Create

3 WWE Superstars जिनका करियर Goldberg ने पूरी तरह से बर्बाद कर दिया 

WWE में कई सुपरस्टार्स को गोल्डबर्ग के कारण नुकसान हुआ है
WWE में कई सुपरस्टार्स को गोल्डबर्ग के कारण नुकसान हुआ है

गोल्डबर्ग (गोल्डबर्ग) को रेसलिंग जगत और WWE का सबसे प्रसिद्ध रेसलर कहा जा सकता है। उन्होंने अपने अंदाज से करोड़ो फैंस बनाए हैं। इस सुपरस्टार ने 1997 में अपना डेब्यू किया था और वो काफी जल्दी सफल हो गए थे।

WCW में उनकी काफी बड़ी स्ट्रीक चली और उन्हें हरा पाना हर किसी के लिए मुश्किल था। इसके बाद उन्होंने कई सारी चैंपियनशिप जीती। वो WWE में भी आए लेकिन ज्यादा समय तक नहीं टिके। इसके बाद उन्होंने रेसलिंग करना छोड़ दी लेकिन फैंस उन्हें हमेशा फिर रिंग में देखना चाहते थे।

2016 में इस दिग्गज ने एक बार फिर वापसी की। वो इसके बाद कई मैच लड़े हैं। आपको बता दें कि इस साल होने वाले Elimination Chamber में उनका मुकाबला रोमन रेंस के खिलाफ होने वाला है। दोनों सुपरस्टार्स के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाला है। गोल्डबर्ग पिछले 5 साल में दो बार उन्होंने यूनिवर्सल टाइटल को जीत चुके हैं और इसी वजह से फैंस इस मैच से इतने खुश नहीं हैं।

इस दौरान वो कुछ WWE सुपरस्टार्स का करियर खराब कर चुके हैं। इसलिए हम बात करने वाले हैं 3 सुपरस्टार्स के बारे में जिनका करियर गोल्डबर्ग की वजह से बर्बाद हुआ है।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार द फीन्ड

द फीन्ड के कैरेक्टर को बर्बाद करने के पीछे मुख्य रूप से गोल्डबर्ग का हाथ है। Super ShowDown में उनका सामना यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फीन्ड से हुआ था। इस मैच में गोल्डबर्ग ने कुछ ही समय में फीन्ड को पराजित कर दिया और नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए। कोई भी सुपरस्टार फीन्ड को रोक नहीं पा रहा था। साथ ही उन्हें बड़े-बड़े फिनिशर्स का कोई असर नहीं हो रहा था।

इसके बावजूद गोल्डबर्ग के खिलाफ उन्हें मैच हारने के लिए बुक किया गया। इस मैच के बाद फीन्ड को लेकर फैंस की रूचि खत्म हो गयी और वो पहले की तरह ताकतवर नहीं रहे। ब्रे वायट जरूर इसके बाद एक बार चैंपियन बने, लेकिन वो छाप दोबारा नहीं छोड़ पाए। उन्हें फिर WWE ने 2021 में रिलीज भी कर दिया था।

2- डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ ज़िगलर और गोल्डबर्ग के बीच SummerSlam 2019 में मैच देखने को मिला था। इस मैच में गोल्डबर्ग सुपर शोडाउन में अंडरटेकर के खिलाफ खराब मैच देकर आए थे। WWE ने उन्हें यहां डॉल्फ के सामने बुक किया।

इस मैच में ज़िगलर को अपने मूव्स दिखाने का मौका ही नहीं मिला। गोल्डबर्ग ने आसानी से पूर्व चैंपियन को पराजित कर दिया। इसे ज़िगलर का कद गिर गया और सिंगल्स स्टार के रूप में उनका करियर लगभग खत्म हो गया। जिगलर को जिस तरह से इस मैच में बुक किया गया वो काफी निराशाजनक था। जिगलर के सिंगल्स स्टार के रूप में पुश को इस मैच के कारण भी बड़ा झटका लगा।

1- केविन ओवेंस

गोल्डबर्ग की वजह से केविन ओवेंस के उभरते हुए करियर पर बड़ी रोक लगी है। WWE के मेन रोस्टर पर डेब्यू करने के बाद ओवेंस को मिड-कार्ड स्टार के रूप में सफलता मिली थी। इसके चलते कंपनी ने उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका दिया। उन्होंने जबरदस्त काम किया और रोमन रेंस सहित कई बड़े स्टार्स पर जीत दर्ज करके अपना कद बढ़ाया।

इसके बावजूद अचानक से गोल्डबर्ग से उनका Fastlane में मैच हुआ और यहां उनकी काफी आसानी से हार हुई। इसके चलते ओवेंस का पूरा करियर खराब हो गया। वो फिर कभी टॉप स्टार के रूप में नजर नहीं आए। ओवेंस को मौका तो मिला लेकिन वो अभी तक दोबारा यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
3 comments