4 अमेरिकन WWE Superstars जिन्होंने किसी दूसरे देश की महिला से शादी की है

..
कुछ WWE सुपरस्टार्स को अपना लाइफ पार्टनर उनके देश के बाहर मिला।
कुछ WWE सुपरस्टार्स को अपना लाइफ पार्टनर उनके देश के बाहर मिला।

WWE सुपरस्टार्स लगातार कई देशों में घूमते रहते हैं जिसके कारण अलग-अलग देशों के लोगों से उनका मिलना-जुलना होता है। इसी क्रम में कुछ सुपरस्टार्स को उनके जीवन साथी किसी अलग देश से मिले हैं। पिछले कई दशकों से बहुत से नॉन-अमेरिकन रेसलर्स ने WWE के लिए काम किया है और आज भी कर रहे हैं।

कुछ अमेरिकन रेसलर्स इस समय दूसरे देश के सुपरस्टार्स के रिलेशनशिप में हैं। इसका सबसे अच्छा उदाहरण शार्लेट फ्लेयर और एंड्राडे हैं। मेक्सिको के रहने वाले एंड्राडे अपने WWE रन में अमेरिकन सुपरस्टार शार्लेट के साथ रिलेशनशिप में आ गए और हाल ही में दोनों शादी के बंधन में बंध गए हैं। इस लिस्ट में हम ऐसे 4 अमेरिकन WWE सुपरस्टार्स के बारे में जानेंगे जिन्होंने किसी नॉन-अमेरिकन महिला के साथ शादी की है।

4- WWE सुपरस्टार द मिज़ और मरीस

मिज़ अमेरिकन हैं वही मरीस कनाडा से हैं।
मिज़ अमेरिकन हैं वही मरीस कनाडा से हैं।

द मिज़ का जन्म ओहायो, अमेरिका में हुआ था। 2004 में टफ एनफ में भाग लेने के लगभग 2 साल बाद मिज़ ने मेन रोस्टर में डेब्यू किया। उसी साल मिज़ ने WWE डीवाज सर्च कंपटीशन होस्ट किया जिसकी एक प्रतियोगी कनाडा की मरीस भी थी। मरीस के अनुसार शुरुआत में अंग्रेजी नहीं बोल पाने के कारण मिज़ उनके प्रति थोड़े असहज थे।

आखिरकार दोनों में प्यार हो गया। फरवरी 2014 में दोनों ने शादी की और आज उनके 2 बच्चे हैं। डीवा सर्च कंपटीशन के बाद मरीस ने WWE कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इसके बाद मरीस 2 बार डीवाज चैंपियन भी बनीं वहीं मिज़ बहुत ही सफल WWE सुपरस्टार हैं। मिज़ ट्रिपल क्राउन चैंपियन होने के साथ-साथ ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी हैं।

3- WWE NXT सुपरस्टार रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग और मरीना शफीर

रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग अमेरिका से हैं और मरीना शफीर मॉलदोवा से
रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग अमेरिका से हैं और मरीना शफीर मॉलदोवा से

WWE NXT सुपरस्टार रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग का जन्म विस्कॉन्सिन, अमेरिका में हुआ था। स्ट्रॉन्ग ने 2016 में मिक्स मार्शल आर्टिस्ट मरीना शफीर से सगाई करने के कुछ महीनों बाद WWE में डेब्यू किया था। शफीर का जन्म मॉलदोवा में हुआ था लेकिन उनका परिवार शफीर की 5 साल की उम्र के वक्त यूनाइटेड स्टेट्स आ गया था।

शफीर और स्ट्रॉन्ग 2018 में शादी के बंधन में बंध गए और उनका एक बच्चा भी है। यह कपल तब एक-दूसरे से मिला जब स्ट्रॉन्ग प्रो रेसलिंग गोरिल्ला चैंपियन थे। लगभग 2 साल बाद स्ट्रॉन्ग ने WWE जॉइन किया जबकि उनकी पत्नी ने कुछ समय बाद में WWE डेब्यू किया था।

3- WWE दिग्गज गोल्डबर्ग और वेंडा फेरेटन

गोल्डबर्ग अमेरिका से हैं और वेंडा कनाडा से हैं
गोल्डबर्ग अमेरिका से हैं और वेंडा कनाडा से हैं

WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग यूनाइटेड स्टेट्स के ओक्लाहोमा में बड़े हुए हैं लेकिन उन्होंने कनाडा में जन्मी वेंडा फेरेटन से शादी की है। फेरेटन एक प्रोफेशनल स्टंटविमेन थीं जो एक अवॉर्ड विनिंग मूवी सहित कई फिल्मों का हिस्सा रही है।

गोल्डबर्ग अपनी पत्नी से कनाडा में फिल्म सैंटा स्ले के मूवी सेट में मिले थे। गोल्डबर्ग और वेंडा ने 16 साल पहले शादी कर ली थी और आज उनका एक बेटा है जिसका नाम गेज है। गोल्डबर्ग WWE के इतिहास के सबसे फेमस सुपरस्टार्स में से एक हैं। गोल्डबर्ग अंतिम बार Elimination Chamber इवेंट में WWE रिंग में दिखे थे।

1- WWE मेगास्टार जॉन सीना और शे शारियटजदेह

जॉन सीना अमेरिका से हैं और शे शारियटजदेह ईरान /कनाडा से संबंध रखती हैं।
जॉन सीना अमेरिका से हैं और शे शारियटजदेह ईरान /कनाडा से संबंध रखती हैं।

WWE में नाम कमाने के बाद जॉन सीना पिछले कुछ समय में हॉलीवुड में भी बड़े स्टार बन गए हैं। सीना अपनी पत्नी शे शारियटजदेह से कनाडा में Playing With Fire मूवी के दौरान मिले थे। शे शारियटजदेह का जन्म ईरान में हुआ है लेकिन उनकी नागरिकता कनाडा की है। उनकी LinkedIn प्रोफ़ाइल के अनुसार उन्होंने ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री हासिल की है।

वह फिलहाल अप्रैल से माइक्रोसॉफ्ट में प्रोग्राम मेनेजर के रूप में कार्यरत हैं। सीना और शारियटजदेह ने एक साल डेट करने के बाद 2020 में टैंपा, फ्लोरिडा में शादी की। सीना ने हाल ही में WWE में 20 साल पूरे करने वाले हैं और जॉन सीना WWE में बहुत ही जल्द वापसी करेंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।