Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रे वायट कभी हरा नहीं पाए और 2 जिनके खिलाफ उनकी कभी हार नहीं हुई

गोल्डबर्ग और अंडरटेकर ने उनका सामना किया है
गोल्डबर्ग और अंडरटेकर ने उनका सामना किया है
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE ने हाल ही में एक बड़ी खबर देकर सभी प्रशंसकों को चौंका दिया है। दरअसल, कुछ घंटों पहले WWE के आधिकारिक ट्विटर पेज द्वारा पता चला कि ब्रे वायट (Bray Wyatt) को कंपनी ने रिलीज कर दिया है। किसी ने इस चीज़ की उम्मीद नहीं की थी और सभी के लिए यह बड़ा सरप्राइज था। वायट ने WWE में रहते हुए काफी जबरदस्त सफलता हासिल की है।

उन्होंने अपने अनोखे और डरावने कैरेक्टर्स की वजह से काफी ज्यादा नाम कमाया है। उन्होंने WWE में कई सारे दिग्गज सुपरस्टार्स का सामना किया है और काफी सारे स्टार्स पर उन्हें जीत भी मिली है। इस स्टार ने एक बार WWE और दो बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी। ब्रे वायट ने अपना अंतिम मैच द फीन्ड के गिमिक में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ WrestleMania 37 में लड़ा था।

इसके बाद से ही वो WWE में दिखाई नहीं दिए थे और किसी को उनकी गैरमौजूदगी का कारण पता नहीं था। उन्हें WWE से निकाले जाने की खबर काफी शॉकिंग थी। WWE में कुछ ऐसे स्टार्स रहे हैं जिन्हें ब्रे वायट कभी नहीं हरा पाए और कुछ ऐसे रेसलर्स भी हैं जिन्हें कभी वायट पर जीत नहीं मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम 3 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें ब्रे वायट कभी नहीं हरा पाए और 2 जिनके खिलाफ उनकी कभी हार नहीं हुई।

3- ब्रे वायट नहीं हरा पाए: WWE दिग्गज द अंडरटेकर

द अंडरटेकर और ब्रे वायट के बीच दुश्मनी हर एक फैन को जरूर याद होगी। दोनों ने WrestleMania 31 में मैच लड़ा था। इस मुकाबले के लिए उनकी दुश्मनी काफी जबरदस्त रही थी। इसके साथ ही उनका मैच भी रोचक साबित हुआ। उनका यह मुकाबला 15 मिनट तक चला था।

इस मैच में कई मौकों पर लगा कि ब्रे वायट को जीत मिलेगी। हालांकि, अंत में अंडरटेकर ने एक अहम जीत अपने नाम की। उनका मैच काफी चर्चा का विषय था क्योंकि दोनों का कैरेक्टर उस समय अनोखा और डरावना था। इस वजह से मैच पर सभी का ध्यान था और इसने प्रभावित किया।

2- कभी ब्रे वायट को हरा नहीं पाए: द मिज़

ब्रे वायट और द मिज़ की दुश्मनी हर एक फैन को याद होगी। TLC 2019 में ब्रे वायट और द मिज़ के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। उनका यह मैच जबरदस्त साबित हुआ है था। दोनों सुपरस्टार्स के बीच स्टोरीलाइन काफी अच्छी थी और मिज़ को बतौर बेबीफेस देखना रोचक रहा था। द मिज़ ने इस मैच में जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश की।

उनका यह मैच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नहीं था। ब्रे वायट ने मैच में सभी को प्रभावित किया और यह मुकाबला 6 मिनट तक चला था। अंत में वायट का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने द मिज़ पर एक बड़ी जीत दर्ज की। इसके अलावा नवंबर 2020 में भी Raw के एक एपिसोड में मिज़ और वायट के बीच मुकाबला हुआ था और इसमें वायट को जीत मिली थी। मिज़ कभी भी अपने करियर में ब्रे को हरा नहीं पाए हैं।

2- ब्रे वायट नहीं हरा पाए: समोआ जो

ब्रे वायट और समोआ जो कभी भी सिंगल्स मैच में आमने-सामने नहीं आए हैं। हालांकि, वो मल्टी-पर्सन मैच में एक-दूसरे के खिलाफ दिखाई दे चुके हैं। 29 मई 2017 को Raw के एक एपिसोड में समोआ जो, ब्रे वायट और फिन बैलर के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला था। इस मैच में समोआ जो को जीत मिली थी।

इसके अलावा Extreme Rules 2017 में समोआ जो, ब्रे वायट, रोमन रेंस, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस के बीच मैच देखने को मिला था। इस मैच में समोआ जो ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सभी सुपरस्टार्स को हरा दिया। ब्रे और समोआ सिर्फ दो बार रिंग में आमने-सामने दिखाई दिए हैं और दोनों ही मौकों पर समोआ जो का पलड़ा भारी रहा है।

1- कभी ब्रे वायट को हरा नहीं पाए: केविन ओवेंस

केविन ओवेंस और ब्रे वायट दोनों ही काफी सालों से WWE का अहम हिस्सा रहे हैं। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच सिर्फ एक बार ही सिंगल्स मैच देखने को मिला है। दरअसल, 9 अक्टूबर 2020 को SmackDown के एक एपिसोड में केविन ओवेंस और द फीन्ड के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला था।

इसके पहले द फीन्ड ने ओवेंस पर बुरी तरह हमला किया था। ओवेंस ने मैच में द फीन्ड से बदला लेने का प्रयास किया। इसके बावजूद द फीन्ड को पराजित करना उतना आसान नहीं था। इस मैच में उन्होंने ओवेंस पर जीत दर्ज की। केविन कभी भी इस सुपरस्टार को पराजित नहीं कर पाए हैं।

1- ब्रे वायट नहीं हरा पाए: गोल्डबर्ग

द फीन्ड और गोल्डबर्ग के बीच मैच शायद ही कोई भूला होगा। दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच Super ShowDown 2020 में मैच देखने को मिला था। यह मैच यूनिवर्सल टाइटल के लिए देखने को मिला था। इस मैच के पहले द फीन्ड को कोई भी सुपरस्टार WWE में हरा नहीं पाया था और लग रहा था कि फीन्ड को इस मैच में भी जीत मिलेगी।

इसके बावजूद गोल्डबर्ग ने जीत दर्ज करते हुए सभी को चौंकाया। उन्होंने द फीन्ड को हराकर एक अहम जीत अपने नाम की और नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। इसके बाद कभी भी दोनों के बीच मैच नहीं हुआ। उनके बीच अबतक सिर्फ एक ही मैच देखने को मिला है और उसमें भी WCW दिग्गज का पलड़ा भारी रहा है।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...