3 WWE Superstars जिन्हें Roman Reigns के खिलाफ जीत के लिए हाइप किया गया लेकिन अंत में हार का सामना करना पड़ा

superstars who were hyped to win against roman reigns
कई सुपरस्टार्स को रोमन रेंस के खिलाफ जीत के लिए हाइप किया गया था

Roman Reigns: रोमन रेंस (Roman Reigns) ने पिछले करीब 3 सालों से WWE के मेंस रोस्टर पर अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है और अब उनका यूनिवर्सल टाइटल रन बहुत जल्द 1000 दिनों के आंकड़े को छूने वाला है। इस दौरान उन्होंने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) और गोल्डबर्ग (Goldberg) समेत कई दिग्गजों को हराकर अपने टाइटल को रिटेन किया है।

इस बीच ऐसे भी कई रेसलर्स रहे, जिन्हें ट्राइबल चीफ के खिलाफ मैच से पहले इतनी जबरदस्त लय हासिल थी कि उनकी जीत की उम्मीद की जाने लगी थी। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आइए डालते हैं नज़र उन 3 WWE सुपरस्टार्स पर, जिन्हें Roman Reigns के खिलाफ जीत के लिए हाइप किया गया लेकिन अंत में हार मिली।

#)WWE Elimination Chamber 2023 में हुआ था Roman Reigns vs Sami Zayn मैच

youtube-cover

WWE Survivor Series WarGames 2022 के समय केविन ओवेंस की द ब्लडलाइन के साथ स्टोरीलाइन में एंट्री हुई थी। जबसे इस कहानी में ओवेंस का एंगल जुड़ा, तभी से कयास लगाए जाने लगे थे कि बहुत जल्द ज़ेन को द ब्लडलाइन से अलग किया जा सकता है। आखिरकार ये बात Royal Rumble 2023 में सच साबित हुई, जहां अपने रियल लाइफ फ्रेंड ओवेंस को बचाने के लिए ज़ेन ने Roman Reigns पर अटैक कर दिया था।

इसलिए Elimination Chamber 2023 के लिए रोमन रेंस vs सैमी ज़ेन मैच बुक किया गया। काफी लोगों का मानना था कि ज़ेन ही वो सुपरस्टार हैं जिनके हाथों ट्राइबल चीफ के टाइटल रन का अंत होना चाहिए क्योंकि उनके कारण द ब्लडलाइन स्टोरीलाइन पूरी दुनिया में आकर्षण का केंद्र बनी रही थी।

उन्हें जबरदस्त तरीके से हाइप किया गया था और Elimination Chamber में उनका मैच आधे घंटे से भी ज्यादा देर तक चला। एक तरफ फैंस ज़ेन की जीत की उम्मीद लगाए बैठे थे, लेकिन अंत में उन्हें निराशा हाथ लगी।

#)ड्रू मैकइंटायर

youtube-cover

WWE ने पिछले साल सितंबर में Clash at the Castle नाम के इवेंट का आयोजन करवाया, जिसे यूनाइटेड किंग्डम होस्ट कर रहा था। ये गौर करने योग्य बात रही कि इस इवेंट को विशेष रूप से ड्रू मैकइंटायर के जरिए प्रमोट किया गया था। चूंकि वो अपने होम क्राउड के सामने परफॉर्म करने वाले थे, इसलिए उन्हें कंपनी के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार की तरह दिखाया गया।

द स्कॉटिश वॉरियर को Roman Reigns के खिलाफ मैच से पूर्व शानदार तरीके से हाइप किया गया और खासतौर पर घरेलू फैंस का सपोर्ट होने के कारण ऐसा माना जाने लगा था कि उनके हाथों ट्राइबल चीफ की हार होने वाली है। Clash at the Castle में हुए इस मैच में फैंस मैकइंटायर के हर एक मूव को चीयर कर रहे थे, लेकिन जब उनकी हार हुई तो पूरा अरीना शांत पड़ गया था।

#)कोडी रोड्स

youtube-cover

कोडी रोड्स ने 2022 में लगी चोट से उबरने के बाद मेंस Royal Rumble 2023 मैच में वापसी की थी, जहां उन्हें जीत भी मिली। इस जीत के बाद उन्होंने WrestleMania 39 में Roman Reigns को अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करने का फैसला लिया।

चूंकि रोड्स को कंपनी के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में बिल्ड किया जा रहा था, इसलिए काफी रिपोर्ट्स में भी कहा जाने लगा था कि रोड्स ही वो सुपरस्टार हैं जिनके हाथों ट्राइबल चीफ का डॉमिनेंस खत्म होने वाला है। मगर जब अंत में द अमेरिकन नाईटमेयर को पिन होना पड़ा तो सबकी उम्मीदों पर पानी फिर गया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।