3 WWE Superstars जो WrestleMania 39 में बड़ा कीर्तिमान रच सकते हैं

superstars may create records wrestlemania 39
ये सुपरस्टार्स WrestleMania 39 में बड़े कीर्तिमान रच सकते हैं

WWE: WWE WrestleMania का इतिहास बहुत पुराना रहा है, जिसकी शुरुआत साल 1985 में हुई थी। अब तक हल्क होगन (Hulk Hogan), जॉन सीना (John Cena) और द रॉक (The Rock) समेत कई दिग्गजों ने इस इवेंट की लिगेसी को आगे बढ़ाने में अहम योगदान दिया है और इस दौरान कई ढेरों उपलब्धियां भी हासिल की हैं।

WrestleMania 39 में भी फैंस को एक से बढ़कर एक मुकाबले देखने को मिलेंगे, जिनमें रोमन रेंस, ऐज और ब्रॉक लैसनर जैसे नामी रेसलर्स परफॉर्म करते दिखाई देंगे, जो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 सुपरस्टार्स के बारे में, जो WrestleMania 39 में बड़े कीर्तिमान रच सकते हैं।

#)जॉन सीना WWE में रच सकते हैं इतिहास

जॉन सीना इस समय WrestleMania 39 में ऑस्टिन थ्योरी को WWE यूएस टाइटल के लिए चैलेंज करने की तैयारियों में व्यस्त हैं। जॉन बहुत लंबे समय से इस प्रमोशन में काम कर रहे हैं और अब तक 5 बार यूएस चैंपियनशिप बेल्ट को जीत चुके हैं और इस साल मेनिया में उनके पास बड़ा कीर्तिमान रचने का अवसर होगा।

आपको बता दें कि इस टाइटल को सबसे ज्यादा बार जीतने वाले सुपरस्टार रिक फ्लेयर हैं, जो अपने करियर में 6 बार यूएस चैंपियन बने थे। जॉन सीना और रिक फ्लेयर, वर्ल्ड चैंपियन बनने के मामले में 16 वर्ल्ड टाइटल्स के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। वहीं जॉन, WrestleMania 39 में जीत दर्ज कर सबसे ज्यादा बार यूएस चैंपियन बनने के मामले में भी फ्लेयर की बराबरी कर सकते हैं।

#)WrestleMania में पहली जीत दर्ज करना चाहेंगी ओस्का

ओस्का साल 2015 से WWE में काम कर रही हैं और इस दौरान उन्होंने NXT, SmackDown और Raw विमेंस चैंपियन बनने के अलावा भी कई उपलब्धियां हासिल की हैं। वो यहां तक कि मिस Money in the Bank बनने के अलावा विमेंस Royal Rumble विनर भी बन चुकी हैं, लेकिन WrestleMania अब तक उनके लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण इवेंट साबित होता आया है।

ये बात आपको चौंका सकती है कि ओस्का आज तक WrestleMania में कोई मैच नहीं जीत पाई हैं। वो 3 बार इस इवेंट का हिस्सा बनी हैं और अपने चौथे WrestleMania मैच में बियांका ब्लेयर को Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगी। उन्हें इस समय शानदार लय हासिल है और संभव है कि वो इस बार अपनी लूज़िंग स्ट्रीक का अंत करने में सफल रहेंगी।

#)रोमन रेंस के पास दिग्गज की बराबरी करने का मौका

रोमन रेंस ने साल 2012 में WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया और उसके 2 साल बाद ही कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक बन चुके थे। उन्होंने पहली बार 2015 में WrestleMania को हेडलाइन किया, जहां उनके और ब्रॉक लैसनर के मैच में Money in the Bank ब्रीफ़केस कैश-इन कर सैथ रॉलिंस नए वर्ल्ड चैंपियन बने थे।

रोमन उसके बाद 5 अन्य मौकों पर इस इवेंट को हेडलाइन कर चुके हैं, यानी वो कुल 6 बार मेनिया को मेन इवेंट कर चुके हैं। इस साल ट्राइबल चीफ एक बार फिर WrestleMania को मेन इवेंट कर रहे होंगे, जहां उन्हें कोडी रोड्स के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना होगा। इस मैच के ऑफिशियल रूप से शुरू होते ही रोमन रेंस, WrestleMania को मेन इवेंट करने के मामले में ट्रिपल एच की बराबरी कर चुके होंगे जिन्होंने 7 बार इस बड़े इवेंट को हेडलाइन किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now