WWE में साल 2022 में हुए 4 धमाकेदार चैंपियनशिप मैच जिन्हें फैंस ने काफी पसंद किया

wwe best championship matches 2022
WWE में 2022 के सबसे धमाकेदार चैंपियनशिप मैच

WWE: साल 2022 WWE फैंस के लिए बहुत दिलचस्प चीज़ों से भरा रहा, जिसमें शुरू से लेकर अंत तक धमाकेदार एक्शन देखने को मिला। रोंडा राउज़ी (Ronda Rousey), गुंथर (Gunther) और सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) जैसे बड़े सुपरस्टार्स ने चैंपियनशिप जीतीं और चैंपियन रहते कई जबरदस्त मुकाबले लड़े।

Day 1 प्रीमियम लाइव इवेंट से 2022 की शुरुआत हुई थी और दिसंबर के आखिरी SmackDown के साथ साल का अंत होगा। इस दौरान कई सुपरस्टार्स के बीच कई बार अलग-अलग टाइटल्स के लिए भिड़ंत हुई, इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम 2022 में WWE में हुए 4 सबसे धमाकेदार चैंपियनशिप मैचों से आपको अवगत कराएंगे।

#)ऑस्टिन थ्योरी vs सैथ रॉलिंस vs बॉबी लैश्ले - WWE यूएस चैंपियनशिप

youtube-cover

Money in the Bank 2022 में ऑस्टिन थ्योरी को हराकर बॉबी लैश्ले नए WWE यूएस चैंपियन बने थे। थ्योरी और रॉलिंस की दुश्मनी आगे भी जारी रही, लेकिन कुछ समय बाद सैथ रॉलिंस भी इस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने और उस टाइटल को जीता भी। हालांकि इस दौरान मुस्तफा अली भी यूएस चैंपियनशिप के एंगल में शामिल थे, लेकिन उन्हें Survivor Series Wargames के मैच कार्ड में शामिल नहीं किया गया था।

Survivor Series WarGames में ऑस्टिन थ्योरी vs सैथ रॉलिंस vs बॉबी लैश्ले यूएस चैंपियनशिप मैच बुक किया गया। ये मैच 14 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला, जिसमें कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था और खासतौर पर थ्योरी को मजबूत दिखाने की कोशिश की गई। 3 प्रतिभाशाली रेसलर्स का ये मैच जबरदस्त साबित हुआ, जिसमें थ्योरी जीत दर्ज कर दूसरी बार यूएस चैंपियन बने थे।

#)शेमस vs गुंथर - आईसी चैंपियनशिप

youtube-cover

गुंथर ने WrestleMania 38 के बाद मेन रोस्टर पर कदम रखा और कुछ ही समय बाद वो जून में रिकोशे को हराकर नए WWE आईसी चैंपियन बने। ये टाइटल अभी भी उनके पास है और अभी तक कई बार अपनी चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड कर चुके हैं। उनका एक टाइटल डिफेंस Clash at the Castle में भी आया, जहां उनकी भिड़ंत शेमस से हुई।

शेमस पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रहे हैं, वहीं गुंथर को फ्यूचर वर्ल्ड चैंपियन के रूप में देखा जा रहा है। उनका चैंपियनशिप मैच 19 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला, जिसमें गुंथर का एक-एक चोप जैसे द केल्टिक वॉरियर की छाती को चीर रहा था। मैच में गुंथर विजयी रहे, लेकिन अंत तक दोनों थके हुए नज़र आने लगे थे और शेमस की छाती लाल पड़ चुकी थी।

#)बियांका ब्लेयर vs बेली - Raw विमेंस चैंपियनशिप

youtube-cover

Raw विमेंस चैंपियनशिप बेल्ट WrestleMania 38 से बियांका ब्लेयर के पास है, जहां उन्होंने बैकी लिंच को मात दी थी। ब्लेयर ने इस साल कई एक्शन से भरपूर मैच लड़े हैं और इन्हीं में से एक Crown Jewel प्रीमियम लाइव इवेंट में भी हुआ, जहां उनका सामना बेली से हुआ।

ब्लेयर और बेली का लास्ट वुमन स्टैंडिंग मैच 20 मिनट से भी ज्यादा देर तक चला, जिसमें कई अलग-अलग तरह के खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल किया गया। मैच का अंत तब हुआ जब ब्लेयर ने द डैमेज कंट्रोल की लीडर को लैडर के बीच फंसाया, जिससे वो 10-काउंट पूरे होने से पहले बाहर नहीं निकल पाईं।

#)रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर - SummerSlam 2022

youtube-cover

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर WWE में लंबे समय से एक-दूसरे के दुश्मन बने रहे हैं, जिनमें से कुछ मौकों पर रोमन तो कई बार लैसनर को जीत मिली। ट्राइबल चीफ, WrestleMania 38 में ब्रॉक लैसनर को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे, जिसके बाद उनके SummerSlam 2022 में मैच को बुक किया गया।

SummerSlam के मुकाबले को उनके आखिरी मैच के रूप में हाइप किया गया और लास्ट-मैन स्टैंडिंग की शर्त इस भिड़ंत को खास बना रही थी। फाइट के दौरान कई खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल किया गया और यहां तक कि लैसनर ने ट्रैक्टर की मदद से रिंग को टेढ़ा कर दिया था, जिसे साल 2022 के सबसे यादगार मोमेंट्स में से एक कहना गलत नहीं होगा, मगर अंत में रेंस जीत दर्ज कर अपने टाइटल को डिफेंड करने में सफल रहे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Aakanksha
Be the first one to comment