Create
Notifications

3 शानदार रैसलर्स जिनका WWE ने उपयोग नहीं किया

Enter caption
WRESTLING AJ

WWE में हर चीज़ स्क्रिप्टेड होती हैं, यहां जो कुछ भी होता है वो सब किसी न किसी स्टोरीलाइन का ही हिस्सा होता हैं। कुछ रैसलर ऐसे होते हैं जो किसी स्टोरीलाइन का हिस्सा न होते हुए भी हर इवेंट में आते हैं पर वो हमें टीवी पर नही दिखाई देते हैं।

इसी बीच कुछ ऐसे रैसलरों को महीनों तक कोई मौके नहीं दिए जाते। केवल हर रॉ और स्मैकडाउन के बैकस्टेज आकर वापस घर लौट जाते हैं। उन्हें किसी भी स्टोरीलाइन में नही डाला जाता हैं बस हर हफ्ते काम पर बुला लिया जाता हैं और महीनों तक बैठाया जाता हैं। WWE मैनेजमेंट भी उन पर ध्यान नही देती हैं। इस आर्टिकल के जरिए से हम आपके सामने रखने जा रहे हैं ऐसे ही कुछ रैसलरों की लिस्ट, जिन्हें कई महीनों से एक भी बड़ा मौका नही मिला हैं और अब उन्हें WWE छोड़ देना चाहिए।

जैक रायडर

Enter caption

रायडर इस कंपनी में लड़ते लड़ते करीब 13 साल हो गए। इस दौरान उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल, टैग-टीम टाइटल और इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप भी जीती हैं। पर 2018 उनके करियर का सबसे बेकार साल रहा। उन्होंने इस साल एक भी मैच नही लड़ा।

जब उन्होंने कंपनी के खिलाफ आवाज उठाई तब उन्हें 31 दिसंबर के रॉ में मौका दिया गया। उस मैच में भी उन्हें जल्दी बाहर कर दिया गया और उन्हें आखिर में हार ही मिली।

गौर करने वाली बात तो यह है कि वे इस साल चोटिल भी नहीं थे। वह इस साल बिल्कुल फिट थे फिर भी उन्हें कोई मौका नही दिया गया। वह हर रॉ के बैकस्टेज भी होते थे फिर भी उन्हें एक भी बार मौका नही दिया, न कोई बैकस्टेज इंटरव्यू लिया गया। रॉ हर हफ्ते 3 घंटे ही आती हैं पर इन्हें साल भर में 1 मिनट का भी मौका नहीं दिया गया।

‘द रिवाइवल’

Revival

NXT में स्कॉट डॉसन और डैश वैल्डर की जोड़ी ने कड़ी मेहनत की और वो NXT की एक टॉप टैग टीम बन चुकी थी। लेकिन मेन रोस्टर में डेब्यू के बाद उन्हें प्रोमोशन नहीं बल्कि नीचा ही दिखाया गया है। उन्हें हर बार मौके तो दिए जाते हैं पर कभी चैंपियनशिप जीताई नहीं जाती हैं। जब रिवाइवल ने रॉ पर अपना डेब्यू किया था तब क्राउड ने उन्हें बहुत बड़ा पॉप दिया था, पर आज उनकी ऐसी हालत है कि कोई उनके बारे में पूछता तक नही हैं।

उन्होंने जब डेब्यू किया था तब ऐसा लग रहा था कि ये दोनों टैग टीम डिवीज़न को बहुत आगे ले जाएंगे। लेकिन पर्याप्त मौको के साथ इन्हें चैंपियनशिप नही जिताई गयी। हालांकि फ़िलहाल भी वो रॉ टैग-टीम चैंपियनशिप फ्यूड का हिस्सा हैं, लेकिन संभावनाएं ना के बराबर हैं कि वे चैंपियन बनेंगी। इस प्रकार WWE ने इनका करियर भी बर्बाद कर दिया।

कर्ट हॉकिंस

Curt

कर्ट हॉकिंस को WWE रिंग में कदम रखे करीब तीन वर्ष से अधिक का समय हो चुका है। उन्हें आज तक कोई भी स्टोरीलाइन में काम करने का मौका नही मिला हैं, साथ ही इस दौरान उन्होंने एक भी मैच नहीं जीता है। उन्हें कंपनी ने पूरी तरह लूज़र दिखाया है।

उन पर कभी ध्यान नही दिया। हकिंस की लूज़िंग स्ट्रीक 219 पर जा पहुंची है। लगता नही हैं कि 2019 में भी WWE उनकी ये स्ट्रीक को तुड़वा देंगी। किसी रैसलर का लगातार 219 मैच हारना, सच में उस रैसलर की मानसिकता ओर प्रभाव डालता हैं।

उन्हें जल्द ही WWE को छोड़ देना चाहिए या फिर उन्हें अब रियाटरमेंट ले लेना चाहिए। ये ही उनके लिए सबसे अच्छा उपाय होगा, क्योंकि एक रैसलर के लिए इससे खराब बात और क्या हो सकती है कि उसने अपने करियर में एक भी मैच नही जीता साथ ही 200 से अधिक मैच हार गए हों।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...