Create

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट और विंस मैकमैहन के साथ स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन
पूर्व WWE सुपरस्टार ब्रे वायट और विंस मैकमैहन के साथ स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

WWE के लिए ये हफ्ता फिर से सुर्खियों में बने रहने का एक अच्छा तरीका था क्योंकि उन्होंने एकाएक 13 एनएक्सटी (NXT) सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया गया जिसमें 3 सुपरस्टार्स परफॉर्मेंस सेंटर का हिस्सा थे। इनमें से एक भारतीय रेसलर जायंट ज़ंजीर (Giant Zanjeer) भी थे जो अभी अपने हुनर को बेहतर कर रहे थे।

रेसलिंग जगत में एक समय पर विंस और उनकी कंपनी WWE का एकछत्र राज था इसलिए हर रेसलर सिर्फ उनके साथ काम करने और उनकी कंपनी का हिस्सा बनने का ख्वाब देखता था। वक्त के साथ इसमें बदलाव हुआ और पिछले ढाई सालों में एक कंपनी ने उन्हें कड़ी टक्कर देनी शुरू कर दी है।

ऐसी खबरें हैं कि विंस और उनके साथी WWE को ही सबकुछ मानते हैं और वो विरोधी कंपनी को उतनी तरजीह नहीं देते हैं। ये बात हैरान करने वाली है क्योंकि विंस भी जानते हैं कि उन्हें कितनी बड़ी चुनौती मिल रही है। इन दोनों कंपनियों के बीच चल रही इस लड़ाई के कारण भी, और खुद WWE के काम के कारण कई बातें सुर्खियों में छाई रहीं। आइए देखते हैं कि इन्हें से कौन सी अफवाह सच होनी और नहीं होनी चाहिए।

#3 सच होनी चाहिए: WWE सुपरस्टार एडम कोल के साथ विंस मैकमैहन की बातचीत

NXT में चार साल से अधिक समय दे चुके एडम कोल का कॉन्ट्रैक्ट पिछले महीने ही एक्सपायर हो गया था। उन्होंने WWE SummerSlam के अंत तक अपने कॉन्ट्रैक्ट को बढ़वाया है ताकि वो कुछ और दिन काम कर सकें और अपने नो कंपीट क्लॉज को खत्म कर सकें। इस बीच विंस मैकमैहन अब खुद एडम कोल से कॉन्ट्रैक्ट के बारे में बात कर रहे हैं।

ऐसी खबरें हैं कि गुजरे हफ्ते के SmackDown शो से पहले चेयरमैन ने खुद एडम से बात करके उन्हें एक फ्यूचर सुपरस्टार बताया। ऐसी जानकारी भी बाहर आई है कि विंस ने उनके लिए स्पेशल किरदार और कहानी को लिखे जाने का आदेश दिया है। ये विंस का एडम कोल को बचाने का प्रयास है या अपनी गिरती साख को बचाने का, इसपर कोई टिपण्णी नहीं की जा सकती है पर एक बात तय है कि विंस समय की नजाकत को बखूबी समझ रहे हैं।

#2 सच नहीं होनी चाहिए: कंपनी के टूरिंग और लाइव फैंस वाले प्लान को रोका जा सकता है

क्या WWE SummerSlam रद्द होगा?
क्या WWE SummerSlam रद्द होगा?

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच ऐसी खबरें हैं कि यूएस की सरकार एक बार फिर से शटडाउन (जिसे भारत में लॉकडाउन कहा जाता है) कर सकती है। ये विंस या रेसलिंग की किसी भी कंपनी फिर चाहे वो WWE हो या AEW, के लिए सही नहीं है। पिछले साल कंपनी ने थंडरडोम में प्रदर्शन जारी रखा है और शायद उन्हें फिर से वही करना पड़े।

ऐसी खबरें भी हैं कि शायद SummerSlam को भी कैंसल करना पड़े। अगर ऐसा होता है तो ये फैंस और WWE दोनों के लिए निराशजनक होगा। रेसलिंग जगत में लाइव शोज और टूर्स अभी शुरू हुए थे और अब बढ़ते कोरोनावायरस केसों के कारण शायद SummerSlam को परफॉर्मेंस सेंटर से ही किया जाए।

