Create
Notifications

3 मौके जब WWE ने डॉल्फ जिगलर को खराब तरीके से बुक किया

Ishaan Sharma

कई लोगों ने शायद डॉल्फ ज़िगलर की रॉयल रम्बल रिटर्न को मिस कर दिया होगा। #30 का स्पॉट ज़िगलर की सरप्राइज एंट्रेंस के लिए बचा कर रखा गया था लेकिन उन्होंने इस मौके का क्या किया? कुछ भी नही। डॉल्फ रॉयल रम्बल में केवल दो मिनट तक रह पाए जिसके बाद वह एलिमिनेट हो गए। यह पहली बार नहीं था जब WWE ने उन्हें गलत बुक किया था। इससे पहले भी WWE उन्हें कई बार गलत बुक कर चुकी है। अब ऐसा लगता है कि WWE नही जानती कि डॉल् को किस तरह बुक किया जाए। आईये जाने ऐसे ही 3 मौकों के बारे में जब WWE ने उनकी खराब बुकिंग की थी।

#3 विकी गुरेरो

इस बात पर हमें गलत मत समझे, ज़िगलर को एक मैनेजर की जरूरत थी ताकि उन्हें मदद मिल सके। लेकिन यह प्लान काम नहीं किया। जब विकी को ऐज के साथ जोड़ा गया था तब यह प्लान काम कर गया था क्योंकि ऐज उस वक़्त एक बड़े सुपरस्टार थे और इन दोनों की केमिस्ट्री की मिलती थी। लेकिन ज़िगलर के केस में ऐसा नही हुआ। ऐसा इसलिए भी हुआ क्योंकि उस समय ज़िगलर खुद अपना करियर बना रहे थे। यह दोनों एक-दूसरे से काफी झगड़ते थे। ज़िगलर हर बार के लिए विकी को जिम्मेवार ठहरा देते थे और तभी अगले हफ्ते विकी उनकी बिज़नेस पार्टनर बन जाती हैं जैसे इन दोनों के बीच कभी कुछ हुआ ही नही था। इन दोनों को लोग ज़िगलर की वजह से नही विकी की वजह से पसंद नही कर रहे थे।

#2 द रोमांस एंगल

साल 2015 में लाना और रूसेव का ब्रेक-अप हो जाता है जिसके बाद एक स्टोरीलाइन बनती है, जिसमें डॉल्फ ज़िगलर को डाल दिया जाता है। हालांकि यह स्टोरीलाइन ज्यादा देर तक नहीं चली क्योंकि रियल लाइफ में लाना और रूसेव शादी करने वाले थे। WWE को यह बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगी क्योंकि यह अनाउंसमेंट इन दोनों के बीच की स्टोरीलाइन के दौरान हुई थी। रूसेव ने समर को डेट करना शुरू कर दिया वहीं लाना ने ज़िगलर को इस स्टोरीलाइन के बारे ने कुछ भी अच्छा नहीं था। जब लाना और रूसेव की रियल लाइफ में इंगेजमेंट हुई तब ज़िगलर का मज़ाक बन चुका था।

#1 जब उन्होंने रिटायरमेंट ली

हाल ही में WWE ने डॉल्फ की खराब बुकिंग की थी जब उन्होंने क्लैश ऑफ चैंपियंस पे-पर-व्यू में यूएस चैंपियनशिप बेल्ट जीतने के बाद स्मैकडाउन लाइव में रिटायरमेंट ली थी। कुछ लोगों को नहीं लगा कि उन्होंने सच मे रिटायरमेंट ली है बल्कि उन्हें लगा कि डॉल्फ ने कंपनी के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया है और यह बस एक स्टोरीलाइन है। हालांकि रॉयल रम्बल में उनके रिटर्न का कोई मतलब नहीं बना क्योंकि वहां पर डॉल्फकेवल 2 मिनट तक भी टिक पाए। इससे साफ पता चलता है कि WWE उनके बारे में कैसा महसूस करती है। लेखक- सीन एंडरमैन अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...