Create

3 मौके जब WWE Superstars की स्टोरीलाइन में 'मौत' हुई 

WWE TLC 2020 में द फीन्ड को रैंडी ऑर्टन ने रिेंग में जिंदा जला दिया था
WWE TLC 2020 में द फीन्ड को रैंडी ऑर्टन ने रिेंग में जिंदा जला दिया था

WWE अपने फैंस को पूरे साल लगातार मनोरंजन देने की कोशिश करती है। पूरे साल WWE उलझी हुई स्टोरीलाइन, प्रोमो और सैगमेंट लेकर आती है जिनसे पीपीवी मैच बनाए जाते हैं और फ्यूड (दुश्मनी) का अंत किया जाता है। पिछले कुछ दशकों में WWE ने कई मौकों पर अपने कन्टेंट को बदला है।

90 के दशक में नए तरीके के फैंस को कंपनी की तरफ खींचने के लिए एटीट्यूड एरा की शुरुआत की गई थी। क्रिस बैन्वा के साथ हुई दुखद घटना के बाद कंपनी ने पूरी तरह से खुद को बदल लिया और पीजी रेटिंग में काम करने लगे। पिछले समय में स्टोरीलाइन को समाप्त करने के लिए WWE ने कई सुपरस्टार्स को मार भी दिया है।

आइए एक नजर डालते हैं उन 3 घटनाओं पर जब WWE ने लाइव टीवी पर सुपरस्टार्स को स्टोरीलाइन का महत्व बढ़ाने और रेटिंग बढ़ाने के लिए 'मार' दिया गया था।

#3 WWE दिग्गज पॉल बेयरर को सीमेंट में दफन कर दिया गया

द अंडरटेकर के कारण WWE दिग्गज पॉल बेरर को दफनाया गया था
द अंडरटेकर के कारण WWE दिग्गज पॉल बेरर को दफनाया गया था

द ग्रेट अमेरिकन बैश 2004 का मेन इवेंट मुकाबला द अंडरटेकर और द डडली बॉयज के बीच में था। मैच के लिए पॉल हेमन ने एक अजीब शर्त रखी थी कि यदि अंडरटेकर सही चीज़ नहीं करेंगे तो वह पॉल बेयरर को सीमेंट में जिंदा दफन कर देंगे।

रैंप के नजदीक एक सीमेंट ट्रक खड़ा था और पॉल बेयरर को एक ग्लास बॉक्स में रखा गया था, जिसका ऊपरी हिस्सा सीमेंट से भरने के लिए खुला हुआ था। अंडरटेकर ने पूरी ताकत के साथ मुकाबला लड़ा और जीता भी। हेमन ने अंडरटेकर को धमकी दी कि वह उनके मैनेजर को सीमेंट में दफन कर देंगे।

अंडरटेकर ने हेमन पर अपनी शक्तियों का इस्तेमाल किया और उन पर बिजली चमका दी जिससे डरकर वह भाग खड़े हुए। हालांकि, अंडरटेकर ने खुद ट्रक का लीवर घुमा दिया और बेयरर को सीमेंट में दफन करके हील टर्न ले लिया।

#2 विंस मैकमैहन की कार का धमाका

youtube-cover

2007 के बीच में विंस मैकमैहन का व्यवहार टीवी पर काफी बदला हुआ था और उन्होंने एश्ले को निलंबित करने के अलावा कुछ दिल तोड़ने वाले भाषण भी दिए थे। Raw के एक एपिसोड में वह फैंस से बात करने के बाद अपनी कार की तरफ जा रहे थे और कुछ WWE सुपरस्टार्स उन्हें व्याकुल तरीके से देख रहे थे।

विंस ने अपनी कार का दरवाजा खोला और जैसे ही उन्होंने कार में बैठकर उसका दरवाजा बंद किया, एक तेज धमाके के साथ कार के परखच्चे उड़ गए। लोग काफी डर गए थे और उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है और Raw ऑफ एयर हो गया। मैकमैहन ने यह सब इसलिए किया था क्योंकि वह अपने भाई को लाना चाहते थे। हालांकि, बाद में विंस ने इस स्टोरीलाइन को रद्द कर दिया।

#1 अंडरटेकर को जिंदा दफनाया गया

2003 में NO Mercy में विंस मैकमैहन ने द अंडरटेकर को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ टाइटल मुकाबले में हानि पहुंचाई थी। अंडरटेकर ने इसका बदला लेने के लिए विंस को अपने साथ जिंदा दफन करने वाले मुकाबले में फाइट करने के लिए मजबूर किया।

विंस मुकाबला लड़ने को तैयार हो गए और वह रिंग में पहुंचे, लेकिन अंडरटेकर के एक मुक्के में ही उनकी हालत खराब हो गई। अगले कुछ मिनटों तक अंडरेटकर ने मैकमैहन को काफी बुरी तरह से मारा और उनका पूरा मुंह खून से रंग दिया। इसके बाद रैंप के नजदीक ही बने कब्र में उन्हें दफनाने के लिए लेकर पहुंचे।

youtube-cover

जैसे ही अंडरटेकर कब्र को भरने वाली मशीन का दरवाजा खोल रहे थे उसमें धमाका हुआ और वह बेहोश हो गए। सबको चौंकाते हुए केन वहां पहुंचे और उन्होंने अंडरटेकर को कब्र में धकेल दिया। विंस मैकमैहन ने बिना देरी किए कब्र को पूरी तरह से बंद कर दिया और केन वहीं बैठे बुरी तरह हंस रहे थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment