3 WWE दिग्गज Superstars और उनके सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले किरदार 

WWE
WWE के इन सुपरस्टार्स का कौन सा किरदार आपको सबसे ज्यादा पसंद?

WWE: WWE एक प्रो रेसलिंग प्रमोशन है और प्रो रेसलिंग रिंग में होने वाली चीज़ें स्क्रिप्ट के अनुसार की जाती हैं। सुपरस्टार्स के किरदार को अधिक से अधिक दिलचस्प बनाने की कोशिश की जाती है और इन्हीं दिलचस्प कैरेक्टर्स की मदद से किसी स्टोरीलाइन को अधिक रोचक बनाने का काम किया जाता है।

WWE में समय-समय पर सुपरस्टार्स के किरदार बदलते रहते हैं, कभी उन्हें हील तो कभी बेबीफेस के रूप में ऑन-स्क्रीन देखा जाता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम WWE के 3 मौजूदा सुपरस्टार्स और उनके सबसे चर्चित कैरेक्टर्स से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE सुपरस्टार Roman Reigns - ट्राइबल चीफ

रोमन रेंस ने साल 2012 में द शील्ड के मेंबर के तौर पर अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। उस समय उन्हें द शील्ड के पावरहाउस के रूप में जाना जाता था, उसके बाद उन्होंने द बिग डॉग किरदार में भी काम किया, लेकिन पिछले 3 सालों में वो एक नए और निखरे हुए किरदार में काम करते आए हैं।

इस समय उनका ट्राइबल चीफ कैरेक्टर पूरे प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस हील कैरेक्टर में उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियन रहते कई बड़े रिकॉर्ड्स को ध्वस्त किया है। उनका टाइटल रन पिछले 1000 दिनों से भी ज्यादा समय से चला आ रहा है और साथ ही कंपनी के दोनों सबसे बड़े टाइटल्स अभी उनके पास हैं। वहीं सबसे खास बात ये है कि फैंस ने भी उनके हील किरदार को काफी अच्छा रिस्पॉन्स दिया है।

#) WWE स्टार कोडी रोड्स - द अमेरिकन नाईटमेयर

कोडी रोड्स ने पिछले साल WrestleMania 38 में सैथ रॉलिंस के मिस्ट्री अपोनेंट के तौर पर वापसी की थी। उससे पहले उन्हें AEW में अपने रेसलिंग स्टाइल के कारण 'द अमेरिकन नाईटमेयर' कहा जाता था, जिसका उन्होंने WWE में भी इस्तेमाल करना जारी रखा है। फैंस भी उनके इस किरदार को काफी पसंद कर रहे हैं। इस बीच वो सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर समेत कई बड़े स्टार्स को शिकस्त दे चुके हैं। उन्होंने इस साल WrestleMania को भी मेन इवेंट किया था।

#) पूर्व WWE विमेंस चैंपियन बैकी लिंच - द मैन

साल 2018 के अंतिम सत्र में बैकी लिंच एक बार फिर बेबीफेस बन गई थीं और उस समय उन्हें फैंस से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा था। आपको याद दिला दें कि Survivor Series 2018 के 5-ऑन-5 सर्वाइवर सीरीज एलिमिनेशन मैच के बिल्ड-अप में नाया जैक्स के एक पंच से बैकी की नाक से खून बहने लगा था। उस सैगमेंट ने बैकी के 'द मैन' कैरेक्टर को फैंस के बीच ज्यादा फेमस बना दिया था। इसी कैरेक्टर में वो 398 दिनों तक Raw विमेंस चैंपियन बनी रहीं। मौजूदा समय में भी द मैन किरदार को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।