Create

3 WWE Superstars जिन्होंने साथी रेसलर्स को माफ करने से मना कर दिया और 2 जिन्होंने कर दिया 

रोमन रेंस ने रैंडी ऑर्टन द्वारा लिखे गए रिडल के मांफी को किया अस्वीकार
रोमन रेंस ने रैंडी ऑर्टन द्वारा लिखे गए रिडल के मांफी को किया अस्वीकार

WWE एक विशाल कंपनी है जिसमें प्रो रेसलिंग के तमाम दिग्गज परफॉर्म कर चुके हैं। इन रेसलर्स ने अपना नाम बनाया है और सोशल मीडिया पर करोड़ो लोग उन्हें फॉलो करते हैं। एक ही कंपनी में इतने सारे बड़े नामों के काम करने से उनके बीच टकराव होना आम बात है। हालांकि, जब दो सुपरस्टार्स वास्तविक जिंदगी में टकरा जाते हैं चीजें काफी आगे तक चली जाती हैं।

दो बड़े लोगों के बीच टकराव होने से चीजें कितनी खराब हो सकती हैं इसका सबसे सटीक उदाहरण ब्रेट हार्ट बनाम शॉन माइकल्स का झगड़ा है। जब माइकल्स ने कहा था कि वह हार्ट को आगे नहीं बढ़ाएंगे तो इससे हार्ट नाखुश थे और उन्होंने Survivor Series 1997 में WWE टाइटल गंवाने से इंकार कर दिया था। इसके आगे जो हुआ वह इतिहास है।

उस समय ब्रेट और माइकल्स से एक-दूसरे से मांफी मंगवाना संभव नहीं था। हालांकि, WWE के इतिहास में कई मौके ऐसे आए हैं जब सुपरस्टार्स ने अपनी गलती के लिए मांफी मांगी है। एक नजर डालते हैं उन तीन सुपरस्टार्स पर जिन्होंने साथी रेसलर्स की मांफी स्वीकार नहीं की थी और दो ऐसे सुपरस्टार्स पर जिन्होंने मांफी स्वीकार की है।

#5. टाइटस ओ नील ने रंगभेदी टिप्पणी पर WWE लैजेंड हल्क होगन की मांफी को किया अस्वीकार

Titus O’Neil don’t even wanna look in hulk hogan’s direction 😂 #WrestleMania https://t.co/YboNZV4NU2

हल्क होगन का शानदार करियर ढेर सारे विवादों से भी भरा रहा है। 2015 में एक प्राइवेट वीडियो लीक हुआ था जिसमें होगन रंगभेदी टिप्पणी करते दिखे थे। इससे भारी विवाद हुआ था और होगन को WWE हॉल ऑफ फेम से बाहर कर दिया गया था। विवाद के शांत हो जाने के बाद उन्हें दोबारा हॉल ऑफ फेम में शामिल कर लिया गया था।

Extreme Rules 2018 से पहले उन्होंने WWE लॉकर रूम से बात की थी। होगन का माफीनामा झूठा लग रहा था और इससे टाइटस ओ नील खुश नहीं थे।

उन्होंने कहा था, यह दूसरे या तीसरे मौके की बात नहीं है। यह ऐसी चीज है जिसमें एक व्यक्ति अपने दिल की बात सबके सामने रख रहा है और मैंने उस समय इस पर भरोसा किया था। संभवतः वह अब ऐसा महसूस नहीं करते हैं। हालांकि, सामने आकर ऐसा कहना कि मुझे नहीं पता था कि रिकॉर्डिंग की जा रही है और कुछ भी कहने से पहले सावधान रहना चाहिए और मुझे ऐसा कुछ कहना याद नहीं है। जब इस तरह मांफी मांगते हैं तो शुरुआत में ही पता चल जाता है कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं।

#4 माइकल हेस ने ब्रेट हार्ट की मांफी को किया स्वीकार

Bret Hart is the Steely Dan of professional wrestlers. https://t.co/85PD7nQmXp

2016 में WWE हॉल ऑफ फेमर ब्रेट हार्ट ने द फैब्यूलस फ्रीबर्ड्स पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि उन लोगों ने कंपनी के लिए कोई काम नहीं किया है। इसके अलावा उन्होंने उन पर शराब के नशे में होने के कारण शो में नहीं आने का भी आरोप लगाया था। हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी गलती को महसूस किया और मांफी मांगी थी। माइकल हेस ने ट्विटर पोस्ट करते हुए कहा था कि उन्हें ब्रेट की मांफी स्वीकार है और वह आगे बढ़ना चाहते हैं।

#3 रैंडी ऑर्टन द्वारा अपमानित होने के बाद केली केली ने अस्वीकार की उनकी मांफी

Kelly Kelly just competed in her third #RoyalRumble Match, and she was loving every minute of it! @TheBarbieBlank https://t.co/Qx7cfF7HpO

2011 में रैंडी ऑर्टन ने एक रेडियो शो में महिला सुपरस्टार केली केली के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद WWE यूनिवर्स ने उनका भारी विरोध किया था। द वाइपर ने इसके बाद ट्विटर पर अपनी टिप्पणी के लिए मांफी मांगी थी। केली केली को ऑर्टन की बात बहुत बुरी लगी थी और उन्होंने ट्विटर पर इशारों में ऑर्टन को बेवकूफ कहा था और उनकी मांफी स्वीकार नहीं की थी।

#2 बैकी लिंच ने नाक टूटने के बाद खुशी से स्वीकार की नाया जैक्स की मांफी

Survivor Series 2018 से ठीक पहले हुए Raw में नाया जैक्स ने गलती से बैकी लिंच की नाक तोड़ दी थी। लिंच खून से लथपथ हो गई थीं और इसके बाद अगले कुछ महीनों तक उन्हें लगातार पुश किया गया था। जैक्स ने मांफी मांगने के लिए लिंच के पास गुलदस्ता भेजा था। लिंच ने इसे स्वीकार करते हुए कहा था कि उन्हें नाया को गुलदस्ता भेजना चाहिए क्योंकि उनकी वजह से उनकी इमेज इतनी शानदार बनी है।

#1 रोमन रेंस को पसंद नहीं आया रैंडी ऑर्टन द्वारा लिखा गया रिडल का माफीनामा

पिछले साल रिडल ने रोमन रेंस पर निशाना साधा था और कहा था कि रियल फाइट में वह रोमन को हरा सकते हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में रिडल ने खुलासा किया था कि उन्होंने रैंडी ऑर्टन की मदद से रोमन को माफीनामा लिखा था। ऑर्टन ने मदद के नाम पर माफीनामे को बदल दिया था, लेकिन रिडल ने उनके अनुभव के कारण वही रोमन के पास भेज दिया था। रोमन ने उसे तुरंत अस्वीकार कर दिया था।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment