Create
Notifications

3 ऐसी चीजें जो WrestleMania 35 में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए

Enter caption
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया, तीन दशक से भी अधिक पुरानी इस WWE इवेंट का इतिहास बताता है कि आख़िर क्यों रैसलमेनिया को साल का सबसे बड़ा और दिलचस्प इवेंट कहा जाता है। एक एक दिन कर सात अप्रैल की तारीख करीब आ रही है और रैसलमेनिया 35 इवेंट के प्रति रैसलिंग प्रशंसकों की दिलचस्पी भी बढ़ रही है। बैकी लिंच की रैसलमेनिया में मौजूदगी पर अभी भी सवालिया निशान हैं। हालांकि कयास लगाये जा रहे हैं कि किसी न किसी तरह बैकी लिंच को WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा जरुर बनाया जाएगा।

दूसरी तरफ कोफी किंग्स्टन के WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप की दौड़ में शामिल होने की ख़बर भी दिन ब दिन रफ्तार पकड़ रही है। लेकिन जिस मैच पर सभी की निगाहें टिकी हैं, वह सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर मैच है। कयास लगाए जा रहे हैं कि लैसनर से यूनिवर्सल चैंपियनशिप छिनने वाली है।

मगर कुछ ऐसी घटनाएं भी इस इवेंट में घटित हो सकती हैं, जो WWE प्रशंसकों को बिल्कुल पसंद नहीं आएंगी। आइये डालते हैं ऐसी ही कुछ चीजों पर नजर जो , रैसलमेनिया 35 इवेंट में बिल्कुल नहीं होनी चाहिए।

#रोमन रेंस का यूनिवर्सल चैंपियन बनना

roman reigns wrestlemania 35

कुछ सप्ताह पहले तक कोई सोच भी नहीं सकता था कि रोमन रेंस, रैसलमेनिया का हिस्सा बनने भी वाले हैं या नहीं। लेकिन उन्होंने सभी को चौंकाते हुए न केवल वापसी की बल्कि उन उम्मीदों को जन्म भी दिया है कि रैसलमेनिया में 'द बिग डॉग' चैंपियन बन सकते हैं।

रैसलमेनिया 31 से लेकर रैसलमेनिया 34 तक, रोमन रेंस सभी के मेन इवेंट मैच का हिस्सा रहे हैं। कुछ ऐसी ही उम्मीदें इस बार भी जन्म ले चुकी हैं। सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर मैच में यदि रोमन रेंस दखल देते हैं तो संभव ही फैन्स के मन में ऊब पैदा होने में देर नहीं लगेगी। क्योंकि समरस्लैम में जो हुआ उसके बाद WWE प्रशंसक बिल्कुल नहीं चाहते कि ब्रॉक लैसनर को रोमन रेंस के हाथों हार का सामना करना पड़े।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#कोफ़ी किंग्स्टन की डेनियल ब्रायन के हाथों हार

kofi kingston champion

2018 सत्र की समाप्ति के समय शायद ही किसी ने ऐसा सोचा हो कि कोफ़ी किंग्स्टन को वर्ल्ड टाइटल शॉट दिया जाएगा। गोटलेट मैच में उन्होंने जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसे ना तो कोफ़ी किंग्स्टन ख़ुद और न ही उनके फैन कभी भुला पाएंगे।

मैच के दौरान उन्हें दर्शकों द्वारा मिलीं दर्शकों की प्रतिक्रियाओं से साफ अंदाजा लगाया जा सकता था कि लोग अब उन्हें चैंपियन बनते देखना चाहते हैं। ग्यारह साल के संघर्ष के बाद उन्हें मौका दिया गया है और दुनिया भर के रैसलिंग प्रशंसक भी WWE के इस फैसले का पूरा समर्थन कर रहे हैं।

क्या होगा यदि कोफ़ी किंग्स्टन की वहीं हालत कर दी जाए जो बीते साल नाकामुरा की हुई थी। रॉयल रम्बल जीतने के बाद उन्हें एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई बार चैंपियनशिप जीतने के मौके दिए गए, लेकिन चमचमाती बेल्ट इस जापानी सुपरस्टार से दूर ही रह गयी।

शार्लेट, बैकी लिंच पर पिन करते हुए जीत जाएं चैंपियनशिप

becky lynch wrestlemania

सर्वाइवर सीरीज से पूर्व घटित हुआ वह लम्हा जब बैकी लिंच का चेहरा खून से लथपथ हो चला था। इसी कारण बैकी लिंच नाम की इस महिला रैसलर ने जैसे WWE महकमे में खलबली मचा दी। इसी कारण शार्लेट को बेबीफेस से हील किरदार में ढाल दिया गया और इस भूमिका को 'द क्वीन' बेहद अच्छे तरीके से निभा रही हैं।

हालांकि अभी रैसलमेनिया 35 के लिए रोंडा राउजी बनाम शार्लेट मैच की ही पुष्टि की गयी है। मगर बैकी लिंच का इस स्टोरीलाइन में बार बार दखल देना उसी ओर इशारा कर रहा है कि किसी ना किसी तरह बैकी लिंच को इस मैच से जोड़ ही दिया जाएगा।

सोचिए यदि शार्लेट, बैकी को पिन करते हुए मैच में जीत हासिल करती हैं। यह उसी ओर इशारा करता है कि बैकी लिंच को किसी अन्य बड़ी इवेंट में चैंपियन बनने का मौका दिया जाएगा। यदि यहां शार्लेट को जीत हासिल होती है, तो शार्लेट को इतना बू किया जाएगा कि WWE अधिकारियों के लिए इस लम्हें पर काबू पाना बेहद मुश्किल होगा।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now