3 WWE रेसलर्स जो 6 फुट 8 इंच लंबे भारतीय Superstar Saurav Gurjar को सिंगल्स मैचों में हरा चुके हैं 

एलए नाइट और सौरव गुर्जर उर्फ सांगा
एलए नाइट और सौरव गुर्जर उर्फ सांगा

Saurav Gurjar: भारतीय WWE सुपरस्टार सौरव गुर्जर (Saurav Gurjar) उर्फ सांगा (Sanga) इस वक्त NXT का हिस्सा हैं। बता दें, उन्होंने इस ब्रांड में वीर महान (Veer Mahaan) & जिंदर महल (Jinder Mahal) के साथ टीम बना रखी है। 6 फुट 8 इंच लंबे सौरव गुर्जर को उनके NXT करियर के दौरान अभी तक ताकतवर सुपरस्टार के रूप में बुक किया गया है।

यही कारण है कि सौरव गुर्जर मैचों के दौरान अक्सर सुपरस्टार्स पर दबदबा बनाते हुए दिखाई देते हैं और वो अभी तक कई बड़े मैच जीतने में कामयाब रहे हैं। हालांकि, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिन्हें सौरव गुर्जर को हराने में कामयाबी मिल चुकी है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 WWE रेसलर्स का जिक्र करने वाले हैं जो 6 फुट 8 इंच लंबे भारतीय सुपरस्टार सौरव गुर्जर को सिंगल्स मैचों में हरा चुके हैं।

3- WWE सुपरस्टार वॉन वैगनर NXT में सौरव गुर्जर को हरा चुके हैं

youtube-cover

सौरव गुर्जर का वॉन वैगनर के खिलाफ मैच 20 सिंतबर 2022 को NXT के एक एपिसोड के दौरान देखने को मिला था। इस मैच में सौरव गुर्जर ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए वॉन वैगनर पर दबदबा बनाया था। यही कारण है कि ऐसा लगा था कि सौरव गुर्जर उर्फ सांगा यह मैच जीत जाएंगे।

हालांकि, मैच में वॉन वैगनर के साथी रॉबर्ट स्टोन का दखल देखने को मिला था। इससे वॉन वैगनर को मैच में वापसी करने का मौका मिल गया था। इसके बाद उन्होंने रिंग में सौरव गुर्जर को अपना फिनिशर देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

2- WWE सुपरस्टार ग्रेसन वॉलर

youtube-cover

सौरव गुर्जर की NXT में ग्रेसन वॉलर के बॉडीगार्ड के रूप में वापसी देखने को मिली थी। हालांकि, आगे चलकर ये दोनों सुपरस्टार्स अलग होते हुए एक-दूसरे के दुश्मन बन गए थे। इसके बाद 19 अप्रैल 2022 को NXT के एक एपिसोड के दौरान सौरव गुर्जर vs ग्रेसन वॉलर का सिंगल्स मैच भी देखने को मिला था।

इस मैच में सौरव गुर्जर ने ग्रेसन वॉलर पर जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी थी। इसके बाद ग्रेसन वॉलर ने सांगा को स्टील पोस्ट पर धक्का देकर मैच में वापसी कर ली थी। जल्द ही, ग्रेसन वॉलर ने रैंप से दौड़कर रिंग में आने के बाद सौरव गुर्जर को रॉलिंग थंडर स्टनर देते हुए मैच जीत लिया था।

1- WWE सुपरस्टार एलए नाइट

youtube-cover

सौरव गुर्जर ने 8 फरवरी 2022 को NXT के एक एपिसोड के दौरान सिंगल्स मैच में एलए नाइट का सामना किया था। बता दें, यह सौरव गुर्जर का NXT में वापसी के बाद पहला मैच था। इस मैच में सौरव गुर्जर को एलए नाइट से जबरदस्त टक्कर मिली थी और नाइट अंत में उन्हें नेकब्रेकर देकर मैच जीतने में भी कामयाब रहे थे।

मौजूदा समय में एलए नाइट का मेन रोस्टर डेब्यू हो चुका है और वो इस वक्त SmackDown ब्रांड का हिस्सा बन चुके हैं। बता दें, एलए नाइट को मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही ब्रे वायट, कोडी रोड्स जैसे बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिल चुका है। हालांकि, इन दोनों सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच में ही एलए नाइट को हार का सामना करना पड़ा था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।