COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

3 तरीके जिनसे WWE भारत में अपने बिजनेस को बहुत बढ़ा सकता है

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
6.04K   //    22 Oct 2018, 09:11 IST

Enter caption

भारत अंग्रेजों के आने से पहले महाशक्ति था। अब भारत 1-2 दशकों में महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। विश्व की अलग क्षेत्रों की कंपनियां भारत में व्यापार करने और बढ़ाने में लगी है। क्योंकि सब जानते हैं कि यहां लोग ज्यादा हैं और व्यापार के नजरिये से इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता।

WWE को विश्व की सबसे बड़ी मनोरंजन कंपनी में गिना जाता है। बाकी बिजनेस की तरह ही WWE का भारत में बहुत अधिक व्यापार बढ़ाने के विकल्प है। भारत में WWE को देखने, समझने वालों की तादाद अधिक है और इसमें खूब इजाफा किया जा सकता है।

WWE इन तीन तरीकों पर गौर करे तो उसके बिजनेस को भारत जैसे विशालकाय देश में बहुत फैलाया जा सकता है

दिल्ली या मुंबई में बड़ा शो करवाकर


Enter caption

2018 में WWE ने अपने बिजनेस को बढाने के लिए नया रास्ता अख्तियार किया है। WWE अमेरिका के बाहर बड़े PPV इवेंट करवा रही है। पहले WWE ने रैसलमेनिया के बाद सऊदी अरब में ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल करवाया। अक्टूबर महीने में ऑस्ट्रेलिया में सुपर शो डाउन भी करवाया और अब क्राउन ज्वैल की तैयारी में WWE लगा हुआ है।

भारत की आबादी 130 करोड़ के आसपास है। यहां रैसलिंग को पसंद करने वाले लाखों लोग हैं। गुजरे 2-3 सालों में WWE ने भारत में लाइव इवेंट करवाए हैं। इन इवेंटों में कंपनी को अपार सफलता हासिल हुई है। WWE में बहुत सारे भारतीय रैसलर काम कर रहे हैं इस वजह से दर्शकों को स्टेडियम तक खींचने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में WWE को PPV की तर्ज पर बड़े इवेंट करवाने चाहिए। सऊदी अरब, ऑस्ट्रेलिया की तरह WWE भारत में महान रैसलरों को लेकर फैंस और मीडिया का ध्यान अपनी ओर खींच सकती है। सरकार के समर्थन से बड़ा इवेंट पूरे देश के लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचेगा।

1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
ANALYST
Time to play the Game
Fetching more content...