Create
Notifications

3 मौके जब किसी WWE शो के दौरान विंस मैकमैहन ने दखल दिया और 2 मौके जब वह दखल नहीं दे पाए 

जॉन सीना & विंस मैकमैहन
जॉन सीना & विंस मैकमैहन
Subham Pal
visit

WWE में प्रोड्यूसर और बैकस्टेज अधिकारियों की भरमार है इसके बावजूद भी अधिकतर शोज, रॉ & स्मैकडाउन में होने वाले मैचों और सैगमेंट्स को कराने की आखिरी परमिशन विंस मैकमैहन से लेनी पड़ता है। यही नहीं विंस मैकमैहन स्क्रिप्ट में बदलाव करने के साथ-साथ सुपरस्टार्स को उनके कैरेक्टर में बदलाव करने की सलाह भी देते रहते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE से जुड़ी 5 बड़ी अफवाहें जो जून के महीने में गलत साबित हुई

इसके अलावा विंस मैकमैहन कई बार अपने WWE शोज के दौरान अचानक ही एंट्री कर सबको हैरान कर चुके हैं और इस कारण फैंस यह सोचने को मजबूर हो जाते हैं कि वह सैगमेंट स्क्रिप्टेड था या नहीं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 मौकों के बारे में बात करने वाले हैं जब विंस मैकमैहन ने अपने किसी शो में दखल दिया और 2 मौके जब वह शो में दखल नहीं दे पाए।

5.WWE के रॉयल रंबल 2005 पीपीवी में विंस मैकमैहन ने दखल दिया

youtube-cover

साल 2005 में हुए WWE के रॉयल रंबल पीपीवी का विवादास्पद अंत हुआ था और आपको बता दें, रॉयल रंबल मैच के दौरान बतिस्ता और जॉन सीना दोनों एक साथ ही टॉप रोप से होते हुए जमीन से टकराए थे। इस स्थिति में विजेता का अनुमान लगा पाना काफी मुश्किल था। यह मैच बतिस्ता को जीतना था लेकिन मैच के इस तरह अंत से सभी कंफ्यूज हो गए थे।

इसके बाद विंस मैकमैहन ने सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले ली और उन्होंने रिंग में आकर रेफरी को मैच को फिर से शुरू करने का आदेश दिया। मैच शुरू होने के बाद बतिस्ता ने जॉन सीना को एलिमिनेट करते हुए मैच जीत लिया। हालांकि इस दौरान विंस मैकमैहन उस वक्त चोटिल हो गए जब उन्होंने दौड़कर बॉटम रोप्स के नीचे से रिंग में प्रवेश करने की कोशिश की। इसके बाद विंस बिना किसी की मदद लिए अपने लिमोजिन तक गए जिससे उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया।

4.विंस मैकमैहन WWE सुपरस्टार द रॉक के सैगमेंट में दखल देना चाहते थे

youtube-cover

साल 1999 में WWE सुपरस्टार द रॉक vs मिक फोली के बीच हुआ दिस इज योर लाइफ सैगमेंट WWE रॉ के इतिहास के सबसे बेहतरीन सैगमेंट्स में से एक है। हालांकि यह सैगमेंट विंस मैकमैहन को पसंद नहीं आया था और उनके मन में इस सैगमेंट को रोकने का भी विचार आया था।

विंस मैकमैहन इस सैगमेंट के काफी लंबा खींच जाने से काफी नाराज थे और इसे लेकर उन्होंने द रॉक और मिक फोली से भी बात की। हालांकि इस सैगमेंट के कारण जब रॉ के रेटिंग्स में भारी इजाफा हुआ तो विंस मैकमैहन को इन दोनों सुपरस्टार्स की तारीफ करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

3.विंस मैकमैहन ने WWE लाइव इवेंट में रायनो vs ताजिरी के मैच में दखल दिया

साल 2003 में हुए एक लाइव इवेंट में रायनो का मुकाबला ताजिरी से हुआ था। इस मैच के पहले विंस मैकमैहन ने रायनो को मैच में कोई गलती नहीं करने की सलाह दी था और एक प्रोड्यूसर ने रायनो को मैच को बोरिंग बनाने को कहा था। रायनो ने मैच में कुछ ऐसा ही किया और जब क्राउड ने बोरिंग के चैंट्स लगाने शुरू किये तो रायनो ने ताजिरी को सबमिशन मूव में जकड़ लिया। हालांकि, विंस मैकमैहन को यह मैच पसंद नहीं आया और उन्होंने इस मैच को बीच में ही रोककर दोनों सुपरस्टार्स को बैकस्टेज जाने को कहा।

2.शेन मैकमैहन vs कर्ट एंगल के WWE मैच में दखल देना चाहते थे विंस मैकमैहन

youtube-cover

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन 2001 किंग ऑफ द रिंग पीपीवी में हुए शेन मैकमैहन vs कर्ट एंगल के मैच से काफी गुस्सा हो गए थे और शेन मैकमैहन की मानें तो विंस मैकमैहन ने तीन मौकों पर इस मैच को रोकने की कोशिश की थी। आपको बता दें शेन मैकमैहन ने द स्टीव ऑस्टिन शो पर खुलासा करते हुए कहा था कि विंस मैकमैहन ने मैच रोकने की धमकी दी थी और विंस के अनुसार शेन ने उनके आर्डर को नजरअंदाज किया था जबकि शेन मैकमैहन का कहना है कि वह कभी भी विंस मैकमैहन का आदेश नहीं ठुकरा सकते।

1.WWE चेयरमैन ने लिवरपुल में हुए स्मैकडाउन की टेपिंग्स में दखल दिया

साल 2014 में स्मैकडाउन टेपिंग्स में हाईलाइट रील एपिसोड के दौरान ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन, क्रिस जैरिको के गेस्ट थे। हालांकि इस सैगमेंट के दौरान लिवरपुल क्राउड्स की तरफ से इन तीनों सुपरस्टार्स को कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही थी और इससे विंस मैकमैहन काफी गुस्सा थे और उन्होंने इस सैगमेंट के खत्म होने के बाद विंस मैकमैहन ने एक अनस्क्रिप्टेड हील प्रोमो के दौरान लिवरपुल क्राउड का काफी मजाक उड़ाया था।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now