Create

WWE के 3 नियम जिनका कोई मतलब नहीं बनता

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग को पूरी तरह से समझना हमेशा से मुश्किल रहा है। यहां पर महिला और पुरुष एक दूसरे पर हमला करते हैं और बिना कुछ बोले एक कहानी बताते हैं। सुनने में थोड़ा अजीब है, लेकिन दुनिया भर के दर्शक इसे पसंद करते हैं। लेकिन बाकियों की तरह ही इसमें में बहुत आलोचना होती है।

इंटरनेट के माध्यम से आज ऑन-स्क्रीन शो और शो में निर्णय की प्रतिक्रिया में दूरी कम हो गयी है और इस वजह से दर्शकों को WWE में ज्यादा से ज्यादा नियमों के बारे में जानकारी मिल रही है।इनमें से कई नियमों का मतलब बनता है, जैसे के चोटिल होने पर और उनके लिए वैलनेस पालिसी। इसके अलावा और कई नियम हैं जिन पर सवाल खड़े होते हैं जैसे WWE का बचकाना प्रोमो और स्टोरीलाइन क्योंकि कंपनी PG की है बिना खून-खराबे के।

ये रहे WWE के तीन बिना मतलब के नियम जिनकी मदद से WWE में नतीजों और बुकिंग के निर्णय लिये जाते हैं।

टैग टीम मैच में पार्टनर केवल एक बार दखल दे सकता है

Enter caption

आप स्मैकडाउन या रॉ पर कोई टैग टीम मैच देखिए। आपको पता चलेगा कि टैग टीम मैच में जब दो रैसलर्स रिंग के अंदर होते हैं तो पिन को रोकने के लिए साथी रैसलर केवल एक बार रिंग में उतरता है और अंदर आकर विरोधी पर हमला कर सकता है। इसका मतलब मैच में आप एक ही बार अपने साथी को बचाने के लिए रिंग में कूद सकते हैं। इसका कोई मतलब नहीं बनता क्योंकि टैग टीम मैच में आपका साथी आपकी मदद करने के लिए ही होता है।

WWE की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दर्शकों की मर्जी के खिलाफ बुकिंग निर्णय लेना

Enter caption

ज़रा सोचिए आप एक ऐसे कंपनी के मालिक हैं जिसके दर्शक सबके सामने अपना विचार रखते हैं। आप ऐसा निर्णय लेना पसंद करेंगे जिससे आपको मुनाफा भी हो और दर्शक भी खुश रहें। हर बार ऐसा नहीं हो सकता कि जो आपको चाहिए, केवल वो ही आपको मिले। लेकिन फिर आप एक ऐसा निर्णय लेते हैं जिसका सभी दर्शक मिलकर विरोध करते हैं और आपके उस निर्णय पर नाराज़गी जताते हैं।

सालों से WWE ऐसे कई फैसले लेते आई है जिससे दर्शकों का एक बड़ा खेमा नाराज़ हुआ है। इसका उदाहरण है रैसलमेनिया 32 की बुकिंग जिसमे से अधिकतर मैचों का वजूद क्या था वो समझ नहीं आया और दर्शक इसे लेकर नाराज़ हुए।

रैसलर्स को अपने शहर में हारना होगा (मुख्य रोस्टर)

Enter caption

आप ऐसा सोच रहे होंगे की जब कोई रैसलर अपने होमटाउन में आता है, तो वहां के दर्शकों को खुश करने के लिए उनकी वैसी बुकिंग की जाती होगी। लेकिन न जाने किस कारण से हर बार मेन इवेंट में मौजूद रैसलर को उनके होमटाउन में हार मिलती है।

सबसे खराब बात ये है कि होमटाउन में हार की वजह विरोधी रैसलर का अच्छा होना नहीं होता। WWE की दुनिया में कौन जीतेगा, कौन हारेगा इसका फैसला बहुत पहले कर दिया जाता है। लेकिन आप ऐसी बुकिंग करते ही क्यों हो जिसमें दर्शक पैसे देकर अपने होमटाउन रैसलर को हारते हुए देखने आएं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment