Create

3 WWE Superstars जो पहले टॉप बॉडी बिल्डर भी रह चुके हैं 

WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स जॉन सीना और ट्रिपल एच
WWE के दिग्गज सुपरस्टार्स जॉन सीना और ट्रिपल एच

WWE की दुनिया में अलग-अलग प्रोफेशन से आने वाले लोगों ने अपने करियर बनाये हैं। इसी कड़ी में बॉडीबिल्डिंग की दुनिया के कई स्टार्स ने भी अपना करियर में WWE में बनाया है। WWE में सफल होने के लिए स्टार्स को एक अच्छी बॉडी की हमेशा से ही जरूरत पड़ती है।

ऐसे में स्टार्स के लिए ये रेसलिंग की दुनिया में पहला कदम रहता है। ऐसे में आइये जानते हैं, उन स्टार्स के बारें में जिन्होंने बॉडीबिल्डिंग की दुनिया से WWE में जगह बनाई और यहां पर वो बेहद सफल रहे:

#) WWE सुपरस्टार एलेक्सा ब्लिस

पूर्व विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस मॉडर्न डे की सबसे सफल विमेंस स्टार्स में से एक हैं। 2013 में WWE से जुड़ने से पहले वो भी बॉडीबिल्डिंग की दुनिया में नजर आ रही थीं। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका में कई फिटनेस प्रतियोगिताओं में हिस्सा भी लिया था।

वो इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ बॉडीबिल्डिंग एंड फिटनेस (IFBF) प्रो कार्ड हासिल करने वाले सबसे कम उम्र की महिला एथलीटों में से एक हैं। ब्लिस 22 साल की उम्र में WWE से जुड़ गई थीं। प्रो-रेसलिंग की दुनिया का कोई भी अनुभव न होने के बाद भी उन्होंने WWE में एक सफल करियर बनाया है।

#) ट्रिपल एच

ट्रिपल एच ने भी अपने करियर की शुरुआत में बॉडी बिल्डिंग से ही की थी। उन्होंने 19 साल की उम्र में मिस्टर टीनएज न्यू हैम्पशायर का अवॉर्ड जीता था। जिसके बाद वो एक जिम में मैनेजर का काम करने लगे थे। इसी दौरान उनके रिश्ते WCW से बन गए थे और वो 1994 में इस कंपनी से जुड़ गए थे।

हालांकि उन्होंने 1995 में WCW को छोड़ कर WWE ज्वाइन कर लिया था। WWE से जुड़ने के बाद उन्होंने अपने इन रिंग करियर में सबसे कुछ हासिल किया। वो WWE के सबसे महान स्टार्स में से एक हैं। वो 14 बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप भी जीत चुके हैं। हालांकि हाल ही में उन्होंने इनरिंग रेसलिंग से संन्यास ले लिया था।

#) जॉन सीना

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना
WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक जॉन सीना

जॉन सीना मॉडर्न डे की रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े स्टार हैं। वो लगभग एक दशक से भी ज्यादा समय तक WWE का फेस रहे हैं। लेकिन WWE से जुड़ने से पहले वो भी बॉडीबिल्डिंग की दुनिया में थे। जहां पर उन्हें कुछ ख़ास सफलता नहीं मिली थी।

इसके बाद वो 2001 में WWE से जुड़ गए थे। WWE से जुड़ने के बाद वो कंपनी के फेस स्टार के रूप में आगे आये थे। अपने WWE करियर में वो 16 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं । हालांकि अब वो पार्ट-टाइमर स्टार के रूप में नजर आ रहे हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment