन के रूप में ख़त्म हो सकता है।

बैकी लिंच को मिलेगी शार्लेट पर जीत

becky lynch should get a win over charlotte in fastlane

यदि बैकी लिंच को रैसलमेनिया में होने वाले WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में अपना स्थान पक्का करना है, तो उन्हें फास्टलेन में शार्लेट के खिलाफ जीतना ही होगा। इस मैच को ख़त्म करने के बहुत तरीके सामने नजर आते हैं। रोंडा राउजी के दखल के कारण यह मैच डिस्क्वालिफिकेशन के रूप में ख़त्म होगा।

मगर डिस्क्वालिफिकेशन के जरिए यदि बैकी लिंच को जीत मिलती है, संभव ही यह WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप के साथ नाइंसाफ़ी होगी। रैसलमेनिया मैच से पूर्व बैकी लिंच को एक बड़ी और क्लीन जीत की जरुरत है। इस मौके पर शार्लेट हार झेल सकती हैं, लेकिन बैकी लिंच नहीं।

इस तथ्य से कोई अछूता नहीं है कि किसी ना किसी तरह रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल थ्रैट WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच होगा। इसीलिए यहां बैकी लिंच की जीत साफ नजर आ रही है।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now