Create
Notifications

3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में गोल्डबर्ग के दोस्त हैं और 2 जिन्हें वह पसंद नहीं करते हैं

goldberg and roman reigns
reaction-emoji
Atul Kushwaha

गोल्डबर्ग WWE के उन चुनिंदा रैसलर में से एक हैं, जो अपने रैसलिंग करियर में बहुत कम रैसलर द्वारा हारे हैं। गोल्डबर्ग द्वारा एक लंबे समय तक अनडिफीटेड स्ट्रीक चलायी गई थीं, जो 173-0 तक बिना हारे चली। गोल्डबर्ग के WWE में लाखों चाहने वाले हैं, जो अभी भी उन्हें रिंग में लड़ते हुए देखना चाहते हैं।

गोल्डबर्ग पिछले कई सालों से रैसलिंग से दूर थे लेकिन 2017 में उनका मुकाबला हमें ब्रॉक लैसनर के साथ देखने को मिला। जो सभी WWE दर्शकों के लिए किसी ड्रीम मुकाबले से कम नहीं था। सर्वाइवर सीरीज में ब्रॉक लैसनर को मात्र 1 मिनट और 26 सेकंड में हराने के बाद गोल्डबर्ग अगले साल हुए रॉयल रंबल मुकाबले में भी देखने को मिले। जिसके बाद एक बार फिर उनका मुकाबला रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर के साथ हुआ। इस बार ब्रॉक लैसनर ने उन्हें इस मुकाबले में हरा दिया।

WWE में एक विशेष करेक्टर का रोल निभाते हुए उनके बहुत कम दोस्त और दुश्मन काफी थे, लेकिन रियल लाइफ में ठीक इसके विपरीत उनके कई अच्छे दोस्त हैं, जो WWE में उनके साथ काम कर चुके हैं। जबकि ऐसे भी कुछ रैसलर हैं जिन्हें गोल्डबर्ग बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। तो आइए जान लेते हैं उन रैसलर के बारे में ।

# स्कॉट स्टाइनर (दोस्त)

goldberg and scott stainer

स्कॉट स्टाइनर WWE के पूर्व रैसलर रह चुके हैं जिन्होंने इंपैक्ट रैसलिंग में भी काम किया है। 2000 के दशक में गोल्डबर्ग और स्कॉट स्टाइनर के बीच रिंग में दुश्मनी देखने को मिली थी, लेकिन यह दोनों रैसलर रिंग में जितने अच्छे दुश्मन हैं, रियल लाइफ में उतने ही अच्छे दोस्त है।

पिछले दिनों यह दोनों इसलिए सुर्खियों में थे क्योंकि एक इवेंट के दौरान गोल्डबर्ग ने स्कॉट स्टाइनर को स्पीयर मार दिया था, जो एक मजाक था। इंटरव्यू के दौरान गोल्डबर्ग ने स्कॉट स्टाइनर को लेकर कहा था कि,“मुझे स्कॉट स्टाइनर के साथ काम करना पसंद है। वह काफी अच्छे इंसान हैं मुझे सब पसंद है जो वह करते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# केविन नैश (दुश्मन)

kevin nash

WWE और इंपैक्ट रैसलिंग के पूर्व रैसलर केविन नैश उन रैसलर में से एक हैं, जिन्हें गोल्डबर्ग बिल्कुल भी पसंद नहीं करते। इसका कारण यह है कि जब केविन नैश और गोल्डबर्ग दोनों WCW में रैसलिंग करते थे। उस समय केविन नैश ने गोल्डबर्ग और हल्क होगन के बीच मुकाबले को लेकर कुछ ऐसा कह दिया था जो गोल्डबर्ग को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। जिस कारण से आज भी गोल्डबर्ग और केविन नैश आपस में बात करना पसंद नहीं करते।

# स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (दोस्त)

goldberg and stone gold steve austin

देखा जाए तो स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और गोल्डबर्ग दोनों देखने में काफी एकसमान दिखते हैं और साथ ही वह काफी अच्छे दोस्त भी हैं। गोल्डबर्ग कई बार यह कह चुके हैं कि उन्हें स्टीव ऑस्टिन से काफी कुछ सीखने को मिला है और वे एक सिंगल मुकाबले में स्टीव ऑस्टिन का सामना नहीं कर सकते।

गोल्डबर्ग ने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के साथ लंबे समय तक WWE में काम किया है। 2003 में जब गोल्डबर्ग ने जब WWE छोड़ी थी उस समय ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हुए उनके अंतिम मुकाबले में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन गेस्ट रैफरी थे।

# क्रिस जैरिको(दुश्मन)

goldberg and chris jericho

अपनी चमकती जैकेट के कारण स्टाइलिश माने जाने वाले क्रिस जैरिको और गोल्डबर्ग के बीच भी पहले ऐसा कुछ हो चुका है जिससे वो आपस में बात करना पसंद नहीं करते। इन दोनों के बीच झगड़े WCW से लेकर WWE तक देखने को मिले हैं। क्रिस जैरिको का कहना है कि जब गोल्डबर्ग ने 2003 में WWE ज्वाइन किया था। उस समय एक बैकस्टेज सैगमेंट में वो गोल्डबर्ग से बातचीत करने पहुंचे, लेकिन यह बातचीत बहुत जल्दी ही झगड़े में परिवर्तित हो गई जो कि कोई स्टोरी लाइन का हिस्सा नहीं था।

# ब्राॅक लैसनर(दोस्त)

goldberg and brock lesnar

गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर के बीच हमें तीन मुकाबले देखने को मिले, जो काफी शानदार थे। इन मुकाबलों में यह दोनों रैसलर एक दूसरे के खिलाफ लड़ते हुए नजर आए, जबकि वास्तविकता में यह दोनों काफी अच्छे दोस्त हैं। गोल्डबर्ग द्वारा एक इंटरव्यू में कहा गया था कि,“मैं निजी तौर पर जानता हूं ब्रॉक लैसनर क्या करना चाहते हैं? मुझे ब्रॉक पसंद है, वह इस रैसलिंग बिजनेस के उन एक व्यक्तियों में से हैं जिनके साथ में खड़ा रहना चाहता हूं। मैं उनकी इज्जत करता हूं,मैं उनकी प्रशंसा करता हूं और मैं उन्हें बधाई देता हूं।” गोल्डबर्ग के इस इंटरव्यू से पता चलता है कि वे और ब्रॉक लैसनर काफी करीब है।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...