Create
Notifications

3 कारण क्यों समोआ जो को WWE NXT चैंपियनशिप मैच में कैरियन क्रॉस को हराना चाहिए और 2 कारण क्यों नहीं हराना चाहिए 

समोआ जो और कैरियन क्रॉस
समोआ जो और कैरियन क्रॉस
Subham Pal
visit

पिछले हफ्ते WWE NXT में समोआ जो (Samoa Joe) और कैरियन क्रॉस (Karrion Kross) की दुश्मनी आगे बढ़ती हुई देखने को मिली थी। आपको बता दें, पिछले हफ्ते के शो में हुए WWE NXT चैंपियनशिप मैच में समोआ जो गेस्ट रेफरी थे। इस मैच को जीतकर अपना टाइटल रिटेन करने के बाद क्रॉस ने समोआ जो पर हमला करते हुए उन्हें क्रॉस जैकेट में जकड़कर धराशाई कर दिया था।

इस हफ्ते NXT में WWE सुपरस्टार समोआ जो ने बताया कि क्रॉस ने उनपर हमला करके उन्हें उकसाया है इसलिए विलियम रीगल के साथ किये गए एग्रीमेंट के अनुसार उन्हें क्रॉस के साथ फाइट करने का अधिकार मिल गया है। आपको बता दें, इस हफ्ते NXT में क्रॉस, समोआ जो से बचने में कामयाब रहे थे और क्रॉस ने विलियम रीगल पर जबरदस्त हमला भी कर दिया था।

इस वजह से अटकलें लगाई जाने लगी है कि क्रॉस WWE SummerSlam वीकेंड में NXT Takeover: 36 इवेंट में समोआ जो के खिलाफ अपना NXT टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आ सकते हैं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 3 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों NXT चैंपियनशिप मैच में समोआ जो को कैरियन क्रॉस को हराना चाहिए और 2 कारण क्यों नहीं हराना चाहिए।

5- समोआ जो की जीत होनी चाहिए : कैरियन क्रॉस ने हाल ही में WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया है

कैरियन क्रॉस
कैरियन क्रॉस

इस हफ्ते Raw के जरिए कैरियन क्रॉस ने अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया और डेब्यू के बाद उन्होंने जैफ हार्डी का सामना किया। हालांकि, इस मैच के दौरान क्रॉस ने जैफ पर अपना दबदबा बना रखा था लेकिन अंत में जैफ ने रोप्स का इस्तेमाल करके क्रॉस को बेईमानी से हराया। इस हार की वजह से क्रॉस की अनडिफिटेड स्ट्रीक टूट गई है। इस हफ्ते Raw में क्रॉस के डेब्यू के जरिए यह चीज साफ हो गई है कि NXT में उनके कुछ ही दिन रह गए हैं।

हालांकि, क्रॉस को पूरी तरह से मेन रोस्टर का हिस्सा बनने से पहले अपना NXT टाइटल हारना होगा। अब जबकि, कैरियन क्रॉस इस वक्त समोआ जो के साथ फ्यूड मे हैं इसलिए समोआ जो, कैरियन क्रॉस को हराकर नए NXT चैंपियन बनने के बिल्कुल सही दावेदार हैं।

4- समोआ जो की हार होनी चाहिए: एक युवा टैलेंट को कैरियन क्रॉस को हराना चाहिए

WWE NXT
WWE NXT

WWE NXT का इस्तेमाल नए स्टार्स तैयार करने के लिए करती है। समोआ जो वर्तमान समय में दिग्गज सुपरस्टार बन गए हैं और उन्हें NXT टाइटल की कोई जरूरत नहीं है। आपको बता दें, समोआ जो अपने WWE करियर के दौरान दो बार के यूएस चैंपियन और दो बार के NXT चैंपियन रह चुके हैं।

NXT चैंपियन बनने का मौका उन युवा टैलेंट्स को देना चाहिए जिनमें भविष्य में बड़ा स्टार बनने की क्षमता हो और इस रोल में समोआ जो बिल्कुल भी फिट नहीं बैठते हैं। यही कारण है कि कैरियन क्रॉस द्वारा समोआ जो को हराकर अपना टाइटल रिटेन करना चाहिए।

3- समोआ जो की जीत होनी चाहिए: WWE में इन-रिंग वापसी को खास बनाने के लिए

समोआ जो
समोआ जो

समोआ जो को फरवरी 2020 के बाद से ही WWE रिंग में कम्पीट करने का मौका नहीं मिल पाया है। साल 2020 में समोआ जो को कंकशन की समस्या हो गई थी और इस वजह से उनके रेसलिंग करने पर पाबंदी लग गई थी। इसके बाद समोआ जो को अप्रैल 2021 में रिलीज कर दिया गया था, हालांकि, जल्द ही ट्रिपल एच ने समोआ की NXT में वापसी कराई।

अगर NXT Takeover: 36 में समोआ जो को कैरियन क्रॉस के खिलाफ NXT चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलता है तो 18 महीनों में यह पहला ऐसा मौका होगा जब समोआ जो रिंग में कम्पीट करते हुए दिखाई देंगे। यही कारण है कि समोआ जो की रिंग में वापसी को खास बनाने के लिए इस मैच में समोआ जो को कैरियन क्रॉस को हराकर तीसरी बार NXT चैंपियन बनने का मौका देना चाहिए।

2- समोआ जो की हार होनी चाहिए: वह WWE में फुल टाइमर रेसलर नही होंगे

जब समोआ जो ने WWE NXT में वापसी की थी तो विलियम रीगल ने यह साफ कर दिया था कि वह एक्टिव कम्पटीटर नही होंगे। हाल ही में खुलासा हुआ है कि कैरियन क्रॉस के खिलाफ मैच लड़ने के लिए समोआ जो स्पेशल एंफोर्सर के पद से इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि, समोआ जो का इंजरी से गहरा नाता रहा है इसलिए यह कहना मुश्किल है कि वह वापसी के बाद फुल टाइम सुपरस्टार के रूप में काम कर पाएंगे या नहीं।

अगर समोआ, कैरियन क्रॉस को हराने में कामयाब रहते हैं तो NXT चैंपियन के रूप में वह शायद फुल टाइम सुपरस्टार की तरह कम्पीट नहीं कर पाएंगे। यही कारण है कि कैरियन क्रॉस द्वारा समोआ जो को हराकर अपना टाइटल रिटेन करना चाहिए।

1- समोआ जो की जीत होनी चाहिए: वह पहले 3 बार के WWE NXT चैंपियन बन पाएंगे

समोआ जो ने साल 2015 में अपना WWE NXT डेब्यू किया था और इसके बाद वह अप्रैल 2016 में एक लाइव इवेंट के दौरान फिन बैलर को हराकर पहली बार NXT चैंपियन बने थे। वहीं, NXT Takeover: टोरंटो में समोआ, शिंस्के नाकामुरा को हराकर दो अलग-अलग मौकों पर NXT चैंपियन बनने वाले पहले सुपरस्टार बने थे।

अगर NXT Takeover: 36 में समोआ जो का मुकाबला कैरियन क्रॉस से होने वाला है तो इस इवेंट में समोआ जो के पास तीसरी बार NXT चैंपियन बनकर इतिहास रचने का मौका होगा। यही कारण है कि NXT चैंपियनशिप मैच में समोआ जो द्वारा कैरियन क्रॉस को हराना चाहिए।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now