Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ क्रिस जैरिको को काम करना पसंद हैं और 2 जिनके साथ शायद नहीं 

Enter caption

क्रिस जैरिको WWE के उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जो पिछले कई सालों से कंपनी का सबसे अहम हिस्सा रहे हैं। प्रोफेशनल रैसलिंग में अपना एक अलग नाम बना चुके क्रिस जैरिको की गिनती WWE के बड़े सुपरस्टार के रूप में होती है।

9 बार के WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रह चुके क्रिस जैरिको ने WWE में लगभग हर सुपरस्टार्स के साथ शानदार मुकाबले दिए हैं। वर्तमान में क्रिस जैरिको IWGP इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन भी हैं। रिंग के बाहर क्रिस जैरिको ने अभिनय में भी हाथ आज़माया है। इसके अलावा वह WWE से ब्रेक लेकर अपने म्यूजिक बैंड फोज़ी के लिए काम करते हैं।

पिछले कई सालों से कंपनी का अहम हिस्सा रहने के साथ-साथ क्रिस जैरिको के कंपनी में कई अच्छे दोस्त भी हैं जिनके साथ उन्हें काम करना हमेशा पसंद रहता है। वहीं कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी जिनके साथ शायद क्रिस जैरिको काम करना पसंद नहीं करते हैं।

इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स पर जिनके साथ क्रिस जैरिको को काम करना पसंद हैं और 2 जिनके साथ शायद नहीं।

पसंद करते हैं: रोमन रेंस

Jericho and the Big Dog

साल 2017 की शुरूआत में रोमन रेंस, केविन ओवंस के साथ ऑन स्क्रीन दुश्मनी में शामिल थे। इस दौरान रोमन रेंस, केविन ओवंस के खिलाफ यूनिवर्सल टाइटल जीतने की कोशिश कर रहे थे जिसमें वह सफल नहीं हुए। इसी स्टोरीलाइन के दौरान रोमन रेंस, क्रिस जैरिको के साथ भी मुकाबले में शामिल हुए जहां क्रिस जैरिको ने रोमन रेंस को हराकर यूएस टाइटल अपने नाम कर लिया।

क्रिस जैरिको ने अपने पॉपुलर टॉक शो 'जैरिको पॉडकास्ट' के दौरान इस बात का जिक्र किया कि रोमन रेंस उनके उनके सबसे नज़दीकी मित्र में से एक हैं। ऐसे में हम यह मान सकते हैं कि क्रिस जैरिको को रोमन रेंस के साथ काम करना वाकई पसंद है।

WWE की सभी बड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शायद पसंद नहीं करते हैं: सुपरस्टार बिली ग्राहम

Billy Graham was not pleased to hear Jericho reference the great Bruno Sammartino

बिली ग्राहम ऐसे सुपरस्टार रहे हैं जो हमेंशा कई विवादित चीजों के कारण चर्चा में रहते हैं। हालांकि रिंग में अपने मुकाबलों और परफॉर्मेंस से उन्होंने अपना एक अलग नाम बनाया है। बिली ग्राहम 80 के दौर में रिटायर हो चुके थे और क्रिस जैरिको ने 1990 तक रिंग में मुकाबला करना शुरू भी नहीं किया था।

ऐसे में इस बात संभावना ना के बराबर थी कि कभी बिली ग्राहम बनाम क्रिस जैरिको के बीच मुकाबला देखने को मिले। रिपोर्ट्स के मुताबकि एक बार बिली ग्राहम, क्रिस जैरिको से तब नाराज़ हो गए थे जब क्रिस जैरिको ने एक प्रोमो के दौरान WWE के लैजेंड सुपरस्टार ब्रूनो सैमार्टिनो का जिक्र किया।

ऐसे में हम कह सकते हैं कि क्रिस जैरिको को शायद बिली ग्राहम के साथ काम करना पसंद नहीं होगा। वहीं दूसरी ओर बिली ग्राहम लगातार क्रिस जैरिको पर अपनी नराज़गी जताते रहे।

पसंद करते हैं: क्रिश्चियन

Jericho and Christian as champions.

