3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जो रिंग में हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाकर फैंस का खूब मनोरंजन करते हैं

wwe superstars high flyers
मौजूदा रोस्टर में सबसे बेहतरीन हाई-फ्लाइंग सुपरस्टार्स

WWE: WWE समेत दुनिया के अन्य सभी प्रो रेसलिंग प्रमोशंस अलग-अलग तरह के रेसलर्स काम करते हैं। किसी को बहुत लंबा होने के कारण जायंट कहकर पुकारा जाता है, वहीं कोई बहुत तगड़ा होने के कारण बीस्ट कहलाता है। इस बीच कुछ ऐसे नाम भी हैं जिनका कद तो छोटा है लेकिन वो इन-रिंग स्किल्स के मामले में बड़े-बड़े दिग्गजों को धराशाई करने का दम रखते हैं।

छोटे कद के रेसलर्स अक्सर हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाने में महारत रखते हैं। वो टॉप रोप के ऊपर से छलांग लगाकर, फ्रंट या बैक फ्लिप लगाकर भी फैंस का खूब मनोरंजन करते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं 3 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में, जो उछल-कूद करते हुए फैंस का खूब मनोरंजन करते हैं।

#)WWE फैंस को Logan Paul ने खूब प्रभावित किया

youtube-cover

WWE में समय-समय पर सेलिब्रिटी रेसलर्स रिंग में उतर कर फैंस का मनोरंजन करते रहते हैं। इसी तरह की चाह लेकर सोशल मीडिया स्टार लोगन पॉल ने WrestleMania 38 में अपना इन-रिंग डेब्यू किया था, जहां उन्होंने द मिज़ के साथ टीम बनाकर डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो की टीम पर जीत दर्ज की थी।

उसके बाद उनका सामना वन-ऑन-वन मैचों में रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस जैसे दिग्गज रेसलर्स से भी हुआ। इन मैचों में पॉल ने कई हाई-फ्लाइंग मूव्स और जबरदस्त इन-रिंग परफॉर्मेंस दिखाते हुए सेलिब्रिटी रेसलर्स के लिए प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में नए मानक तय कर दिए थे। वो अब तक स्टैंडिंग मूनसॉल्ट, डाइविंग क्रॉसबॉडी और फ्रॉग स्प्लैश जैसे दिलचस्प हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाकर फैंस का दिल जीतते आए हैं।

#)रिकोशे

youtube-cover

रिकोशे को मौजूदा WWE रोस्टर के सबसे एथलेटिक रेसलर्स में से एक कहना गलत नहीं है। आपको बता दें कि 2019 में मेन रोस्टर डेब्यू करने के बाद अभी तक रिकोशे, आईसी और यूएस चैंपियन बनने की उपलब्धि प्राप्त कर चुके हैं। मगर इनमें से उनका कोई भी टाइटल रन ज्यादा यादगार नहीं बन पाया।

इसका मतलब ये नहीं कि कंपनी में उनका महत्व कम हो गया है। हाल ही में हुए मेंस Money in the Bank लैडर मैच में उन्होंने काफी संख्या में हाई-फ्लाइंग मूव्स लगाकर अपने दुश्मनों को बुरी तरह क्षति पहुंचाई थी। वहीं 2023 मेंस Royal Rumble मैच में उनका हवा में लोगन पॉल से टकराना भी 2023 के सबसे यादगार लम्हों में से एक रहा। उनके लिए फ्लिप लगाना कोई बड़ी बात नहीं, लेकिन उनके ऐसे मूव्स को देख फैंस का मुंह खुला ही रह जाता है।

#)रे मिस्टीरियो

youtube-cover

रे मिस्टीरियो उन दिग्गज रेसलर्स में से एक हैं, जिन्होंने साबित किया कि हैवीवेट रेसलर्स द्वारा डॉमिनेट की जाने वाली इस इंडस्ट्री में क्रूज़रवेट सुपरस्टार्स भी खूब सफलता हासिल कर सकते हैं। वो पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और कुछ समय पहले ही उन्हें अपने ऐतिहासिक करियर के लिए हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया गया था।

उनका 619 मूव आइकॉनिक रहा है, जिसके जरिए उन्होंने कई यादगार जीत दर्ज की हैं। इसके अलावा उन्होंने फ्रॉग स्प्लैश की लिगेसी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई है, एक ऐसा मूव जिसका इस्तेमाल रेसलर्स कई दशकों से करते आ रहे हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं कि भविष्य में मिस्टीरियो का नाम WWE इतिहास के हाई-फ्लाइंग लिजेंड रेसलर्स में लिया जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now