Create
Notifications

4 बेकार स्टोरीलाइंस जिन्हें WWE को तुरंत समाप्त कर देना चाहिए

WWE में इस समय की सबसे बेकार स्टोरीलाइंस
WWE में इस समय की सबसे बेकार स्टोरीलाइंस
reaction-emoji
Neeraj sharma

WWE में हर समय अलग-अलग स्टोरीलाइंस चलती रहती हैं। मिड-कार्ड सुपरस्टार्स से लेकर टॉप कार्ड सुपरस्टार्स, सभी अपनी-अपनी स्टोरीलाइंस में व्यस्त रहते हैं। उसी तरह मौजूदा समय में भी रोमन रेंस (Roman Reigns), रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) समेत कई अन्य बड़े स्टार्स की स्टोरीलाइंस फैंस के लिए बड़े आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं।

इस समय कुछ स्टोरीलाइंस ने फैंस को नियमित रूप से प्रभावित किया हुआ है, लेकिन कुछ ऐसी फ्यूड्स भी हैं जो लोगों के लिए बोरिंग साबित होती आई हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 मौजूदा स्टोरीलाइंस के बारे में जिन्हें WWE को बंद कर देना चाहिए।

#)WWE में वीर महान को लगातार स्क्वाश मैच मिल रहे

This is the roar that means ...."It's safer if you move out of my way" https://t.co/Xt0LCdH0zN

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि वीर महान वो सुपरस्टार हैं जिन्हें इस समय WWE में बहुत बड़ा पुश मिल रहा है। Raw में वापसी के बाद उन्हें लगातार मजबूत दिखाया गया है और उनकी लगातार मैचों में एकतरफा जीत दर्शा रही है कि वीर जल्द ही भारतीय प्रो रेसलिंग का बहुत बड़ा चेहरा बनने वाले हैं।

उन्हें पुश मिलना अच्छी बात है, लेकिन इसकी सबसे खराब बात ये है कि उन्हें लगातार 4 हफ्तों से स्क्वाश मैचों के लिए बुक किया जा रहा है। एकतरफा अंदाज में जीत किसी भी सुपरस्टार को मजबूत दिखाने का सबसे आसान तरीका है, लेकिन हर हफ्ते एक ही तरह का परिणाम मिलना वीर के कैरेक्टर के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि WWE उन्हें जल्द से जल्द बड़े सुपरस्टार्स के साथ कांटेदार मुकाबलों के लिए बुक करे, जिससे उनके किरदार को अधिक मजबूत बनाया जा सके।

#)कोडी रोड्स और सैथ रॉलिंस की दुश्मनी का एक ही परिणाम होगा

It’s been a crazy 4-5 months for Cody Rhodes. Bruh went from being TNT Champion to leaving AEW, signing with WWE, winning in a big match at Mania against Seth Rollins, and now being featured front and center on a PPV poster. That man has been WORKING https://t.co/T23ObGfYPc

कुछ समय पहले कोडी रोड्स ने AEW को छोड़ WWE के साथ बहुत बड़ी डील साइन की थी। WrestleMania 38 में वापसी के बाद उन्हें बहुत ताकतवर दिखाया गया है और अभी से कयास लगाए जाने लगे हैं कि कोडी ही वो सुपरस्टार होंगे जो रोमन रेंस के ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत करने वाले हैं।

मगर इस समय उनकी दुश्मनी सैथ रॉलिंस से चल रही है, जिन्हें कोडी लगातार 2 बड़े इवेंट्स में हरा चुके हैं। उनकी ये दुश्मनी अभी भी जारी है और कोडी के मोमेंटम को देखते हुए ये कहना गलत नहीं होगा कि अगर आगे भी उनकी रॉलिंस के साथ भिड़ंत हुई तो उसमें भी कोडी ही विजयी होंगे। अतः फिलहाल इस स्टोरीलाइन को जारी रखे जाने का कोई अच्छा कारण नजर नहीं आ रहा।

#)रोमन रेंस का इस्तेमाल नहीं हो रहा

रोमन रेंस का हील किरदार पिछले करीब 2 सालों से प्रो रेसलिंग यूनिवर्स के लिए सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र बना रहा है। रेंस ने इस साल अधिकांश मौकों पर केवल बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स में फाइट की है, वहीं उनके पिछले टाइटल डिफेंस को एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है।

उनका इस्तेमाल अभी द उसोज़ बनाम RK-Bro टैग टीम टाइटल यूनीफिकेशन मैच को बिल्ड करने के लिए किया जा रहा है। मगर सबसे खराब बात ये है कि कंपनी के फेस सुपरस्टार के पास कोई सिंगल्स स्टोरीलाइन ही नहीं है और मेंस डिवीजन के दोनों बड़े टाइटल्स उनके पास हैं, उस दृष्टि से भी उनका अपने टाइटल को डिफेंड करने रिंग में ना उतरना WWE के प्रोडक्ट के लिए अच्छा नहीं है।

#)WWE 24*7 चैंपियनशिप स्टोरीलाइन

पिछले साल नवंबर महीने के बाद से WWE 24*7 टाइटल अधिकांश समय डैना ब्रुक के पास रहा है। हालांकि इस बीच कई नए सुपरस्टार्स भी चैंपियन बने, लेकिन घूम फिर कर ये चैंपियनशिप बेल्ट एक बार फिर ब्रुक के पास आ गई है। इस दौरान रेजी के साथ शादी के एंगल को जोड़कर इस स्टोरीलाइन को दिलचस्प बनाने की कोशिश की गई।

हाल ही में रेजी ने ब्रुक को पिन करने की कोशिश की, जिसके बाद मौजूदा चैंपियन ने उनसे तलाक की मांग की। इस बात में कोई संदेह नहीं कि ये फ्यूड दिलचस्प तरीके से आगे बढ़ी है, लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि WWE ब्रुक को चैंपियन बनाए रखने के एंगल को उम्मीद से अधिक लंबा खींचने की कोशिश कर रही है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...