#2 सच होनी चाहिए: WWE के द्वारा द फीन्ड किरदार को बुक किए जाने पर ब्रे वायट का रिएक्शन

द फीन्ड किरदार को बुक किए जाने पर ब्रे वायट का रिएक्शन
द फीन्ड किरदार को बुक किए जाने पर ब्रे वायट का रिएक्शन

रेसलिंग जगत के हालिया इतिहास में शायद ही कोई किरदार ब्रे वायट के द फीन्ड किरदार के आसपास आता होगा। रेसलिंग जगत में इस किरदार को फैंस का समर्थन मिला पर शायद WWE ने इसे भी किसी आम किरदार की तरह ही समझा जिसकी वजह से इस किरदार को गोल्डबर्ग जैसे पार्ट टाइमर के हाथों हारना पड़ा।

इस बात को देखकर फैंस भी हैरान थे और खुद ब्रे वायट भी अपने इस किरदार को लेकर काफी भावुक थे। यही वजह है कि वो इसे बचाने का प्रयास कर रहे थे। WWE की राइटिंग टीम इतना खराब काम और कहानियाँ प्रस्तुत कर रही थी कि ब्रे वायट अपने इस किरदार को खराब नहीं होने देना चाहते थे।

#1 सच नहीं होनी चाहिए: रिक फ्लेयर के द्वारा फिन बैलर के लिए की गई बातों से WWE में उनके खिलाफ काफी बैकस्टेज हीट है

रिक फ्लेयर ने कहीं खुद के लिए परेशानी तो नहीं खड़ी कर ली
रिक फ्लेयर ने कहीं खुद के लिए परेशानी तो नहीं खड़ी कर ली

रेसलिंग के मामले में फिन बैलर का काम और नाम काफी बड़ा है और रिक फ्लेयर का नाम उससे भी बड़ा है। ऐसे में उनके द्वारा कही गई हर बात का एक असर होता है। रिक ने हाल में फिन बैलर के खिलाफ कुछ बेहद आपत्तिजनक बातें कहीं जिसकी वजह से WWE में उनको लेकर काफी बैकस्टेज हीट है।

यहाँ ये ध्यान देने वाली बात है कि रिक उस समय तक WWE से रिलीज हो चुके थे। उन्होंने कहा कि फिन बैलर ने आज तक किसी भी WrestleMania के मेन इवेंट में अपनी जगह नहीं बनाई है और वो शायद ही ऐसा कभी कर सकेंगे। ये एक नकारात्मक और विवादास्पद बयान है जिसकी उम्मीद रिक फ्लेयर से नहीं थी।

#1 सच होनी चाहिए: WWE के बाद ब्रे वायट के लिए अगला कदम क्या होगा?

ब्रे वायट के लिए अगला कदम क्या होगा?
ब्रे वायट के लिए अगला कदम क्या होगा?

ब्रे वायट का रिलीज किया जाना रेसलिंग जगत के मौजूदा दौर में सबसे हैरान करने वाला पल था। उन्हें रेसलिंग और खासकर WWE के लिए अहम माना जा रहा था लेकिन विंस ने वायट को रिलीज कर दिया जिसके बाद हर रेसलर थोड़ा हैरान और परेशान था। दरअसल इसके पीछे जो कारण दिया गया वो काफी हैरान करने वाला था।

बजट कट के कारण अगर कोई कंपनी अपने सबसे बड़े मर्चेंडाइज सेलर को रिलीज कर दे तो ऐसे में क्या ही कहा जा सकता है। AEW में भले ही ब्रे वायट और उनका किरदार उतना अच्छा ना लगे लेकिन उनका वहाँ ज्वाइन करना लगभग कन्फर्म माना जा रहा है। ब्रे वायट बेहद क्रिएटिव हैं तो ऐसे में वो एक नए किरदार को जल्द ही सबके सामने ला सकते हैं।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
Be the first one to comment