Create

3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जो फैंस के ऊपर के ऊपर निशाना साध चुके हैं

WWE हॉल ऑफ फेमर रॉब वैन डैम
WWE हॉल ऑफ फेमर रॉब वैन डैम

WWE हो या फिर कोई भी बिजनस हर तरफ फैंस की जरूरत होती है। अगर लोग ही आपके काम के मुरीद नहीं होंगे तो आप खुद के लिए पहचान नहीं बना सकेंगे। ऐसा किसी भी काम के लिए सच है फिर चाहे वो शो बिजनस हो या कोई अन्य काम। फैंस ही हैं जो आपको बड़ा और बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं।

ऐसा नहीं है कि हर समय आपको तारीफ ही मिलेगी क्योंकि आपके काम पर कटाक्ष करने वाले लोग भी मौजूद होंगे। यही वजह है कि रेसलिंग की अग्रणी कंपनी WWE और रेसलिंग जगत के एक बड़े इंसान विंस मैकमैहन को भी लोगों की नाराजगी का सामना करना पड़ा है। इससे सबक लेकर आगे बढ़ने में ही भलाई है।

ये जरूरी नहीं कि हर कोई फीडबैक को सही तरह से ले। WWE के कुछ सुपरस्टार्स अपने किरदार को अच्छा और बेहतर बनाने के लिए इस फीडबैक का इस्तेमाल करते हैं जबकि कुछ अन्य इसको अपनी कहानी का हिस्सा बना लेते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको उन रेसलर्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने फैंस पर नाराजगी जाहिर की (जिसमें से एक ने इसे कहानी का हिस्सा बनाया)।

#3 पूर्व WWE SmackDown विमेंस चैंपियन बेली

youtube-cover

बेली एक ऐसी रेसलर हैं जिन्होंने डेवलपमेंटल के अपने दिनों से ही धमाल किया और फैंस को अपना मुरीद बना लिया। इनका हंसमुख अंदाज और लोगों के साथ इनका मिलनसार रवैया इन्हें सबकी पसंदीदा रेसलर बनाने में मददगार साबित हुआ। जिस तरह से हर सिक्के के दो पहलू होते हैं वैसे ही बेली ने भी अपने नए किरदार से सबको रूबरू कराया।

ये 11 अक्टूबर 2019 को एक हील बन गईं और इन्होंने अपने पिछले किरदार के लिए इस्तेमाल होने वाले बेली बडीज को खत्म कर दिया। इस साल बेली WWE Money In The Bank में बियांका ब्लेयर को SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने वाली थीं लेकिन उससे पहले उन्हें चोट लग गई।

इस चोट के लिए उन्होंने फैंस को जिम्मेदार बताया। ये उनके किरदार और कहानी का एक हिस्सा था। एक हील के तौर पर ये बेहद अच्छा कर रही हैं और इनके किरदार ने ही बियांका ब्लेयर को आगे बढ़ने में मदद की। रेसलिंग की 'रोल मॉडल' ने अपने काम से कहानी, किरदार और करियर को बेहतर बनाने और दूसरों को आगे बढ़ने का मौका दिया है जो एक काबिलेतारीफ काम है।

#2 रॉब वैन डैम

रॉब वैन डैम एक ऐसे रेसलर हैं जिन्हें अपने हाई फ्लाइंग एक्शन और ट्रिपल एच के साथ इनकी नाराजगी के लिए जाना जाता है। रिंग हो या रिंग से बाहर, ये हमेशा ही सुर्खियों में रहे हैं। ये कुछ तत्वों का समर्थन करते हैं जिसका समर्थन WWE की वेलनेस पॉलिसी नहीं करती है। इसकी वजह से कंपनी और इनके बीच में दूरियाँ बरकरार रही।

रॉब ने ट्विटर पर उस समय एक फैन के खिलाफ अपनी नाराजगी दर्ज कराई जब वो वेलनेस से जुड़ी खामियों के लिए WWE और विंस मैकमैहन को कटघरे में खड़ा कर रहा था। इसके बाद रॉब ने उस फैन को समझाया कि कोई अपने व्यक्तिगत जीवन में क्या करता है ये उसका अपना फैसला है। इसके लिए विंस और WWE जिम्मेदार नहीं हैं। रॉब ने बताया कि आप ऐसी खराब चीजों को अपने शरीर से भी बाहर कर सकते हैं जो एक तरह से ड्रग्स या पीकर गाडी चलाने वाले रेसलर्स का समर्थन था।

#1 रोंडा राउजी

पूर्व Raw विमेंस चैंपियन ने हाल में एक फैन को नहीं, बल्कि पूरे WWE यूनिवर्स को ही अपने निशाने पर लिया जिसमें उन्होंने फैंस को खराब चीजों, बातों और अन्य कार्यों का समर्थक बताया। ये बात किसी को पसंद नहीं आई और इसकी वजह से इनकी सोशल मीडिया पर काफी किरकिरी हुई। ऐसे कई फैंस हैं जो ये मान रहे हैं कि ऐसे मूड स्विंग्स शायद उनकी मौजूदा अवस्था के कारण हैं या फिर वो फैंस के द्वारा नजरअंदाज और पहले उन्हें नापसंद किए जाने का गुस्सा अब फैंस पर निकाल रही हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment