Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें पॉल हेमन Raw में बढ़ावा देंगे और 3 जिन्हें एरिक बिशफ Smackdown में बढ़ावा देंगे

कई सुपरस्टार्स का बढ़ेगा कद
कई सुपरस्टार्स का बढ़ेगा कद
उदित अरोड़ा
visit

AEW बढ़ते कद के साथ और कई सुपरस्टार्स के डब्लू डब्लू ई (WWE) छोड़कर जाने की आ रही ख़बरों के बाद एक बाद साफ़ थी कि WWE यकीनन कुछ बड़े बदलाव कर सकता है। और ये बड़े बदलाव फैंस को पॉल हेमन और एरिक बिशफ के रूप में देखने को मिले जब इन दोनों को Raw और Smackdown Live का एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बना दिया गया।

इस बदलाव का फायदा तब देखने को मिला जब पिछले हफ्ते के शोज़ को काफी तारीफ मिली। इसके बाद ऐसी उम्मीद लगायी जा रही है कि पॉल हेमन और एरिक बिशफ कुछ सुपरस्टार्स को Raw और Smackdown Live में बढ़ावा दे सकते हैं।

आइये आपको बताते हैं वो कौन से सुपरस्टार्स हैं जिन्हें पॉल हेमन Raw में और एरिक बिशफ Smackdown Live में बड़ी ज़िम्मेदारियां दे सकते हैं।


#3 पॉल हेमन: समोआ जो

Though a SmackDown Superstar, Samoa Joe is a known

समोआ जो Smackdown Live के सुपरस्टार हैं लेकिन WWE के वाइल्ड कार्ड रूल के चलते ये पूर्व NXT और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन मंडे नाइट Raw में अपना जलवा बिखेर चुका है।

हाल ही में समोआ जो का WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन के साथ विवाद हुआ था। भले ही ये दोनों Smackdown के सितारे हों लेकिन इस वक़्त समोआ जो से Raw में धमाल मचाने की उम्मीद लगायी जा रही है।

साथ ही हम आपको ये भी बता दें कि पॉल हेमन, समोआ जो को काफी पसंद भी करते हैं। अगर समोआ दोबारा WWE चैंपियन नहीं भी बन पाते तो भी वो हेमन के चलते किसी न किसी बहाने टीवी पर ज़रूर रहेंगे।

#3 एरिक बिशफ: एंड्राडे

Andrade could be in line for a huge push under Bischoff's rule.

भले मार्च 2001 में कई कारणों के चलते WCW बंद हो गया लेकिन कंपनी को चलाते समय एरिक को एक बात अच्छे से समझ आ गयी थी कि किसी भी रैसलिंग कंपनी को चलाने के लिए बहुत ज़रूरी है कि उसका एक मिक्स्ड रोस्टर हो।

कोई भी कंपनी सिर्फ हैवीवेट के भरोसे नहीं चल सकती इसीलिए एक मिक्स्ड रोस्टर होना ज़रूरी है और एंड्राडे का Smackdown में होना काफी लाभदायक साबित होगा।

एंड्राडे ने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर काफी नाम कमाया है। और एंड्राडे के बारे में WWE की योजना और बिशफ को देखते हुए यही लगता है कि आने वाले समय में एंड्राडे को Smackdown Live में बढ़ावा मिल सकता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 पॉल हेमन: रिकोशे

The high flyer is already doing well as the WWE United States Champion?

पॉल हेमन के नेतृत्व में हुई पहली मंडे नाइट Raw के बाद एक चीज़ तो साफ़ है कि उनके पास WWE सुपरस्टार रिकोशे के लिए काफी अहम योजनाएं हैं। इसी मंडे नाइट Raw में रिकोशे ने एजे स्टाइल्स के खिलाफ अपना टाइटल बचाया।

पॉल हेमन द्वारा रिकोशे को बड़ी ज़िम्मेदारी देने की खबरें आने के बाद ऐसा माना जा रहा है पिछले मंडे नाइट Raw में जो भी हुआ वो तो बस ट्रेलर था, पूरी पिक्चर अभी बाकी है।

रिकोशे के साथ क्या होगा वो तो वक़्त ही बताएगा लेकिन ऐसे माहौल में रैसलिंग करना यकीनन काफी लाभदायक हो सकता है जहाँ बॉस भी आपका फैन हो।

#2 एरिक बिशफ: डॉल्फ ज़िगलर

Ziggler recently engaged in a feud with WWE Champion Kofi Kingston.

साल की शुरुआत से ही WWE में वापसी करने बाद से डॉल्फ ज़िगलर ने Smackdown Live में कई धमाकेदार परफॉर्मेंस दी हैं। ज़िगलर ने WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन को भी चुनौती दी।

अपने पॉडकास्ट पर बिशफ ने लगातर ज़िगलर की तारीफ की है। बिशफ ने बार बार इस बात पर ज़ोर दिया है कि अपनी फूर्ति और अतीत में की गयी रैसलिंग ने डॉल्फ ज़िगलर को भरोसा करने लायक बड़ा सुपरस्टार बना दिया है।

ऐसे में कई कयास लगाए जा रहे हैं कि बिशफ आने वाले समय में ज़िगलर को बड़ी ज़िम्मेदारियाँ दे सकते हैं।

#1 पॉल हेमन: सिजेरो

Fans have been campaigning for a main event push for Cesaro for years.

WWE सुपरस्टार सिजेरो वास्तव में शानदार रैसलर हैं। अतीत में कई शानदार परफॉर्मेंस देने के बाद भी सिजेरो को कभी मिड-कार्ड सेगमेंट से ज़्यादा के लिए बुक नहीं किया गया है।

लेकिन एक शक़्स जो सिजेरो की अहमियत जानता है वो है पॉल हेमन क्योंकि 2014 ये दोनों सुपरस्टार्स एक साथ काम कर चुके हैं। हालाँकि इस दौरान हेमन का झुकाव लैसनर की तरफ ज़्यादा था लेकिन अब जब हेमन को Raw की कमान दी गयी है ऐसा संभव है कि ये सिजेरो के लिए एक अच्छा मौका साबित हो।

भले ही सिजेरो के फैंस को अब ज़्यादा उम्मीदें ना हों लेकिन पॉल हेमन के नेतृत्व में सिजेरो को Raw में उनके फैंस ऊपर जाता हुआ देख सकते हैं।

#1 एरिक बिशफ: केविन ओवेंस

Could the Prize Fighter be WWE Champion by the end of the year?

पूर्व NXT, यूनिवर्सल, इंटरकांटिनेंटल और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन रहने के बाद भी ये साल केविन ओवेंस के लिए अजीब-ओ-गरीब ही रहा है।

साल की शुरुआत बाहर रहकर करने वाले ओवेंस ने वापसी की और कुछ टाइम तक बतौर फेस रहने के बाद अपने विलेन वाले अवतार में वापस आ गये। लेकिन ओवेंस के हाथ कोई टाइटल नहीं लग पाया।

पिछले हफ्ते Smackdown Live का अंत केविन ओवेंस ने बड़े ही शानदार तरीके से किया जहाँ उन्होंने ये इशारा दिया कि वो एक बार फिर से बतौर फेस लौट सकते हैं। इसे मात्र संयोग नहीं कहा जा सकता कि एरिक बिशफ के आने के बाद ही ऐसा हुआ है।

ऐसे में उम्मीद यही है कि एरिक की निगरानी में आने वाले समय में ओवेंस Smackdown Live में अपना कद और ऊंचा कर सकते हैं।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now