3 तरीके जिनसे John Cena WWE में अपनी 17वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतकर इतिहास रच सकते हैं

WWE दिग्गज जॉन सीना के लिए यह जीत बेहद जरूरी है
WWE दिग्गज जॉन सीना के लिए यह जीत बेहद जरूरी है

John Cena: WWE दिग्गज जॉन सीना (John Cena) ने अपने रेसलिंग करियर में कई कीर्तिमान स्थापित किए हैं। वह 16 बार के पूर्व वर्ल्ड चैंपियन हैं और रिक फ्लेयर (Ric Flair) के बाद ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे WWE रेसलर हैं। उन्होंने 2017 में हुए रॉयल रंबल (Royal Rumble) के दौरान एजे स्टाइल्स (AJ Styles) को हराकर अपनी 16वीं वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती थी।

जॉन ने इसके बाद इतिहास रचने का प्रयास किया है लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं रहे हैं। हॉलीवुड के व्यस्त शेड्यूल और उम्र को देखते हुए उन्हें यह प्रयास जल्दी ही करना चाहिए। इस ऑर्टिकल में हम उन तीन तरीकों के बारे में बात करने वाले हैं, जिनका इस्तेमाल करके जॉन सीना अपनी 17वीं चैंपियनशिप जीतकर इतिहास रच सकते हैं।

3- WWE दिग्गज John Cena किसी भी चैंपियन को अचानक से मैच के लिए चैलेंज कर सकते हैं

WWE जब भी यह जॉन सीना का टाइटल मैच करना चाहेगी, तो वह इसे पूरे हाइप और स्टोरीलाइन के साथ करना चाहेगी। जॉन सीना के व्यस्त शेड्यूल को देखते हुए ऐसा करना थोड़ा मुश्किल है। ऐसे में कंपनी को कुछ अलग प्लान करना पड़ेगा, ताकि यह मौका बन सके। कंपनी चाहे, तो जॉन किसी भी चैंपियन को अचानक से मैच के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

अगर ऐसा होता है, तो मौजूदा स्थिति में सैथ रॉलिंस ही वह चैंपियन हैं, जिन्हें हराकर जॉन इस इतिहास को रच सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि रोमन रेंस बेहद कम बार ही रिंग में नजर आते हैं। इस तरह से जीत दर्ज करके जॉन और कंपनी अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे, लेकिन इसमें वह हाइप और स्टोरीलाइन देखने को नहीं मिलेगी, जो ऐसे पल के लिए जरूरी है। अगर कुछ महीनों बाद मौका बनता है, तो फिर शायद चैंपियन बदल सकते हैं।

2- WWE दिग्गज John Cena हील बनकर जीत सकते हैं चैंपियनशिप

पीजी एरा के दौरान फैंस जॉन सीना को हील के तौर पर देखना चाहते थे लेकिन विंस मैकमैहन ऐसा करने को तैयार नहीं थे। इसलिए ऐसा कभी नहीं हो सका था। ट्रिपल एच इस समय क्रिएटिव टीम के लीडर हैं और हो सकता है कि वह जॉन सीना के हील टर्न को अच्छी तरह से बुक करके उससे फायदा प्राप्त कर सकें। ऐसा करने के लिए कंपनी यह स्टोरीलाइन प्लान कर सकती है कि जॉन अपनी हारने की स्ट्रीक के कारण अपमानित महसूस कर रहे हैं।

वह ग्रुप बना सकते हैं, जिसमें ऑस्टिन थ्योरी, लोगन पॉल और रैंडी ऑर्टन जैसे लोग उनका साथ दे सकते हैं। इसके बाद जॉन किसी बेबीफेस चैंपियन के खिलाफ लड़ सकते हैं। इसमें उनका ग्रुप कुछ गलत तरीकों का इस्तेमाल करते हुए जॉन को वह जीत दिला सकता है, जिसकी उन्हें दरकार है। यह संभव है कि फैंस उन्हें उस तरह से बुरा ना कह पाएं, जैसी उम्मीद है क्योंकि उनका करियर और किरदार हमेशा ही बेहद पॉजिटिव रहा है।

1- Royal Rumble जीतकर WWE WrestleMania में चैंपियन बन सकते हैं John Cena

यह बढ़िया तरीका है क्योंकि इससे WWE दो काम साथ में कर सकेगी। Royal Rumble जीतने के बाद WrestleMania में दो महीनों का समय होता है, जो कि हाइप बनाने के लिए काफी है। इसके साथ ही यह तरीका सीना के बिजी शेड्यूल को भी नुकसान नहीं होने देता है। इससे जॉन के पास दोनों जगहों पर काम करने का मौका होगा जो बेहद अच्छी बात है।

जॉन सीना Royal Rumble जीतकर एक और कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगे। वह स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के तीन बार रंबल मैच को जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। यह बेहद खास पल होगा क्योंकि पहले वह ऑस्टिन के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं, WrestleMania में वह सबसे ज्यादा बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का कीर्तिमान स्थापित कर पाएंगे।