COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 रैसलर्स जो WWE से निकाले जाने के बाद बड़े सुपरस्टार बने और 2 जिनका करियर बुरी तरह से फ्लॉप हो गया 

Subham Pal
TOP CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
7.11K   //    15 Mar 2019, 11:30 IST

Enter caption

WWE का पहले रैसलिंग इंडस्ट्री पर अकेला राज था, पर अब उनको टक्कर देने के लिए कई कंपनी है। हालांकि ये WWE के स्तर की तो आज भी नहीं है, फिर भी पूरी दुनिया में उनके शोज को काफी चाव से देखा जाता है।इम्पैक्ट रैसलिंग, रिंग ऑफ़ ऑनर , न्यू जापान प्रो रैसलिंग ऐसी ही कुछ रैसलिंग प्रोमोशंस हैं, जो काफी अच्छे मैच दे रहे हैं। और कुछ ऐसे रैसलर्स हैं जिनको WWE से ज्यादा इन रैसलिंग प्रोमोशंस में सफलता मिली। बॉबी लैश्ले इसका एक बड़ा उदाहरण हैं, जिनको WWE में ज्यादा सफलता हाथ नहीं लगी, पर इम्पैक्ट रैसलिंग में उनके काम को काफी सराहा गया। WWE ने काफी ज्यादा रैसलर्स को रोस्टर में शामिल कर रखा है। यही कारण है कि अनजाने में ही सही, पर कई ऐसे टैलेंटेड रैसलर्स हैं, जिनके टैलेंट का WWE सही से इस्तेमाल नहीं कर पायी। 

जहाँ WWE में कई रैसलर्स ने सफलता का स्वाद चखा, वहीँ कुछ रैसलर्स ऐसे भी हैं, जिनको यहां असफलता हाथ लगी। और, अपनी असफलता से तंग आकर उन्होंने WWE से अपनी रिलीज़ की मांग कर दी। पर इन रैसलर्स के लिए अच्छी बात ये है कि WWE के बाहर दूसरे रैसलिंग प्रोमोशंस में काम कर के नाम कमा सकते हैं।  

यहां हम ऐसे कुछ रैसलर्स के बारे में चर्चा करने वाले हैं , जिनका WWE से रिलीज़ होने के बाद कुछ रैसलर्स का करियर चमक गया जबकि कुछ का करियर बर्बाद हो गया। 

#5 WWE से निकाला जाना कोडी रोड्स के लिए सही साबित हुआ 

Cody Rhodes

कोडी रोड्स उन कुछ रैसलर्स में से एक हैं, जिन्होंने बगैर किसी बात की परवाह के WWE से बाहर सफलता खोजने का निश्चय किया। कोडी ने WWE में 2006 से लेकर 2016 तक काम किया। इन दस सालों में, कोडी रोड्स ने मिड कार्ड रैसलर और जॉबर के रूप में काम किया। क्रिएटिव टीम ने उनको सफल बनाने के लिए उनको स्टारडस्ट के रूप में पेश किया, परंतु इस गिमिक ने उनका करियर लगभग तबाह ही कर दिया। 

 कुछ समय स्टारडस्ट के रूप में काम करने के बाद कोड़ी रोड्स ने WWE से अपने रिलीज़ की मांग कर दी। उनके फैसले ने कइयों को चौका दिया था, पर कोडी ने अपने में विश्वास रखा। 

WWE छोड़ने के बाद कोडी ने इंडिपेंडेंट सर्किट में काम करना शुरू किया, जिसने उनके करियर को पूरी तरह से बदल कर रख दिया। उसके बाद रिंग ऑफ़ ऑनर और न्यू जापान प्रो रैसलिंग लीग में काम करने के बाद सबसे लोकप्रिय फ्री एजेंट में से एक हो गए। कोडी ने यह करके दिखाया कि WWE में काम किये बिना भी सफलता हासिल की जा सकती है। 

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं




1 / 5 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
Subham Pal
TOP CONTRIBUTOR
Advertisement
Fetching more content...