साल 2002 में क्रिश्चियन और क्रिस जैरिको ने टैग टीम के रूप में काफी कम समय में काफी सफलता हासिल की। वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के साथ दोनों ही सुपरस्टार्स ने यह साबित कर दिया वह रिंग में किसी से कम नहीं है। क्रिस जैरिक और क्रिश्चियन ना केवल रिंग में शानदार मुकाबला देते थे बल्कि फैंस का मनोरंजन भी करते थे।

इसके बाद किसी कारणों से यह ग्रुप अलग हो गया लेकिन साल 2003 में यह ग्रुप एक बार फिर एक साथ आ गया। इसके बाद रैसलमेनिया 20 में क्रिस जैरिको और किश्चियन के बीच फैंस को एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला।

रियल लाइफ में दो सबसे अच्छे दोस्त के रूप में क्रिस जैरिको और क्रिश्चियन असली चैंपियन हैं। क्रिस जैरिको और क्रिश्चियन जब भी टैग टीम के रूप में मुकाबले में शामिल हुए हो या फिर सिंगल्स के रूप, दोनों सुपरस्टार्स के बीच आपसी-तालमेल हमेशा काफी शानदार रहता था।

शायद पसंद नहीं करते हैं: बिल गोल्डबर्ग

Jericho and Goldberg didn't get along in WCW.

वर्तमान में भले ही चीजें बदल हो गई हो लेकिन WCW के समय में क्रिस जैरिको और गोल्डबर्ग साथ नहीं आ सके थे। WCW ने कई बड़े सुपरस्टार्स को बनाया जिनमें गोल्डबर्ग सबसे प्रमुख रहे हैं। WCW में गोल्डबर्ग को वह सारे मौके मिले जो क्रिस जैरिको समेत कई रैसलर्स को नहीं मिले।

इसके अलावा एक मौके पर क्रिस जैरिको ने गोल्डबर्ग को मुकाबले के बुलाया लेकिन गोल्डबर्ग ने मुकाबले से मना कर दिया। इसे शायद क्रिस जैरिकी की जीत मानी जाएगी। हालांकि इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स मुकाबले में शामिल भी हुए।

क्रिस जैरिको ने अपनी किताब में इस बात का जिक्र किया है कि जब उन्होंने गोल्डबर्ग से मुकाबले की बात कही तो गोल्डबर्ग ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह मुकाबला करने जा रहे हैं लेकिन इसके बाद उन्होंने क्रिस जैरिको को कुछ मिनट में ही स्क्वॉश (बुरी तरह से मारना शुरू) कर दिया।

पंसद करते हैं: एज

Edge and Jericho as champions.

साल 2009 में क्रिस जैरिको और एज की स्टोरीलाइन लगभग एक जैसी थी। क्रिस जैरिको अपना इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल रे मिस्टीरियो के खिलाफ हार गए तो वहीं एजे वर्ल्ड टाइटल पिक्चर से बाहर हो गए। ऐसे में दोनों हारे हुए सुपरस्टार्स एक टैग टीम के रूप में साथ नज़र आए।

टैग टीम के रूप में क्रिस जैरिको और एज ने टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की। हालांकि एज की चोट के कारण वह लंबे समय तक चैंपियन नहीं रह सके। असल जिंदगी में एज और क्रिस जैरिको काफी अच्छे दोस्त हैं और WWE रिंग के बाहर कई मौके पर एक दूसरे का समर्थन करते नज़र आए हैं।

चोट के बाद एज ने वापसी करते हुए 2010 में रॉयल रंबल अपने नाम किया और रैसलमेनिया 26 में क्रिस जैरिको के खिलाफ मुकाबले में शामिल हुए। इस मुकाबले में क्रिस जैरिको ने जीत हासिल की थी।

लेखक: थॉमस लोउसन, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment