3 WWE कपल्स जिनके ब्रेकअप ने फैंस को हैरान कर दिया था

WWE दिग्गज ट्रिपल एच चायना मैट हार्डी और लीटा
WWE में कुछ कपल्स के ब्रेकअप शॉकिंग रहे

WWE: रेसलिंग की दुनिया के सबसे बड़े प्रमोशन WWE के साथ काम करने के दौरान कई रेसलर्स को अपने जीवनसाथी मिले हैं। इनमें कई तो आज भी कंपनी के साथ हैं, जबकि कई कंपनी से दूर हैं। ऐसे भी कुछ हैं, जिनका रिलेशनशिप WWE में शुरू हुआ लेकिन आगे जाकर वह खत्म हो गया।

ऐसा ही कुछ हुआ रूसेव और लाना के साथ, जिन्होंने हाल में अपने डिवोर्स की घोषणा करके सभी को चौंका दिया था। इस आर्टिकल में हम आपको उन तीन रेसलिंग कपल्स के बारे में बताने वाले हैं जिनके ब्रेकअप ने फैंस को चौंका दिया।

3- WWE हॉल ऑफ फेमर रैंडी सैवेज और मिस एलिजाबेथ

youtube-cover

WWE के बाहर अपनी पर्सनल लाइफ को शुरू करने वाले रैंडी सैवेज और एलिजाबेथ ह्यूलेट की मुलाकात जिम में हुई थी। इन्होंने 1984 में शादी कर ली थी। रैंडी ने WWE में 1985 में डेब्यू किया था। कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एसोसिएशन से WWE में आते समय रैंडी को मैनेजर की जरूरत थी और उन्होंने तुरंत ही मिस एलिजाबेथ को इसके लिए सबसे बढ़िया माना।

SummerSlam 1991 में इन्होंने ऑन-स्क्रीन शादी की थी लेकिन 1992 में फैंस को यह जानकारी मिली कि इन्होंने डाइवोर्स ले लिया है। इस बात पर फैंस यकीन नहीं कर पा रहे थे, क्योंकि ऑन और ऑफ-स्क्रीन यह दोनों हमेशा प्यार में ही दिखाई देते थे। इसका सबसे बड़ा उदहारण वीडियो में नजर आ जाएगा जहां फैंस इनके मिलने पर बेहद खुश थे।

2- WWE दिग्गज ट्रिपल एच और चायना

youtube-cover

अगर आप WWE कपल्स की बात करें और इनका जिक्र ना हो, तो यह नहीं हो सकता है। ट्रिपल एच और चायना 1990 के दशक में बहुत बढ़िया रूप में काम करते थे और फैंस इन्हें साथ में देखना पसंद करते थे। चायना और ट्रिपल एच डी-जनरेशन एक्स का हिस्सा थे और दोनों साथ में काफी समय बिताते थे। इसकी वजह से इनके बीच में चार साल तक रिलेशनशिप चला।

इसके बाद से लेकर आज तक यह सवाल है कि इनका रिलेशनशिप कब और कैसे टूटा। ऐसे कई लोग हैं, जो यह मानते हैं कि स्टैफनी मैकमैहन के आने के कारण चायना का रिश्ता ट्रिपल एच के साथ खत्म हो गया था। यह बात और है कि ना तो कभी ट्रिपल एच और ना ही स्टैफनी ने इसे लेकर कोई बात की है। चायना ने इसपर बात की थी, लेकिन उससे भी कुछ खास साबित नहीं हुआ।

1- WWE दिग्गज मैट हार्डी और लीटा

youtube-cover

मैट हार्डी और लीटा 1990 के दशक में ट्रेन किया करते थे। उस समय मै, और जैफ हार्डी बड़े स्टार्स माने जाते थे। ऐसे में लीटा का इनके साथ आना तीनों को काफी फैन अटेंशन दे गया था। छह साल बाद यह जानकारी सामने आई कि इन्होंने ब्रेकअप कर लिया है। इसके पीछे चोटों और असल जिंदगी की घटनाओं को कारण बताया जा रहा था।

लीटा इसके बाद ऐज के साथ रिलेशनशिप में नजर आने लगीं, जबकि मैट हार्डी घुटने की चोट से उबर रहे थे। कंपनी ने इस एंगल का इस्तेमाल 2005 में ऐज और मैट हार्डी की लड़ाई के दौरान किया था। फैंस मैट और लीटा के ब्रेकअप से नाराज थे और जब भी ऐज एवं लीटा को साथ में देखते थे, तो उनपर कमेंट करते थे। मैट और लीटा जिस तरह से एक-दूसरे को चाहते थे, उससे इनके फैंस को लगता था कि यह कभी अलग नहीं होंगे।