COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

3 महिला रैसलर्स जो Royal Rumble 2019 जीत सकती हैं

न्यूज़
1.81K   //    26 Oct 2018, 10:31 IST

Enter caption


29 जनवरी (भारत में 30 जनवरी) को फीनिक्स शहर के चेज़ फील्ड में WWE इतिहास का दूसरा विमेंस रॉयल रंबल होगा। पहले ये माना गया था कि WWE हर साल विमेंस रॉयल रंबल करा सकता है लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। इस मुकाबले को जीतने के लिए शार्लेट फ्लेयर सबसे प्रबल दावेदार लग रही हैं। लेकिन शार्लेट के अलावा भी अन्य महिला रैसलर ऐसी भी हैं जो विमेंस रॉयल रंबल जीतने की दावेदारी पेश कर सकती हैं।

पिछले साल हुआ पहला विमेंस रॉयल रंबल WWE की सबसे बड़ी सफलताओं में से एक था। इस मैच में असुका ने निकी बैला को हराकर पहला विमेंस रॉयल रंबल जीतकर इतिहास रच दिया था।

असुका को शार्लेट फ्लेयर ने रैसलमेनिया 34 में हराया है और इसके अलावा शार्लेट फ्लेयर हमेशा से WWE की इतिहास रचने वाली महिला रेसलर में से एक रहीं हैं। इसी वजह से शार्लेट विमेंस रॉयल रंबल जीतने की प्रबल दावेदार लगती हैं।

आइये इस महिला रेसलर पर नज़र डालते हैं।

शार्लेट फ्लेयर

Enter caption

शार्लेट फ्लेयर WWE में अब तक की 7 बार की महिला चैंपियन रह चुकी हैं, जो ट्रिश स्ट्रेट्स और द फैबुलस मूलाह, जिन्होंने 8 ख़िताब जीते थे। शार्लेट ने अपने बेहतरीन मैचों और अपने सोशल प्रमोशन से रॉयल रंबल जीतने की प्रबल दावेदारी पेश की है।

सोशल मीडिया में शार्लेट को दूसरा 'रोमन रेंस' भी कहा जाता है। शार्लेट फ्लेयर WWE की इकलौती और पहली महिला रैसलर हैं, जिन्होनें WWE की चारों चैंपियनशिप जीतने का कारनामा किया है। शार्लेट फ्लेयर, फ्यूड ऑफ़ द ईयर का प्रो रेसलिंग इलस्ट्रेटेड अवॉर्ड जीतने वाली पहली महिला रैसलर भी हैं।

प्रो रैसलिंग इलस्ट्रेटेड ने शार्लेट फ्लेयर को 2016 में 50 महिला रैसलरों की लिस्ट में पहले स्थान पर रखा था। ये दो बार के हॉल ऑफ़ फेमर रहे रिक फ्लेयर की बेटी हैं। इनका वास्तविक नाम एश्ले एलिज़ाबेथ फ्लेयर है।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
TOP CONTRIBUTOR
know some wrestling every day..
Fetching more content...