Create
Notifications

3 रैसलर्स जो अंडरटेकर के अच्छे दोस्त हैं और 2 रैसलर्स जो शायद उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं

Ankit Kumar
visit

WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार अंडरटेकर को आज किसी परिचय की जरूरत नहीं है। प्रोफेशनल रैसलिंग के इतिहास में अंडरटेकर ने अपना एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। पिछले कई सालों से वह WWE में यादगार परफॉर्मेंस देते आए हैं। वर्तमान में वह WWE कम नज़र आते हैं लेकिन उनके शानदार मुकाबले फैंस को हमेशा याद रहेंगे। अंडरटेकर पिछले कई सालों से WWE का हिस्सा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कंपनी में कई दोस्त बनाए तो कई रैसलर्स उनके दुश्मन भी बन गए। इसी कड़ी में हम बात करेंगे उन 3 रैसलर्स की जो अंडरटेकर के अच्छे दोस्त है और 2 रैसलर्स जो कि शायद उन्हें बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं।

दोस्त: केन

The Undertaker is good friends in real-life with fellow WWE big man Kane

इसमें कोई शक नहीं है कि WWE में अंडरटेकर और केन की जोड़ी को सबसे ज्यादा पसंद किया गया है। एक स्टोरीलाइन के तहत वह WWE में एक दूसरे के भाई के रूप में नज़र आते थे। कई लोग तो उन्हें आज भी रियल ब्रदर्स समझते हैं। WWE में स्टोरीलाइन के अलावा दोनों सुपरस्टार बैकस्टेज काफी सहज हैं। दोनों सुपरस्टार्स ही एक दूसरे का काफी सम्मान करते हैं और कई मौको पर एक साथ देखे गए है जो यह साबित करते हैं इनके बीच कितना शानदार तालमेल है।

youtube-cover

दोस्त: शेन मैकमैहन

The Undertaker shares similar interests and is close friends with WWE SmackDown Live Commissioner Shane McMahon

अंडरटेकर और शेन मैकमैहन रैसलमेनिया 32 में हैल इन ए सैल मुकाबले का हिस्सा रह चुका है। इस मुकाबले में शेन मैकमैहन ने 25 फीट ऊंचे सैल के ऊपर से अंडरटेकर पर छलांग लगाई लेकिन आखिरी मौके पर अंडरटेकर टेबल से हट गए और शेन सीधा टेबल पर गिर गए। रिंग में भले ही ये दोनों सुपरस्टार्स एक दूसरे के खिलाफ हो लेकिन रियल लाइफ में ये दोनों सुपरस्टार्स अच्छे दोस्त हैं। कई मौको पर दोनों एक दूसरे के प्रति सम्मान जता चुके हैं।

youtube-cover

शायद पसंद नहीं करते: डायमंड डलास पेज

Former WWE Champion The Undertaker had major real-life heat with ex-WCW Champ Diamond Dallas Page

डायमंड डलास पेज (डीडीपी) ने WCW में सफलता हासिल करने के बाद WWE में अपने ही स्टाइल्स में एंट्री की। 18 जून 2001 को रॉ के एपिसोड पर डीडीपी ने खुलासा किया वह अंडरटेकर की उस समय पत्नी सारा का पीछा कर रहे हैं। इसके बाद सारा, डीडीपी और टेकर मुकाबले में भी शामिल हुए लेकिन फैंस ने इसे ज्यादा पसंद नहीं किया। अगर बात करें बैकस्टेज पर अंडरटेकर और डीडीपी के रिश्तों की तो इनमें आपस में ज्यादा बनती नहीं है। इसकी वजह यह है कि डीडीपी और सारा की फिउड में अंडरटेकर ने दखल दिया और इस मुकाबले के बाद डीडीपी को चोट का सामना करना पड़ा। इसके बाद से आज तक अंडरटेकर और डीडीपी को एक दूसरे को आस-पास नहीं देखा गया।

youtube-cover

दोस्त: रिकिशी

Ente

अंडरटेकर का बैकस्टेज ग्रुप बोन स्ट्रीट क्रू रियल लाइफ में सबसे प्रभावशाली ग्रुप था। इस ग्रुप का नेतृत्व अंडरटेकर और योकोजुना ने किया था जिसमें रिकिशी भी शामिल थे। आप अंडरटेकर और रिकिशी की दोस्ती का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि वह दोनों हैल इन ए सैल जैसे खतरनाक मुकाबले में शामिल हुए जहां अंडरटेकर ने रिकिशी को सैल के ऊपर से फेंक दिया था।

youtube-cover

शायद पसंद नहीं करते: सीएम पंक

The Undertaker butted heads with 2-time UFC veteran, current MMA fighter and former WWE Champion CM Punk

शायद यह बताने की जरूरत नहीं है कि प्रोफेशनल रैसलिंग में अंडरटेकर को फैंस का कितना समर्थन हासिल है। अंडरटेकर ने सीएम पंक को 2009 में हैल इन ए सैल मुकाबले में हराया था। प्रो-रैसलिंग फैंस का मानना था कि सीएम पंक ने अंडरटेकर का अपमान किया, क्योंकि अंडरटेकर ने सीएम पंक को एक चैंपियन की तरह पोशक पहनने की सलाह दी थी क्योंकि वह WWE जैसी बड़ी कंपनी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। बावजूद इसके सीएम पंक ने उनकी सलाह नहीं मानी।

youtube-cover
लेखक: डेविड मार्केज़, अनुवादक: अंकित कुमार
Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now