Create
Notifications

3 तरीके जिससे WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने दिग्गज जॉन सीना की एक ही सैगमेंट में बुरी तरह बेइज्जती की थी

WWE सुपरस्टार जॉन सीना और रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार जॉन सीना और रोमन रेंस
Amit Shukla
visit

WWE ने इस साल समरस्लैम (SummerSlam) में जॉन सीना (John Cena) बनाम रोमन रेंस (Roman Reigns) मैच को करने से जुड़े प्रचार किए थे। इन सभी प्रचारों को उस समय एक झटका लगा जब रोमन रेंस ने स्मैकडाउन (SmackDown) के आखिरी सैगमेंट में इस मैच को लड़ने से इंकार कर दिया।

इसका ये अर्थ नहीं है कि WWE SummerSlam में रोमन रेंस को किसी मैच का हिस्सा नहीं बना रही है क्योंकि शो में अब उनके विरोधी फिन बैलर होंगे। दरअसल जैसे ही रोमन रेंस ने मैच लड़ने से इंकार किया उसी समय फिन बैलर का थीम सांग बज उठा और उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियन को एक मैच के लिए चैलेंज किया।

रोमन रेंस खुद को कमतर नहीं दिखा सकते थे इसलिए उन्होंने इस मैच को लड़ने के लिए सहमति दे दी। ऐसी ही एक सहमति उन्होंने 2017 में हुए WWE No Mercy शो के लिए भी दी थी जिसमें उनके विरोधी जॉन सीना थे। इस लड़ाई के लिए बिल्डअप के दौरान जॉन सीना ने रोमन रेंस पर तंज कसे थे तो रोमन रेंस ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी थी। इस आर्टिकल में हम आपको रोमन रेंस के द्वारा किए गए प्रोमो पंच लाइंस के बारे में बताने वाले हैं।

#3 रोमन रेंस ने WWE सुपरस्टार जॉन सीना को एक पार्ट टाइमर बताया

जॉन सीना ने द रॉक और बतिस्ता की तरह ही रिंग से दूरी बना ली थी। इसकी एक वजह ये थी कि वो हॉलीवुड में काम करने लगे थे और उन्हें वहाँ काफी अच्छे मौके मिल रहे थे। रोमन रेंस इस बात को लेकर काफी खफा थे कि एक पार्ट टाइमर को उनसे ज्यादा एहमियत क्यों दी जा रही है।

रोमन रेंस को ऐसा लगता था कि जॉन सीना एक पार्ट टाइमर हैं और उन्हें अब रिंग में नहीं आना चाहिए। दरअसल रोमन रेंस ने उसी साल WWE WrestleMania में द अंडरटेकर को हराया था और वो रिंग को अब अपना यार्ड कहने लगे थे। इसकी वजह से उन्हें फैंस से काफी नाराजगी भरी बातें सुनने को मिल रही थीं।

इन सभी बातों पर ध्यान ना देते हुए रोमन रेंस ने सिर्फ अपने काम पर ध्यान दिया और अगर उसके लिए उन्हें रेसलिंग के सबसे बड़े रेसलर और मौजूदा समय के बड़े रेसलर को कमतर दिखाना पड़े या कोई नाराजगी का भी सामना करना पड़े तो ये उनके काम के मुकाबले एक बेहद छोटा सा दाम होगा जिसके लिए वो तैयार थे।

#2 रोमन रेंस ने जॉन सीना को ये बताया कि वो अब कोई बड़ा नाम नहीं हैं

जॉन सीना ने इस सैगमेंट के दौरान अपने प्रोमो में ये कहा था कि शायद रोमन रेंस उनसे लड़ना नहीं चाहते हैं। ये बात रोमन रेंस को हैरान कर गई थी। इसका जवाब देने के लिए द बिग डॉग रिंग में आए और उन्होंने कहा कि वो सबसे पहले इस बात को स्पष्ट कर देना चाहते हैं कि ऐसा नहीं है कि वो जॉन सीना से लड़ना नहीं चाहते हैं पर उन्हें लगता है कि उन्हें जॉन सीना से लड़ने की कोई जरूरत नहीं है।

रोमन यहीं पर नहीं रुके क्योंकि वो ये कहने लगे कि उन्होंने एक ऐसी चीज की है जो सीना अपने करियर में करने का सिर्फ ख्वाब ही देख सकते हैं और वो है द अंडरटेकर को रिटायर करना। दरअसल रोमन के साथ अपने मैच के बाद टेकर ने रिंग में ही अपने गियर को छोड़ दिया था जिसे कई लोगों ने टेकर के रिटायरमेंट के संकेत के तौर पर देखा था।

#1 रोमन रेंस ने जॉन सीना को उनकी मौजूदा स्थिति बताई

2017 से कुछ साल पहले ही जॉन सीना ने द रॉक से लड़ाई की थी। इस लड़ाई के कारण उन्हें फायदा हुआ लेकिन रॉक के एक प्रोमो के कारण उनका फैनबेस दो हिस्सों में बंट गया था। ऐसे कई फैंस थे जो जॉन सीना को पसंद करते थे जबकि कुछ अन्य उनको बिल्कुल पसंद नहीं करते थे। इस बात को ध्यान में रखते हुए रोमन रेंस ने जॉन सीना को कुछ बातें बताना जरूरी समझा।

रोमन रेंस ने कहा कि जॉन सीना ने हमेशा ही दूसरे रेसलर्स को नीचा दिखाकर खुद के लिए जगह बनाई है। ये बात थोड़ी हैरान कर सकती है क्योंकि कुछ अन्य रेसलर्स ने भी इस तरह के आरोप लगाए हुए हैं। ऐसे में रोमन रेंस ने इस तरह की बात करके जॉन सीना को एक करारा झटका दिया और उन्हें ये समझाया कि अब पुराना दौर खत्म हो चुका है और रोमन रेंस नए यार्ड प्रमुख हैं।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now