Create
Notifications

Roman Reigns समेत अनोआ'ई फैमिली के 4 मेंबर्स जो WWE चैंपियन बन चुके हैं

अनोआ'ई फैमिली के कई मेंबर्स WWE चैंपियन रहे हैं
अनोआ'ई फैमिली के कई मेंबर्स WWE चैंपियन रहे हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में ऐसे कई परिवार रहे हैं, जिन्होंने प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को कई महान प्रो रेसलर्स दिए हैं। इन्हीं में से एक परिवार अनोआ'ई भी है, जिसने इस इंडस्ट्री को रोमन रेंस (Roman Reigns), द रॉक (The Rock) और रिकिशी (Rikishi) जैसे नामी प्रो रेसलिंग सुपरस्टार्स दिए हैं।

अनोआ'ई फैमिली के कुछ मेंबर्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने करियर में ढेरों टाइटल्स भी अपने नाम किए हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम अनोआ'ई फैमिली के उन मेंबर्स के नाम आपको बताएंगे जो WWE चैंपियन बन चुके हैं।

#)WWE दिग्गज द रॉक

WWE Classic of the Week: The Rock vs. CM Punk from Royal Rumble 2013 ble.ac/1BADQJs http://t.co/a0uUItGkhr

द रॉक WWE इतिहास के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और प्रो रेसलिंग में ढेरों उपलब्धियां अपने नाम की हैं। उनके पिता रॉकी मेविया भी प्रो रेसलर हुआ करते थे, जो अपने करियर में एक बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन बने। वहीं द रॉक ने अपने पिता की लेगेसी को आगे बढ़ाते हुए कई टाइटल्स अपने नाम किए।

उन्हें द पीपल्स चैंपियन के नाम से भी जाना जाता है और अपने शानदार करियर में 10 बार वर्ल्ड चैंपियन बने। उन्होंने WWE चैंपियनशिप को आखिरी बार Royal Rumble 2013 में जीता था, जहां उन्होंने सीएम पंक को बेहद कांटेदार मुकाबले में मात देकर इस बेल्ट पर कब्जा जमाया था।

#)योकोज़ूना

16 years ago today. Former WWE Champion Yokozuna sadly passed away. https://t.co/GbpB4B5SWK

योकोज़ूना, WWE में काम करने वाले सबसे दिलचस्प कैरेक्टर्स में से एक रहे। एक हैवीवेट रेसलर होते हुए भी उन्होंने अन्य बड़े सुपरस्टार्स के ले मुश्किलें बढ़ाई हुई थीं। उनकी मिस्टर फुजी के साथ टीम कई आइकॉनिक मोमेंट्स का हिस्सा बनी, जिनमें WrestleMania 9 का वो लम्हा भी शामिल है जिसमें मिस्टर फुजी की गलती के कारण योकोज़ूना को अपना टाइटल हारना पड़ा था।

योकोज़ूना अपने करियर में 2 बार वर्ल्ड चैंपियन बने। इसके अलावा टैग टीम टाइटल्स और Royal Rumble मैच को भी जीत चुके हैं। वो अपने करियर में द अंडरटेकर और हल्क होगन जैसे नामी रेसलर्स के साथ रिंग शेयर कर चुके हैं।

#)नाया जैक्स

नाया जैक्स सीधे तौर पर अनोआ'ई फैमिली से संबंध नहीं रखतीं, लेकिन वो पूर्व WWE चैंपियन द रॉक की कज़िन जरूर हैं। असल में जैक्स के पिता, रॉक के दादा के फर्स्ट कज़िन ब्रदर थे, उस दृष्टि से नाया जैक्स और द रॉक, एक-दूसरे के कज़िन कहलाते हैं।

नाया जैक्स अपने करियर में एक बार Raw विमेंस चैंपियन और 2 बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन भी बनीं। इसके अलावा वो कई अन्य बड़ी स्टोरीलाइंस में शामिल रही हैं, लेकिन पिछले साल नवंबर महीने में कंपनी ने उन्हें बजट में कटौती के चलते रिलीज़ कर दिया था।

#)रोमन रेंस

रोमन रेंस इस समय भी WWE में अनोआ'ई फैमिली की लैगेसी को आगे बढ़ा रहे हैं और इस समय वो खुद को ट्राइबल चीफ बताते हैं, एक ऐसा कैरेक्टर जो अनोआ'ई फैमिली के इतिहास को ध्यान में रखकर रचा गया है। उनके पिता, सिका अनोआ'ई भी एक प्रो रेसलर रहे हैं जो एक बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियन भी रहे।

वहीं रोमन रेंस इस समय WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं, जो 4 बार WWE चैंपियन और 2 बार यूनिवर्सल टाइटल को अपने नाम कर चुके हैं। वहीं हाल ही में उन्होंने टाइटल यूनिफिकेशन मैच में ब्रॉक लैसनर को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...