Create

3 मौके जब रैसलर्स के लड़ते समय रिंग टूट गई थी 

Related image

WWE में हमें हर हफ्ते जबरदस्त एक्शन दिखता है। कंपनी के अंदर रैसलर्स अपने काम से फैंस का मनोरंजन करने की कोशिश करते हैं। WWE की रिंग को इस तरह बनाया गया है कि किसी रैसलर को ज्यादा चोट ना लगे।

कई बार WWE रिंग इतनी ताक़तवर नहीं होती है कि वो रिंग के अंदर चल के मुकाबले के प्रभाव को और ज्यादा कम कर पाए। इससे कई बार रिंग भी टूट गई है।

WWE इतिहास के अंदर ऐसे पल काफी मशहूर हैं। कई बार एक मैच के दौरान रिंग टूटा है और इससे सभी का ध्यान इस घटना पर जाता है।

अक्सर ऐसा तब होता है जब ऊंचाई से किसी भरी रैसलर को रिंग में फेंका जाए।

आइए जानते हैं ऐसे 3 रैसलर्स के बारे में जिनके मुकाबले के दौरान रिंग टूट गई थी।

#3 द अंडरटेकर बनाम एज (समरस्लैम 2008)

The Undertaker chokeslams the rated- superstar through Matt from the Ladder

साल 2008 में एज ने एक सबक सीखा था जब वह द अंडरटेकर के साथ दुश्मनी कर रहे थे। काफी महीनों तक वह कोशिश करते रहे कि किसी तरह टेकर को हरा दिया जाए।

इन दोनों रैसलर्स के बीच वर्ल्ड हैविवेट चैंपियनशिप के लिए मैच भी हुआ था जिसमें टेकर को चोट लगी और कुछ महीनों तक उन्हें रिंग से बाहर रहना पड़ा।

टेकर ने अपनी वापसी की और एज से बदला लेना चाहा। समरस्लैम 2008 में हमें इन दोनों रैसलर्स के बीच मैच देखने को मिला जहां लैडर के ऊपर से टेकर ने एज को चोकस्लैम दिया था।

एज सीधा नीचे गिरे और इसका प्रभाव इतना ज्यादा था कि रिंग तक टूट गई। इसके बाद एज कई महीनों तक कंपनी में नजर नहीं आए थे और फिर उन्होंने सर्वाइवर सीरीज के अंदर अपनी वापसी की। अब एज जान चुके हैं कि टेकर से पंगा लेना कितना भरी पड़ सकता है।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#2 द अंडरटेकर बनाम केन

Undertaker and Kane Face off

दोनों रैसलर्स ने कई बार एक दूसरे के खिलाफ मैच लड़ा है। साल 2000 के केन, टेकर और द रॉक को मिलाया गया ताकि किंग ऑफ़ द रिंग में वो शेन मैकमैहन, विन्स मैकमैहन और ट्रिपल एच को हराया सके।

हालांकि 14 अगस्त 2000 की रॉ में हमें द अंडरटेकर बनाम क्रिस बेन्वा का मैच दिखा था। इस मैच में शेन ने आकर टेकर पर चेयर से हमला किया था। इसके बाद केन अपने भाई को बचाने आए लेकिन उन्होंने टेकर को चोकस्लैम देकर सभी को चौंका दिया था। जब उन्होंने ऐसा किया तब रिंग भी बीच में से टूट गई थी।

#1 ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम केन

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन ने रॉ के एपिसोड में एक दूसरे के खिलाफ मैच लड़ा था। केन ने TLC पीपीवी में स्ट्रोमैन को धोखा देते हुए उनपर हमला किया था और इसका ही बदला स्ट्रोमैन लेना चाहते थे।

इस दोनों के बीच के दौरान स्ट्रोमैन ने केन को रनिंग पॉवरस्लैम दिया और इससे रिंग टूट गई थी।

लेखक- ऋषि; अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment