Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अगले साल Hall Of Fame में शामिल किया जा सकता है

Ishaan Sharma
visit

WWE हॉल ऑफ फेम एक ऐसी जगह है जहां रैसलिंग लेजेंड्स का नाम इतिहास की किताबों में जुड़ता है। बाकी हॉल ऑफ फेम सेरेमनी की तरह जिन रैसलर्स ने भी अपनी इंडस्ट्री के लिए खुद को समर्पित किया है, उनका नाम यहां पर जोड़ा जाता है ताकि उन्हें सम्मान दिया जा सके। WWE में हॉल ऑफ फेम की शुरुआत काफी पहले हुई थी और हर साल WWE सुपरस्टार्स और सेलेब्रिटीज को हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाता है। यह रैसलमेनिया से पहले होता है। पिछले साल मार्क हैनरी, गोल्डबर्ग जैसे महान सुपरस्टार्स का नाम यहां पर जोड़ा गया। लेकिन ओवेन हार्ट, चायना जैसे तीन बड़े नाम हैं जिन्हें अगले साल के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जा सकता है। आइए जानें 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिनका नाम अगले साल हॉल ऑफ फेम में शामिल हो सकता है।

#3 बिग शो

The World's Largest Athlete

बिग शो रैसलिंग बिजनेस में पिछले 20 सालों से हैं और इन्होंने WWE चैंपियनशिप, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, ECW चैंपियनशिप और WWE हैवीवेट चैंपियनशिप, WWE वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की है। WCW में इनका करियर अच्छा रहा है और साल 1999 में WWE के आने के बाद भी इन्हें सफलता ही मिली। हालांकि अब इनकी रिटायरमेंट बेहद नजदीक दिख रहा है और ऐसे में 2019 के हॉल ऑफ फेम में इनका नाम शामिल हो सकता है।

#2 बिग वैन वेडर

Vader deserves to be inducted

बिग वैन वेडर ने कई प्रो रैसलिंग प्रमोशन में काम किया है। इन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप रैसलिंग में सफलता मिली जहां इन्होंने कंपनी की बड़ी चैंपियनशिप अपने नाम की। इन्हें एक ताकतवर और खतरनाक रैसलर की तरह दिखाया जाता था। वेदर एक ऐसे रैसलर थे जिनसे कोई भी पंगा नहीं लेना चाहता था। इन्हें NJPW में भी सफलता मिली और जब इन्होंने WWE को जॉइन किया तब उन्होंने खुद को सबसे बड़े रैसलर्स में से एक बना लिया। भले ही इन्होंने WWE में कभी वर्ल्ड टाइटल ना जीता हो लेकिन इन्हें अपने करियर के दौरान काफी चीजें हासिल हुई हैं। लेकिन दुर्भाग्यवश, इस साल वह गुजर गए और ऐसे में WWE में अगले साल हॉल ऑफ फेम में शामिल जरूर करना चाहेगी।

#1 केन

Kane is a legend

केन को WWE में आए 23 साल हो चुके है और इन्होंने कंपनी में कई किरदारों में रहकर काम किया है। वह अंडरटेकर के भाई के तौर पर भी नजर आए और WWE के इतिहास में सबसे शानदार पलों का हिस्सा भी रहे हैं। 51 साल की उम्र में इन्होंने रिंग के अंदर काफी कुछ हासिल किया है। इन्होंने WWE चैंपियनशिप, ECW चैंपियनशिप, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, हार्डकोर चैंपियनशिप और WWE टैग टीम टाइटल्स को जीता है। हाल ही में इन्होंने एक्सट्रीम रूल्स 2018 में एक मैच लड़ा जहां उन्होंने डेनियल ब्रायन के साथ मिलकर द ब्लजन ब्रदर्स का सामना किया। भले ही इन दोनों को इस मैच में हार मिली हो लेकिन बाद में इन्हें नॉक्स काउंटी का मेयर घोषित कर दिया गया। अब इनकी जिम्मेदारी और बढ़ चुकी है और अब वह WWE में कम नजर आएंगे लेकिन यह कंफर्म कर दिया है कि वह आने वाले समय में कई WWE इवेंट्स का हिस्सा जरूर होंगे। ऐसे में संभावना है कि WWE अगले साल केन को हॉल ऑफ फेम सेरेमनी में शामिल करे और इन्हें खुद अंडरटेकर इंडक्ट कर सकते हैं। लेखक- इजराइल लुटेटे अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now