Create

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गोद लिया गया और 2 जिन्होंने बच्चे को गोद लिया

WWE सुपरस्टार्स
WWE सुपरस्टार्स

पिछले कुछ समय में कई WWE सुपरस्टार्स ने जानकारी दी कि वो माता या पिता बनने वाले हैं। इस कारण वो कई महीनों के ब्रेक पर भी चले जाते हैं, जिससे अपनी पार्टनर का साथ देने के लिए उनके पास मौजूद रह सकें। वहीं कुछ रेसलर्स ने बच्चों को गोद भी लिया हुआ है, लेकिन ये बात भी आपको चौंका सकती है कि कुछ WWE सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिन्हें गोद लिया गया था।

काफी संख्या में प्रो रेसलर्स बच्चों को गोद लेने या वो खुद गोद लिए हुए बच्चे होने की बात को खुलेआम स्वीकार कर चुके हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें गोद लिया गया था और 2 ऐसे जिन्होंने किसी बच्चे को गोद लिया।

पूर्व WWE सुपरस्टार हॉर्न्सवोगल को गोद लिया गया

पूर्व WWE सुपरस्टार हॉर्न्सवोगल को उस स्टोरीलाइन के लिए पहचान मिली, जिसमें उन्हें विंस मैकमैहन के बेटे के रूप में दिखाया गया था। असल जिंदगी की बात करें तो हॉर्न्सवोगल की उम्र अब 35 साल है और हाल ही में उन्हें कानूनी तौर पर किसी ने गोद लिया है। पिछले महीने उन्होंने ट्विटर के जरिए ये जानकारी साझा की थी। ट्वीट में उन्होंने बताया कि जब वो 10 साल के थे, तब उन्हें नया जीवन दिया गया था।

उन्होंने लिखा, "आज मुझे मां मिल गई है। मदर्स डे के दिन मैंने अपनी स्टेप-मॉम से कहा कि वो मुझे कानूनी तौर पर गोद लें। पिछले 25 सालों में उन्होंने मुझे पाल पोसकर बड़ा किया है, इसलिए मैं अपने रिलेशन को सच का रूप देना चाहता था।"

उन्होंने WWE में फिनले के साथ काम किया, क्रूज़रवेट चैंपियन बने और विंस मैकमैहन के बेटे बनने की स्टोरीलाइन ने उन्हें अच्छी पहचान दिलाई। साल 2015 में उन्होंने कंपनी की वेलनेस पॉलिसी का उल्लंघन किया था, लेकिन अगले साल शोज़ में नहीं आने के कारण उन्हें WWE ने रिलीज़ कर दिया। उन्हें WWE में आखिरी बार Royal Rumble 2019 में जेलिना वेगा का पीछा करते देखा गया था।

WWE हॉल ऑफ फेमर गोरिल्ला मॉनसून ने बच्चे को गोद लिया

गोरिल्ला मॉनसून WWE में एक कमेंटेटर हुआ करते थे और 2 साल तक कंपनी में काम करने के दौरान उन्हें ऑन-स्क्रीन WWE प्रेजिडेंट के तौर पर भी दिखाया गया। उनकी 2 बेटियों के नाम शैरन और वैलेरी और अकेले बेटे का नाम जोई मारेला था। जोई उनकी ऐसी अकेली संतान भी थीं, जिसे मॉनसून ने गोद लिया था। जोई ने भी आगे चलकर प्रो रेसलिंग को जॉइन किया और WrestleMania 3 में हल्क होगन और आंद्रे द जायंट के फेमस मैच में रेफरी भी रहे। साल 1994 में दुर्भाग्यवपूर्ण तरीके से एक कार एक्सीडेंट में उनकी मौत हो गई थी।

टेड डी बियासी को गोद लिया गया

टेड डी बियासी ने अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए प्रो रेसलिंग को जॉइन किया था। जब डी बियासी 4 साल के थे तब उनकी मां ने माइक से शादी करने का निर्णय लिया था, तभी माइक ने टेड को गोद लिया था। आगे चलकर टेड ने भी प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया और आज उनकी गिनती WWE इतिहास के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में की जाती है। वहीं उनके बेटे टेड डी बियासी जूनियर ने भी प्रो रेसलिंग में हाथ आजमाए लेकिन ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर सके।

कर्ट एंगल ने बच्चे को गोद लिया

youtube-cover

कर्ट एंगल ने गर्दन में चोट के बाद भी ओलंपिक्स में स्वर्ण पदक जीता था। वहीं आगे चलकर उन्होंने WWE को जॉइन किया और कंपनी के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बने। एंगल को अपनी पहली पत्नी से 2 बच्चे हुए और दूसरी पत्नी से उन्हें 3 बच्चे हो चुके हैं। 2019 में एंगल और उनकी पत्नी जियोवानी ने जानकारी दी कि वो बुल्गारिया से एक बच्चे को गोद ले रहे हैं।

उनकी पत्नी ने कहीं पढ़ा था कि 10 साल की उम्र से ऊपर के बच्चों को कोई गोद नहीं लेता, इसलिए उन्होंने 15 साल के जोसेफ को गोद लिया था। वहीं क्रिस वैन को दिए इंटरव्यू में एंगल ने खुलासा किया कि जोसेफ भविष्य में प्रोफेशनल रेसलर बनना चाहते हैं।

रिक फ्लेयर को गोद लिया गया

रिक फ्लेयर 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं और अब शार्लेट प्रो रेसलिंग में अपने पिता की विरासत को आगे बढ़ा रही हैं। रिक ने अपने जीवन में बहुत नाम कमाया, लेकिन उन्हें अपने असली माता-पिता के बारे में आज तक कोई जानकारी नहीं है। बहुत छोटी उम्र में उन्हें अनाथालय में छोड़ दिया गया था, जहां से उन्हें किसी ने गोद लेने के बाद रिचर्ड फ्लेयर नाम दिया था।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment