3 इंजरी जो WWE में Roman Reigns को हील बनने के बाद हुई हैं

रोमन रेंस इस समय अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं
रिपोर्ट्स के मुताबिक WWE सुपरस्टार Roman Reigns चोटिल हैं

Roman Reigns: अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) इस समय प्रो-रेसलिंग की दुनिया के टॉप स्टार हैं। वो इस समय WWE में 1000 दिनों से ज्यादा समय से चैंपियन हैं। अपने इस टाइटल रन के दौरान उन्होंने कई बड़े स्टार्स को मात दी है और कंपनी के टॉप पर वो बने हुए हैं।

रोमन रेंस ने 2020 में वापसी के बाद हील टर्न लिया था। इस हील टर्न के बाद ही उन्हें फैंस का बहुत ज्यादा सपोर्ट मिला है। अपने इस हील टर्न में अभी तक उन्हें सिंगल्स मैच में कोई भी स्टार पिन नहीं कर पाया है। हालांकि इस टाइटल रन के दौरान उन्हें कुछ चोटों का भी सामना करना पड़ा है। इस आर्टिकल के जरिए उन तीन इंजरी के बारे में बताने वाले हैं जो Roman Reigns को हील बनने के बाद हुई हैं।

#3 अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस इस समय भी चोटिल हैं

SummerSlam 2023 के मेन इवेंट में Roman Reigns का सामना जे उसो से हुआ था। इस मैच में रोमन रेंस ने जे उसो हराकर अपना टाइटल डिफेंड किया था, लेकिन इसी मैच के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। इस चोट को लेकर अभी तक कोई भी अपडेट नहीं आया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस मैच में रोमन रेंस की कमर में चोट लग गई थी और ये चोट उन्हें मैच की शुरुआत में ही लग गई थी। इसी वजह से SummerSlam में बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी रोमन रेंस नहीं आए थे और उनकी जगह पर पॉल हेमन आए थे। WWE ने भी तक रोमन रेंस इस चोट को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया है। SmackDown के हालिया एपिसोड में उनकी इंजरी को लेकर अपडेट मिलने की संभावना है।

#2 WWE Survivor Series: WarGames 2022 के दौरान भी रोमन रेंस को लगी थी चोट

WWE Survivor Series WarGames 2022 प्रीमियम लाइव इवेंट में द ब्लडलाइन का सामना ब्रॉलिंग ब्रूट्स, ड्रू मैकइंटायर और केविन ओवेंस से हुआ था। इस मैच का हिस्सा रोमन रेंस भी बने थे। सैमी ज़ेन द्वारा केविन ओवेंस को दिए धोखे का फायदा रोमन रेंस की टीम को हुआ और उन्होंने अंत में इस मैच को जीता।

इस मैच के दौरान Roman Reigns को चोट लग गई थी। दरअसल, मैच के दौरान जब केविन ओवेंस और अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस एक-दूसरे के आमने-सामने थे, तब केविन ओवेंस ने रोमन रेंस को थप्पड़ मारा था। इस थप्पड़ की वजह से रोमन रेंस के कान में चोट लग गई थी। हालांकि यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी और उन्हें ज्यादा एक्शन को मिस नहीं करना पड़ा था।

#1 WWE WrestleMania 38 के दौरान रोमन रेंस के हाथ में लगी थी चोट

WrestleMania 38 प्रीमियम लाइव इवेंट के नाईट 2 के मेन इवेंट में Roman Reigns का सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ था। ये मैच अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए था। इस मुकाबले से पहले रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन थे और ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियन थे। मुकाबले को जीतने वाला सुपरस्टार अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाला था।

इस मैच के दौरान ब्रॉक लैसनर ने रोमन रेंस को किमुरा सबमिशन मूव में लॉक किया था। सबमिशन मूव की वजह से रोमन रेंस के आर्म में चोट लग गई थी। हालांकि अंत में जरूर जीत रेंस की ही हुई थी, लेकिन उन्हें बाद में जरूर दिक्कतों में देखा गया था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now