Create
Notifications

3 WWE रैसलर्स जिन्‍होंने WrestleMania में ट्रिपल एच का सामना कई बार किया है

Enter caption
Atul Kushwaha
ANALYST

कहा जाता है कि रैसलमेनिया एक ऐसा स्टेज है, जहां बड़े रैसलर पैदा होते हैं। रैसलमेनिया को रैसलिंग जगत का सर्वश्रेष्ठ इवेंट माना जाता है। हर साल दुनिया भर के करोड़ों लोग इस पे-पर-व्‍यू को देखने के लिए उत्साहित रहते हैं। WWE में काम करने वाला हर एक रैसलर यह चाहता है कि उसे रैसलमेनिया में मुकाबला लड़ने का मौका दिया जाए।

WWE में कुछ रैसलर ऐसे हैं जिनकी बदौलत आज रैसलमेनिया को इतना पसंद किया जाता है और इन्हीं रैसलर में एक ट्रिपल एच है, ट्रिपल एच पिछले कुछ सालों से लगातार रैसलमेनिया में मुकाबला लड़ रहे हैं। भले ही साल भर ट्रिपल एच कोई मुकाबला ना लड़े, किंतु WWE उन्हें रैसलमेनिया में अवश्य बुक करती है। इस दौरान ट्रिपल एच ने कई दिग्गज रैसलर जैसे- ब्रॉक लैसनर, रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और अंडरटेकर से मुकाबले लड्रे हैं, किंतु कुछ ऐसे भी रैसलर है जिनके साथ उन्होंने एक से अधिक मुकाबले लड़े। तो आइए जान लेते हैं ऐसे ही 3 रैसलर के बारे में।

#3 जॉन सीना

Enter caption

जॉन सीना और ट्रिपल एच के बीच कई मौके में मुकाबले देखे जा चुके हैं और दर्शकों द्वारा इन मुकाबलों को काफी पसंद भी किया गया। जॉन सीना एक ऐसे रैसलर है जिन्होंने ट्रिपल एच से दो बार रैसलमेनिया में मैच लड़े हैं। 2006 में हुई रैसलमेनिया 22 में जॉन सीना ने अपनी WWE चैंपियनशिप ट्रिपल एच के सामने डिफेंड की थीं। यह मुकाबला काफी शानदार रहा था किंतु अंत में इस मुकाबले में जॉन सीना की जीत हुई थी।

जॉन सीना और ट्रिपल एच के बीच दूसरा मुकाबला रैसलमेनिया 24 के दौरान देखने को मिला, किंतु इस मुकाबले में रैंडी ऑर्टन भी शामिल हुए थे। यह एक ट्रिपल थ्रेट मुकाबला था जो WWE चैंपियनशिप के लिए आयोजित किया गया था। इस मुकाबले में तीनों ही रैसलर ने अपना शानदार प्रदर्शन किया, किंतु अंत में जॉन सीना को पिन कर रैंडी ऑर्टन ने अपनी WWE चैंपियनशिप सफलतापूर्वक बचा ली।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Edited by Ankit
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now