Create
Notifications

WWE से जुड़ी 3 अफवाहें जो सच साबित होनी चाहिए और 2 जो गलत साबित होनी चाहिए

WWE सीओओ ट्रिपल एच और रोमन रेंस एवं जॉन सीना
WWE सीओओ ट्रिपल एच और रोमन रेंस एवं जॉन सीना
Amit Shukla
visit

WWE में इस समय अनिश्चितता का दौर चल रहा है। रेसलर्स को बजट कट के नाम पर रिलीज किया जा रहा है जिसमें वो नाम भी शामिल हैं जिन्होंने WWE को मर्चेंडाइस सेल में काफी फायदा दिलाया है। रेसलिंग जगत में इस समय उथल पुथल चल रही है और कोई नहीं जानता है कि कब कौन सा रेसलर रिलीज कर दिया जाए।

इसके साथ साथ ट्रिपल एच की मौजूदा स्थिति पर भी सवाल उठ रहे हैं और इस बात पर भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या WWE के ब्रांड का तीसरा स्तम्भ टूटने वाला है और क्या उसके साथ ट्रिपल एच का वर्चस्व भी टूटने वाला है। ये एक बड़ा सवाल है जिसका जवाब आनेवाले वक्त में मिल जाएगा।

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के कारण सामाजिक दूरी और लोगों के इकठ्ठा होने पर लास वेगस में प्रतिबंध लग गया है। ऐसे में क्या WWE को अपना प्लान बदलना पड़ेगा और क्या लोगों की संख्या संभावित से कम होगी। ये और ऐसे कई सवाल इस समय फैंस के मन में हैं। इस आर्टिकल में हम उन बातों से जुड़ी अफवाहों पर नजर डालेंगे।

#3 सच होनी चाहिए: WWE सुपरस्टार बैकी लिंच वापसी करने वाली हैं

WWE सुपरस्टार बैकी लिंच वापसी करने वाली हैं
WWE सुपरस्टार बैकी लिंच वापसी करने वाली हैं

WrestleMania के बाद Money In The Bank में अपनी वापसी को लेकर टीज करने वाली बैकी लिंच SummerSlam में वापसी कर सकती हैं। इस समय ऐसी खबरें हैं कि बैकी लिंच की वापसी या तो शो में या फिर शो के आसपास हो सकती है। इसका मतलब है कि वो इस हफ्ते Raw में वापसी कर सकती हैं या फिर अगले हफ्ते Raw में उनकी वापसी हो सकती है।

उनकी वापसी को लेकर फैंस उत्साहित हैं। वो एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिनके किरदार ने उन्हें फैंस का प्रिय बना दिया था। 3 साल पहले इसी शो में किरदार में किए गए बदलाव के कारण उनका करियर बदल गया। अब क्या वो शो की कहानियों को बदलने और बेहतर करने के लिए वापस आएंगी? ये एक बड़ा सवाल है।

#2 सच नहीं होनी चाहिए: ट्रिपल एच से जा सकती है पावर

ट्रिपल एच से जा सकती है पावर
ट्रिपल एच से जा सकती है पावर

ट्रिपल एच ने WWE और रिंग को अपना सबकुछ दिया पर शायद एक बदलाव और एक इंसान के काम ने उनसे सबकुछ ले लिया। इस समय उस इंसान का नाम नहीं बताया जा सकता है लेकिन ये जरूर है कि इस एक इंसान के कार्यों से विंस काफी खुश हैं और उसकी वजह से ट्रिपल एच के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।

हंटर का काम बहुत अच्छा रहा है और फैंस उनकी खासी तारीफ करते हैं। इस बीच ऐसी खबरें भी हैं कि उनसे पावर लेकर किसी और को दी जा सकती है। अब ये कौन है और उसने ऐसा क्या किया है कि विंस ट्रिपल एच के पहले के कामों को नजरअंदाज कर दे रहे हैं? इस बारे में मंथन किए जाने की जरूरत है।

#2 सच होनी चाहिए: इस इंसान के कारण रोमन रेंस और जॉन सीना ने SmackDown में इतना अच्छा प्रोमो कट किया

जेमी नोबल के काम और पॉल हेमन के इनपुट के कारण रोमन रेंस और जॉन सीना ने SmackDown में इतना अच्छा प्रोमो कट किया। इस प्रोमो की तारीफ हर तरफ हो रही है और ये एक अच्छी बात है क्योंकि इस कहानी को कुछ खास बिल्ड नहीं किया गया था। रेसलिंग जगत के एक्सपर्ट्स इस प्रोमो से खासे खुश थे।

ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि क्या कंपनी को इस तरह के प्रोमो करने देने चाहिए। ये प्रोमो सबके लिए फायदेमंद हैं क्योंकि इससे शो के इस बड़े मैच को पुश मिलती है। दो बड़े रेसलर्स अच्छा काम कर पा रहे हैं और वो अपने हुनर से समय के अंदर ही फैंस को एक्साइटमेंट प्रदान करने में सफल रहे हैं।

#1 सच नहीं होनी चाहिए: पूर्व चैंपियन की रिलीज के पीछे विंस मैकमैहन का समर्थन है

पूर्व चैंपियन की रिलीज के पीछे विंस मैकमैहन का समर्थन है
पूर्व चैंपियन की रिलीज के पीछे विंस मैकमैहन का समर्थन है

ब्रॉन्सन रीड एक अच्छे रेसलर हैं और वो काफी अच्छा काम करते हैं। इसके बावजूद उन्हें WWE से रिलीज कर दिया गया। इसके पीछे विंस मैकमैहन एक कारण बताए जा रहे हैं। ऐसी खबरें हैं कि विंस ने ब्रॉन्सन रीड को देखा और उन्हें रिलीज किए जाने के फैसले पर सहमति दे दी जो काफी हैरान करने वाली बात है।

ब्रॉन्सन रीड ना सिर्फ NXT रेसलर्स और अथॉरिटी के बीच खासे लोकप्रिय थे बल्कि उनका काम भी अच्छा था जिसकी वजह से ऐसी खबरें थीं कि वो जल्द ही एक पुश पाने वाले हैं। वो डार्क मैच भी लड़ रहे थे। ऐसे में उनकी रिलीज के पीछे विंस मैकमैहन जिम्मेदार बताए जा रहे हैं जो काफी हैरान करने वाला फैसला है।

#1 सच होनी चाहिए: ब्रे वायट की गैरमौजूदगी का कारण सामने आया

ब्रे वायट की गैरमौजूदगी का कारण सामने आया
ब्रे वायट की गैरमौजूदगी का कारण सामने आया

ब्रे वायट के बारे में ऐसी खबरें आई थीं कि वो एक समय पर मानसिक परेशानियों से जूझ रहे थे। इन खबरों को शॉन रॉस सैप ने गलत बताया था। उनके मुताबिक ब्रे के रिंग में ना होने का कारण उनके व्यक्तिगत कमिटमेंट्स थे ना कि वो मानसिक कारण जिनके बारे में हर जगह चर्चा हो रही है।

रिंग में ब्रे का काम काफी अच्छा रहता है। ऐसे में जब उनका 90 दिनों वाला नो कम्पीट क्लॉज खत्म होता है उसके बाद ये किसी भी कंपनी में काम कर सकते हैं अगर वो ऐसा करना चाहें और उन्हें इसे करने में कोई परेशानी ना लगे। रिंग से ज्यादा जरूरी है अपनों का साथ जिसकी वजह से इंसान आगे बढ़ता है।

Edited by Amit Shukla
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now